taktomguru.com

आग की मछलीघर मछली मुंह

आग के मछलीघर मछली मुंह

आग के मछलीघर मछली मुंह

आग का मुंह: सिल्लोसोमा मेकेई

परिवार: ClClids।

आदेश: पर्सिफ़ोर्मेज़।

वर्ग: बोनी मछली

विवरण और उत्पत्ति: मध्यम आकार के, यह बहुमूल्य सिच्लिड अपने अधिकतम विकास पर लंबाई 13 से 14 सेमी तक पहुंच सकता है। बाद में संपीड़ित और अंडाकार आकार के शरीर में एक बड़ा और उच्चारण सिर होता है जो आम तौर पर एक खुली पृष्ठीय प्रोफ़ाइल उत्पन्न करता है। यह एक परिवर्तनीय रंग प्रस्तुत करता है जो चांदी के भूरे रंग से, पीठ पर अंधेरे सीसा तक होता है, वेंट्रल भाग सबसे स्पष्ट जैतून का हरा होता है।

मुंह और गले का भीतरी हिस्सा चमकदार लाल होता है, प्रजातियों की विशेषता। आंख से पूंछ तक इसकी एक काला अनुदैर्ध्य रेखा होती है, जो लगातार धब्बे के प्रभाव को प्रभावित करने वाले क्षेत्रों से बाधित होती है। पृष्ठीय और गुदा पंखों को नीले और हरे रंग के बिंदुओं के साथ विस्तारित और बारीक रंग दिया जाता है, पहला व्यक्ति बहुत पतली लाल रेखा से ऊपर होता है। यौन द्विरूपता, हालांकि बहुत स्पष्ट नहीं, पुरुषों को अलग करने के, दृढ़ता, और अधिक रंगीन और जिसका पृष्ठीय और गुदा पंख बहुत ठीक अंक में समाप्त महिलाओं में इसी, कम तेज विपरीत है। उष्णकटिबंधीय पाठ्यक्रमों में मूल ग्वाटेमाला और युकेटन की पारदर्शक पानी, जोड़े जो चुन सकते हैं और क्षेत्र की रक्षा करते के गठन के लिए Shoals में रहती है।

जीवनकाल: अच्छे पर्यावरण और पोषण संबंधी स्थितियों में आठ-दस साल।




आवास: उत्कृष्ट निस्पंदन के साथ एक बड़े एक्वैरियम की आवश्यकता होती है, अच्छी तरह से लगाया जाता है, जिसमें प्रजनन जोड़े के लिए न्यूनतम 90 लीटर होना चाहिए। हमेशा क्रिस्टलीय पानी अधिमानतः तटस्थ होगा, 6.5 से 7.8 के पीएच को स्वीकार करेगा। वांछनीय कठोरता 12 से 18 डीएच के औसत मूल्यों के बीच है। पानी का तापमान 21 से 27 सी तक हो सकता है, इष्टतम 24 या 25 सी होने के साथ औसत प्रकाश जो सब्जियों के अच्छे विकास को बिना गहन होने की अनुमति देता है।

खाद्य: daphnia, tubifex, bloodworms, और युवा लोगों के लिए: इन्फुज़ोरिअ और Artemia nauplius सलमा सूखा भोजन और कभी-कभी सब्जी आहार स्वीकार करता है, लेकिन लाइव भोजन खिलाया जाना चाहिए।

चरित्र और व्यवहार: बड़े कंटेनरों में काफी शांतिपूर्ण रोपण, अन्य प्रजातियों के साथ सह-अस्तित्व युवाओं से अक्सर होता है। जो जोड़ों का प्रजनन करना चाहते हैं, वे विभिन्न नमूनों या अपनी प्रजातियों के एक क्षेत्र की रक्षा, उत्पीड़न और सताते हैं - खुद को प्रजनन कंटेनरों में अलग करना चाहते हैं।

दैनिक देखभाल: उन्हें केवल automatisms की निगरानी की आवश्यकता होती है जो टैंक के समायोजन और फ़िल्टरिंग की अनुमति देते हैं।

प्रजनन: जोड़े दस या बारह व्यक्तियों के समूह की मछली के बीच अकेले बने होते हैं। एक उपयुक्त कंटेनर में मनोर पृथक, माता-पिता से साफ चट्टानों या खनिज महिला कई सौ अंडे कि हवादार और माता-पिता दोनों द्वारा सुरक्षित हैं अप करने के लिए की एक स्थिति जमा। दो या तीन दिनों के बाद तलना का बादल पैदा होता है जिसे उनके माता-पिता द्वारा अनुरक्षित और देखभाल की जाएगी। वयस्कों को दस या बीस दिनों के बाद अलग करने की सलाह दी जाती है, जो स्कूल को इन्फोसोरिया और आर्टेमिया नाउप्लियस के साथ उत्सुकता से खिलाती है। माता-पिता की जुदाई, अत्यंत सावधानी से किया जाना बाल के लिये जाल के साथ सरगर्मी या परेशान मछली युवा लोग हैं, जो क्षतिग्रस्त हो सकता है के विघटन से बचने के लिए बिना है। यदि ब्रूडस्टॉक के हिस्से पर कोई अस्वीकृति नहीं देखी जाती है, तो तलना में एक महीने की उम्र तक अलगाव में देरी हो सकती है।

रोगों: वे एक्वैरियम मछली की विशिष्ट बीमारियों से अनुबंध कर सकते हैं।

आग के मछलीघर मछली मुंह

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
चांदी की मछली या चांदी का सिक्काचांदी की मछली या चांदी का सिक्का
स्वर्ग मछली - विवरण और उत्पत्तिस्वर्ग मछली - विवरण और उत्पत्ति
डेनिश ज़ेब्राफिश या सीडर बारबेलडेनिश ज़ेब्राफिश या सीडर बारबेल
नीली गुरामी मछली और इसकी विशेषताओंनीली गुरामी मछली और इसकी विशेषताओं
कैसे पता चले कि मछली नर या मादा है या नहींकैसे पता चले कि मछली नर या मादा है या नहीं
एंजेल मछली या स्केलर - उष्णकटिबंधीय मछलीघर मछलीएंजेल मछली या स्केलर - उष्णकटिबंधीय मछलीघर मछली
गुप्पी मछली - वर्णन, उत्पत्ति और आवासगुप्पी मछली - वर्णन, उत्पत्ति और आवास
लाल भूत टेट्रा मछली - स्कूलों में रहते हैंलाल भूत टेट्रा मछली - स्कूलों में रहते हैं
मछली गुरमी मोती - मछलीघर मछलीमछली गुरमी मोती - मछलीघर मछली
ईल एक मछली हैईल एक मछली है
» » आग की मछलीघर मछली मुंह
© 2021 taktomguru.com