taktomguru.com

हमिंगबर्ड को फ्लाई पक्षियों भी कहा जाता है - पक्षी की विशेषताएं

हमिंगबर्ड को फ्लाईबर्ड भी कहा जाता है

हमिंगबर्ड को फ्लाईबर्ड भी कहा जाता है

Colibries और Nectarinids का रखरखाव

पक्षी आमतौर पर उष्णकटिबंधीय, सुंदर रंग और विविध गीत के, पुरुषों, दूसरे समूह है, जो उनकी देखभाल, रखरखाव और अंततः प्रजनन में निहित परंपरागत कठिनाइयों से `व्यावसायिक प्रतिस्पर्धा` माना जाता है से संबंधित के मामले, लेकिन जो आज में हैं काफी तकनीकी प्रगति से `सस्ती`, इन पक्षियों की जीवविज्ञान के बेहतर ज्ञान के लिए धन्यवाद। नेक्टेरिनिड्स में अफ्रीका, भारत, मलेशिया और सुंदर द्वीपसमूह में पैदा होने वाली सौ से अधिक विभिन्न प्रजातियों का एक परिवार शामिल है।

वे आमतौर पर एक लंबी, बहुत तेज चोंच है, एक protráctil, ट्यूबलर भाषा, कभी कभी चिपचिपा अंत की रक्षा छोटे कीड़ों पर कब्जे की सुविधा के लिए है, लेकिन अनिवार्य रूप से फूलों की अमृत चूसना। लगभग सभी प्रजातियों के पुरुषों में खूबसूरत पंख, चमकदार रंग और इंद्रधनुष धातु प्रतिबिंब के साथ, उल्लेखनीय गायक भी हैं।

हमिंगबर्ड, जिन्हें फ्लाई पक्षियों भी कहा जाता है, ट्रॉक्लिडोस के परिवार से संबंधित हैं, के बारे में तीन सौ प्रजातियों से मिलकर आम तौर पर तेजी से फड़फड़ाने उड़ान के साथ एक बहुत विशेष sudamericanas- है, जो उन्हें करने के लिए हेलीकाप्टरों रहने वाले के रूप में `निलंबित` और 100 किमी / घंटा के करीब गति तक पहुँच जा अनुमति देता है। वे फूलों के अमृत को डुबोते हुए पूरी उड़ान में भोजन करते हैं, इसका सामान्य रूप से बहुत लंबा और विशेष रूप से गठित बीक होता है। Nectarínidos और Troquílidos के बीच अभिसरण स्पष्ट है और इसकी भौगोलिक वितरण अलग है, जिससे उन्हें समान पारिस्थितिकीय निचोड़ पर कब्जा करने की इजाजत मिलती है।

कैद की स्थिति: मूलरूप क्षेत्रीय और उनकी प्रजातियों के अन्य प्रतिनिधियों के साथ दुराग्रही, वे प्रजनन काल के दौरान अकेले या जोड़ों में जीना चाहिए, लेकिन hummingbirds विभिन्न प्रजातियों के अन्य पुरुषों को सहन, वे अपने केबिन साझा कर सकते हैं। इन पक्षियों के लिए `पिंजरे` अधिक ठीक aviary 100 सेमी लंबी 60 या 70 सेमी चौड़ा और 1.5 मीटर ऊंची, एक खिड़की कांच से जुड़ी होगी, सामने कांच मैट, पूरी तरह से पारदर्शी और मच्छर जाल के किनारे के साथ।

छत, पारदर्शी, एक प्रकाश पाइप `ग्रो-लक्स`, `पूर्ण दिन के उजाले` और अवरक्त, और एक थर्मोस्टेट है कि 20 सी और ठंड के मौसम में 18-19 डिग्री सेल्सियस के तापमान को नियंत्रित करता है के साथ बाहर रैंप पर ले लो। हमिंगबर्ड के मामले में, पौधों को नीचे और किनारों पर रखा जा सकता है, जहां तक ​​संभव हो सके एक जगह छोड़कर जहां वे अपनी गूंजने वाली उड़ानों के साथ विकसित हो सकते हैं।




दोनों मामलों में भोजन की पेशकश की जानी चाहिए, तरल रूप में और विशेष रूप से उल्टा पीने वाले फव्वारे में एक अच्छे मुंह के साथ, जिसमें ये पक्षी अपनी चोंच को कमर के लिए पेश कर सकते हैं। अमृतिनिडोस को आम तौर पर पोषक रसों को आकर्षित करने के लिए एक मुलायम सराय रखरखाव की आवश्यकता होगी, लेकिन अन्य प्रजातियां, और लगभग सभी हमिंगबर्ड, भोजन में भोजन लेते हैं।

उष्णकटिबंधीय सब्जियों के साथ वातावरण बहुत अच्छी तरह से संपन्न है, एक उच्च सापेक्ष आर्द्रता के साथ, वे इन पंखों वाले रत्नों की पंखों की सफाई करने की अनुमति देते हैं। लेकिन, अन्य मामलों में, हमें 22-24 डिग्री सेल्सियस तापमान पर आसुत पानी के साथ स्प्रेयर तैयार करना होगा, जिसके साथ छोटे नेबुलाइजेशन में हम नेक्टेरिनिड्स को स्नान करेंगे।

सुसज्जित aviaries इन विदेशी प्रजातियों को समायोजित करने के लिए कमरे में स्थित किया जा सकता है, और हमारे मौसम में हमेशा गर्म कमरे में स्थित होगा, लेकिन हवादार और शुद्ध वातावरण।

अगर आपको लेख हम्मिंगबर्ड पसंद आया तो इसे पक्षी फ्लाई भी कहा जाता है, इसे अपने दोस्तों के साथ साझा करने में संकोच नहीं करते ...

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
फ्लाई टीएस-tsé (सपने में से एक)फ्लाई टीएस-tsé (सपने में से एक)
2 × 1 जानवरों के बारे में खोजों में।2 × 1 जानवरों के बारे में खोजों में।
हमिंगबर्ड विभिन्न नामों से जाना जाता हैहमिंगबर्ड विभिन्न नामों से जाना जाता है
घरेलू पक्षियों - घरेलू पक्षियोंघरेलू पक्षियों - घरेलू पक्षियों
हमिंगबर्ड का गर्भावस्थाहमिंगबर्ड का गर्भावस्था
एक कबूतर पक्षी - भोजन और आहार कैसे खिलाया जाएएक कबूतर पक्षी - भोजन और आहार कैसे खिलाया जाए
मेक्सिको में विलुप्त होने वाले पशुमेक्सिको में विलुप्त होने वाले पशु
बात करने वाले पक्षियों की प्रजातियांबात करने वाले पक्षियों की प्रजातियां
एक संगीत प्रश्न: सपने पक्षियों के गीत को बेहतर बनाने में योगदान देता है।एक संगीत प्रश्न: सपने पक्षियों के गीत को बेहतर बनाने में योगदान देता है।
ऑस्ट्रेलिया का वन्यजीवन (5 वां हिस्सा)।ऑस्ट्रेलिया का वन्यजीवन (5 वां हिस्सा)।
» » हमिंगबर्ड को फ्लाई पक्षियों भी कहा जाता है - पक्षी की विशेषताएं
© 2021 taktomguru.com