taktomguru.com

टेट्रा कांगो मछली - सुनहरा-हरा शरीर

हरीश सोने के शरीर के साथ टेट्रा कांगो मछली

टेट्रा कांगो: Micralestes इंटरप्टस।

परिवार: Characids।

आदेश: Cypriniforms।

वर्ग: बोनी मछली

विवरण और orishy-genes: गोल्डन हरी शरीर, 10 से 12 सेमी तक इस अनमोल उष्णकटिबंधीय मछली की एक अधिकतम लंबाई के साथ फ्यूजीफॉर्म शरीर, पार्श्व, संकुचित मध्यम सिर के साथ लंबाई है, वापस के साथ अपने जंक्शन पर एक मामूली अवसाद हो रही है। आंखें, बहुत बड़ी, गोलाकार हैं, अंधेरे या काले विद्यार्थियों और काफी व्यापक आईरिस के साथ। अच्छे आकार का मुंह, मंडी-अवरक्त बल्गे चढ़ते हुए और ऊपरी मंडल से थोड़ा लंबा होता है।

रंग, बहुत परिवर्तनीय पीठ पर तांबा-हरा है, कुछ नीले हरे रंग के ब्लर के साथ झंडे पर सुनहरा, जो गले और पेट पर चांदी को बदल देता है। पृष्ठीय और दुम पंख अत्यधिक, रेडियो, जो लाइन में एक केंद्रीय पंख प्रतीत विकसित किया है, हालांकि व्यक्तियों कैद में पैदा हुए या मछलीघर में लंबे समय तक जीवित अपने खाली समकक्षों के साथ प्रतिस्पर्धा नहीं कर सकते, और अधिक मामूली पंख के साथ।

यौन मंदता कुछ हद तक छोटे आकार में प्रकट होती है पुरुषों की तुलना में मादाओं की तुलना में, जिनमें सबसे विकसित पृष्ठीय और गुदा पंख भी होते हैं।
वे मध्य अफ्रीका में समशीतोष्ण पाठ्यक्रमों और ज़ैरे की धाराओं में कई स्कूलों में समूहित, मुक्त रहते हैं।




जीवनकाल: छः से सात साल को लाइशा-पतंग के आंकड़े माना जा सकता है, हालांकि, जाहिर है, और अधिक उन्नत उम्र की सूचना मिली है।

आवास: अंतरिक्ष के मामले में बहुत मांग करने के लिए, बड़ी एक्वैरियम की आवश्यकता होती है, अच्छी लंबाई के साथ, जहां वे अधिकतम रखी गई प्रतियों में विकसित हो सकते हैं। आठ से बारह व्यक्तियों के एक समूह ने 80 सेमी की एक टंकी में लंबे 30 सेमी चौड़ा और 40 सेमी उच्च द्वारा, Mishy-nimas आयाम के रूप में, मोटी नीचे silty रेत और भरपूर मात्रा में पौधों पीठ और कोनों के साथ रखा जाएगा। मुलायम पानी, 4-8 डीएच, थोड़ा अम्लीय पीएच = 6, 2-6, 8, और जब संभव हो, `वृद्ध`, यह 22-27ordord-C के बीच टेम्पर्ड होना चाहिए।

खाद्य: आपको सूखे भोजन, सब्जी भोजन और जीवित शिकार के आधार पर एक ओमिनी-वोरा आहार की पेशकश की जानी चाहिए, जिसमें शामिल होंगे: साइक्लोप्स डेफ्निया, मच्छर लार्वा, ट्यूबिफेक्स इत्यादि।

चरित्र और व्यवहार: मिलनसार, pacíshy-ficos, बहुत चले गए, वे उपलब्ध स्थान के अनुसार समूहों में रहना चाहिए। उनकी विशेष जीवविज्ञान-एक उन्हें टैंक के मध्य क्षेत्र पर कब्जा कर लेती है, जिसे वे संरचना और जल गुणवत्ता के संदर्भ में समान आवश्यकताओं की अन्य शांत प्रजातियों के साथ साझा कर सकते हैं।

परवाह: इन characins का एकदम सही अनुकूलन प्राप्त करने के लिए भोजन सबसे महत्वपूर्ण कारकों में से एक है। Lishy तरल की मासिक पांचवां तल पर तुरंत वसूलना, नई dechlorinated पानी पहले से pasadapor पीट और उसके बाद जाँच के तापमान, पीएच और DH नए माध्यम के साथ मंगाया यदि आवश्यक हो तो समायोजित करने के लिए उपयुक्त है।

प्रजनन: कांच के मोती, नायलॉन स्पंज और जावा काई के साथ तैयार एक मछलीघर नीचे है, जो पूरा पानी के साथ 2/3 के लिए भर जाता है आम तौर पर एक नए `वृद्ध`, दो एक महिला या मिश्रित समूह स्थित हैं के साथ पुरुषों के साथ पर पांच या छह प्रतियों में से। सूर्यास्त के बाद, बहुत बड़ा, माता-पिता सेवानिवृत्त हो जाते हैं। तलना, जो एक हफ्ते से पहले पैदा होते हैं, को इन्फोसोरिया और आर्टेमिया नाउप्लियस खिलाया जाएगा।

रोगों: एक्वैरियम मछली के सबसे आम परिवर्तनों के प्रति संवेदनशील, यदि उन्हें अच्छी तरह से खिलाया जाता है तो उन्हें आमतौर पर विशिष्ट स्थितियां नहीं मिलती हैं

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
स्वर्ग मछली - विवरण और उत्पत्तिस्वर्ग मछली - विवरण और उत्पत्ति
मछली नन टाइल्स या काले टेट्रामछली नन टाइल्स या काले टेट्रा
डेनिश ज़ेब्राफिश या सीडर बारबेलडेनिश ज़ेब्राफिश या सीडर बारबेल
नीली गुरामी मछली और इसकी विशेषताओंनीली गुरामी मछली और इसकी विशेषताओं
टेट्रा मछली पेंगुइन या oblique Tetra boehlkeटेट्रा मछली पेंगुइन या oblique Tetra boehlke
लाल आंख मछली टेट्राहेड्रॉन टेट्रालाल आंख मछली टेट्राहेड्रॉन टेट्रा
लाल भूत टेट्रा मछली - स्कूलों में रहते हैंलाल भूत टेट्रा मछली - स्कूलों में रहते हैं
मछली गुरमी मोती - मछलीघर मछलीमछली गुरमी मोती - मछलीघर मछली
ईल एक मछली हैईल एक मछली है
Xipho एक मछलीघर मछली हैXipho एक मछलीघर मछली है
» » टेट्रा कांगो मछली - सुनहरा-हरा शरीर
© 2021 taktomguru.com