taktomguru.com

तीन बैंड पेंसिलफिश - छोटी मछली

तीन बैंड की पेंसिल मछली

तीन बैंडों की पेंसिल मछली: नैनोस्टोमस ट्रिफासिशियास।

परिवार: Hemiodóntidos।

आदेश: Cypriniforms।

वर्ग: बोनी मछली

विवरण और orishy-genes: एक लंबी शरीर के साथ छोटी मछली, अधिकतम लंबाई 5-6 सेमी तक पहुंचती है। प्रमुख, पतली और उठाई, परिपत्र आँखें, अपेक्षाकृत बड़े आकार, चौड़ाई आईरिस, अनुदैर्ध्य एक काले रंग की बैंड कि पार्श्व साथ जारी है से पार कर गया है। रंग पीठ पर और पक्षों पर भूरे रंग जैतून पेट में तीन Lishy समानांतर अनुदैर्ध्य लाइनों या काले गहरे भूरे रंग के या मछली के शरीर के माध्यम से धारियों चांदी को सुनहरा ज्ञानवर्धक लाल है। छोटे बैंगनी धब्बे पृष्ठीय पंखों गुदा और श्रोणि प्रवाह, भी Ei ब्रान्चियल operculum और ट्रंक के मध्य भाग सजाना।

कोई यौन संबंध मतभेद हैं, लेकिन वयस्क मादा का अधिक गोल पेट, कम शुद्ध रंग से प्रतिष्ठित किया जा सकता है और सीधे या धीरे बढ़त आवक घुमावदार के साथ गुदा फिन पेश करने के लिए है, जबकि उनके साथियों स्पष्ट रूप से उत्तल फ्लैप कहा की प्रोफाइल हैं। वे मुक्त रहते हैं, शांत पाठ्यक्रम बेसिन Rishy-os काले और अमेज़न दक्षिण अमेरिका में की Nishy-Tidas उष्णकटिबंधीय पानी में काफी बड़े समूहों में।

जीवनकाल: तीन से चार साल।




आवास: कम से कम क्षमता का 21 लीटर का एक छोटा सा कंटेनर 60 से 90 लीटर, बल्कि लम्बी, के साथ पूरी तरह से फ़िल्टर और बड़े पैमाने पर कोनों में लगाया और वापस एक्वैरियम नौ छोटे मछली के लिए एक Shoal छह समायोजित कर सकते हैं, लेकिन पसंद करते हैं दीवारों रेतीले और पीट धन प्रचुर मात्रा में वनस्पति । 3-10 DH 6,2-7,0- बल्कि मुलायम, और riccia और salvinia द्वारा फ़िल्टर प्रकाश के द्वारा प्रकाशित: पानी है, जो 23 से 28 सेल्सियस तक के बीच बनाए रखा जाना चाहिए, थोड़ा अम्लीय, पीएच होना चाहिए। मछलीघर हमेशा एक चलती गिलास के साथ कवर किया जाएगा।

खाद्य: यह अपने छोटे आकार के अनुसार प्रचुर मात्रा में जीवित शिकार पसंद करता है, लेकिन यह फ्लेक्स या फ्लेक्स में व्यापार के बहुत अच्छे सूखे भोजन को स्वीकार करता है, जो पहले इसके वितरण के लिए उंगलियों के बीच pulverized हैं।

चरित्र और व्यवहार: Pacíshy-fico और शांत, यह compañíshy- इसकी प्रजातियों के अन्य नमूने की जरूरत है, विशेषता बैंकों का निर्माण।

परवाह: को बनाए रखने के लिए निरंतर fisicoquíshy-micas बिजली automatisms के द्वारा सुनिश्चित किया जाता है, लेकिन समय-समय पर एक नया dechlorinated, मुलायम और थोड़ा अम्लीय के साथ नीचे पानी refilling का एक हिस्सा वसूलना उपयुक्त है।

प्रजनन: जो दूर दस से बारह प्रतियां, पुरुषों और महिलाओं के एक समूह हो जाता है, 21 लीटर, नीचे के एक छोटे से कंटेनर में स्वस्थ और चमकदार पेश फिल्टर के साथ, भविष्य के माता पिता की कभी कभी कुछ पूर्व तैयारी, आवश्यक है थाली, बजरी और कांच गेंदों, elodeas, cabombas के कई बंडलों और बहुत स्वस्थ Ceratopteris लगाए के साथ तैयार किया। जनरल पानी की टंकी है, जो 24 सी 28Âordm- धीरे-धीरे विभिन्न लाइव शिकार आपूर्ति की जाती है और दैनिक siphonings एक सप्ताह के लिए प्रदर्शन कर रहे हैं करने के लिए वृद्धि होगी, पीएच 6.3-6.4 पानी के लिए बहुत नरम से प्रतिस्थापित करना। अंधेरे के दो दिनों के बाद, आम तौर पर उत्पन्न करने raíshy-सीईएस salvinias के बीच होता है, चल Ceratopteris और riccia बड़े पैमाने पर। एक बार समाप्त हो जाने पर, वयस्कों को हटा दिया जाता है। छोटे फ्राई को अपने पहले चरण में प्रचुर मात्रा में इन्फोसोरिया के साथ पोषित किया जाना चाहिए।

रोगों: सफेद बिंदु के लिए काफी नाजुक और संवेदनशील, वे एक्वैरियम में आम तौर पर अन्य परिवर्तनों से भी प्रभावित हो सकते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
वेल्स या लाल मछली की घुमावदार मछलीवेल्स या लाल मछली की घुमावदार मछली
चांदी की मछली या चांदी का सिक्काचांदी की मछली या चांदी का सिक्का
मछली नन टाइल्स या काले टेट्रामछली नन टाइल्स या काले टेट्रा
पुरानी plecostomus मछली या युद्धपोतोंपुरानी plecostomus मछली या युद्धपोतों
गहना मछली - देखभाल और प्रजननगहना मछली - देखभाल और प्रजनन
लाल आंख मछली टेट्राहेड्रॉन टेट्रालाल आंख मछली टेट्राहेड्रॉन टेट्रा
लाल भूत टेट्रा मछली - स्कूलों में रहते हैंलाल भूत टेट्रा मछली - स्कूलों में रहते हैं
मछली गुरमी मोती - मछलीघर मछलीमछली गुरमी मोती - मछलीघर मछली
आग की मछलीघर मछली मुंहआग की मछलीघर मछली मुंह
गरमागरम टेट्रा मछली - टेट्रा के characid समूहगरमागरम टेट्रा मछली - टेट्रा के characid समूह
» » तीन बैंड पेंसिलफिश - छोटी मछली
© 2021 taktomguru.com