taktomguru.com

Pyrenees की मास्टिफ़ नस्ल




मूल: स्पेन
विशेष कौशल: वॉचडॉग और रक्षा। शेफर्ड कुत्ता
जीवन प्रत्याशा:12 साल
नर का आकार: 77 सेमी लगभग।
पुरुष का वजन: 70 - 90 किलो लगभग।
मादा का आकार: 72 सेमी.एपरोक्स।
मादा का वजन: 60 - 70 किलो लगभग।
मानक एफसीआई: संख्या 92 - समूह 2
दौड़ की उत्पत्ति और इतिहास
Pyrenees के पहाड़ कुत्तों के रूप में एक ही शाखा से, यह नस्ल एक और अधिक शक्तिशाली और अधिक रंगीन प्रकार में विकसित हुआ। यह प्राचीन जाति विलुप्त होने वाली थी। लेकिन राफेल मालो की अध्यक्षता में किसानों के एक छोटे समूह के प्रयासों के लिए धन्यवाद, उनकी राख 70 के दशक में पुनरुत्थान हुई और आज स्पेन में स्पेन और यूरोप के कई अन्य देशों में पूरी तरह से स्थापित नस्ल है।
तापमान और चरित्र
यह परिस्थितियों और लोगों के जाने से पहले एक स्नेही दौड़, महान और बहुत शांत है, लेकिन साथ ही खतरनाक स्थितियों या विदेशी लोगों से पहले बहादुर और भयंकर है। इससे पहले कभी पीछे नहीं आती है। अन्य कुत्तों के साथ अपने संबंधों में एक मिलनसार कुत्ता है, जो उसकी ताकत से अवगत है। आखिरकार, वह भेड़िये के खिलाफ सदियों से लड़ाइयों के अधिग्रहण और विकसित सभी विचारों को प्रकट करते हुए एक बहुत ही कुशल सेनानी है। उसकी छाल गहरी और गहरी है और उसकी अभिव्यक्ति जागृत हो जाती है।
शारीरिक विशेषताओं
यह एक बड़ा कुत्ता है, पूरी तरह से आनुपातिक, बहुत शक्तिशाली और मांसपेशियों के साथ एक क्रूर शक्ति के साथ। इसकी भारी मात्रा के बावजूद, यह एक भारी कुत्ते होने की छाप नहीं देता है। यह एक जीवंत और महान अभिव्यक्ति है।
लंबे, कठिन और मोटे बालों के साथ, यह पीछे, गर्दन, पेट और अंगों के पीछे है। मुख्य रूप से सिर पर काले धब्बे के साथ इसका फर सफेद होता है, हालांकि वे शरीर पर भी मौजूद होते हैं। वह हमेशा एक अच्छी तरह से परिभाषित मुखौटा है। कुत्ते पर धब्बे मास्क के समान रंग होते हैं।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
चेकोस्लोवाकिया से वुल्फ कुत्ता नस्लचेकोस्लोवाकिया से वुल्फ कुत्ता नस्ल
एक प्रकार का बड़ा कुत्ताएक प्रकार का बड़ा कुत्ता
नस्ल मास्टिफ़नस्ल मास्टिफ़
नीपोलिटन मास्टिफ़ नस्लनीपोलिटन मास्टिफ़ नस्ल
कैनियन कुत्ते नस्लकैनियन कुत्ते नस्ल
रेस कोरो गन्नारेस कोरो गन्ना
नस्ल rafeiro do alentejoनस्ल rafeiro do alentejo
गोल्डन रेट्रिवर नस्लगोल्डन रेट्रिवर नस्ल
नस्ल beauceronनस्ल beauceron
Pyrenees के रेस पहाड़Pyrenees के रेस पहाड़
» » Pyrenees की मास्टिफ़ नस्ल
© 2021 taktomguru.com