taktomguru.com

एक कोलाई के असामान्य रंग

कोल्ली का चेहराअमेरिकी केनेल क्लब और यूकेसी कोली नस्ल के मानकों में चार रंग स्वीकार करते हैं। यूनाइटेड किंगडम के केनेल क्लब केवल तीन स्वीकार करता है। इन मानकों के बाहर मौजूद कोई भी रंग तकनीकी रूप से असामान्य है। यह कहने के लिए कि इसमें एक अजीब रंग है, वह खरीदार के लिए या दौड़ के लिए आवश्यक नहीं है।

कोली के मानक रंग. अमेरिकन केनेल क्लब और यूनाइटेड केनेल क्लब को कोली के फर के रंगों को चार तक सीमित कर दिया गया है: सबर, ट्राइकलर, मेले नीला और सफेद। कलर सबर, ट्राइकलर और ब्लू मेले के कुत्तों में आमतौर पर सफेद अंक होते हैं: गर्दन, पैर या सफेद दस्ताने या सफेद पूंछ की नोक। इन चिह्नों वाले कुत्तों के चेहरे पर एक सफेद स्थान हो सकता है या जो उनके सिर के पीछे फैलता है। सफेद रंग की न्यूनतम मात्रा की आवश्यकता नहीं है लेकिन ये अंक मौजूद होना चाहिए। केनेल क्लब (यूनाइटेड किंगडम) नस्ल में एक स्वीकृत रंग के रूप में सफेद को हटा देता है।

सबर रंगीन कोलाई में सोने के कई रंगों के साथ एक कोट होता है। प्रत्येक सुनहरे बाल काले रंग के साथ एक छायांकित उपस्थिति बनाते हैं। चिकना रंग त्रिभुज रंग के लिए प्रभावी है। 1872 में कोबी को ओल्ड कॉकी नामक कुत्ते के माध्यम से कोबेर से पेश किया गया था, जिसने सबर जीन में छिपा रंग भी पेश किया था। त्रिभुज कोली होंठ और गालों, आंखों पर दालचीनी धब्बे और उसके चार पैरों पर अग्नि धब्बे के साथ काले धब्बे के साथ काला होता है जब उनके पास सफेद निशान नहीं होते हैं। मेले ब्लू कोली आनुवंशिक रूप से एक तिरंगा है, इसमें एक अतिरिक्त जीन है जो अपने फर के रंग का हिस्सा पतला करता है। सफेद कोली शायद ही कभी सफेद सफेद हैं। सफेद जीन "मास्क" कुत्ते का असली रंग है। कलर स्पॉट आमतौर पर सफेद को कवर करते हैं, खासकर कुत्ते के सिर पर।

Gunmetal (ब्लैकबोर्ड) merle. "कांस्य" या मेले "स्लेट" को हल्के भूरे रंग की पृष्ठभूमि पर गहरा भूरा (नीला) चिह्नों द्वारा चित्रित किया जाता है। यह एक असामान्य रंग है हालांकि नस्ल में असामान्य नहीं है। मेर कांस्य एक ट्राइकलर कोली में उत्पादित होता है जब रंगों को पतला करने वाला अवशिष्ट जीन प्रमुख जीन के साथ होता है जो मोटल मर्ल पैटर्न उत्पन्न करता है। सीमा कॉलियों के विपरीत, कोला रंगीन जीन में अंधेरा "नीली" ग्रे परत का कारण बनने वाले पतला अव्यवस्थित जीन मौजूद नहीं है। ये नमूने विशेष रूप से मूल्यवान नहीं हैं।




लाल विलय मर्ल लाल भी पतला अव्यवस्थित जीन के कारण प्रकट होता है जो प्रभावी पतला मर्ल जीन के साथ संयोजन में त्रिभुज परत में "लाल" रंग या चॉकलेट का उत्पादन करता है। इस संयोजन के परिणामस्वरूप भूरे रंग की पृष्ठभूमि पर काले रंग के लाल रंग की यादृच्छिक श्रृंखला होती है। मेर लाल और आधार के लाल रंग भी दुर्लभ हैं लेकिन यह कुत्ते को अधिक मूल्यवान नहीं बनाता है।

मेले सबर. मर्ल सबर अन्य दुर्लभ रंगों की तुलना में अधिक आम है, हालांकि, यह विशेष रूप से प्रसिद्ध नहीं है। यह तब होता है जब मेले जीन कोट के आकार के रंग को संशोधित करता है। इसे एक पतला अव्यवस्थित जीन की आवश्यकता नहीं होती है, लेकिन अंधेरे मेले रंग का रंग कुत्ते के व्यक्तिगत बाल में काले उपस्थिति की मात्रा के कारण भिन्न होता है।

सफेद. कोलीज़ के लिए अमेरिकी मानक कुछ किस्मों में एक परत को सफेद होने की अनुमति देता है, ये अक्सर अस्वास्थ्यकर नमूने कभी-कभी दुर्लभ के रूप में बेचे जाते हैं। एक दूसरे को पार करने वाले दो मेले कुत्ते एक सफेद पृष्ठभूमि पर हल्के रंग के धब्बे वाले कुत्ते को उत्पन्न करते हैं। एक डबल मेले केनेल में कुत्तों आमतौर पर बहरे होते हैं और अक्सर अंधा पैदा होते हैं। सफेद विलय परत वास्तव में दुर्लभ है, लेकिन पशु चिकित्सा बिलों की लागत किसी भी अतिरिक्त मूल्य से अधिक होगी। जिम्मेदार और नैतिक प्रजनकों ने मास्किंग जीन के साथ केवल सफेद कोलाई का पुनरुत्पादन किया और डबल मेले नहीं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
डाल्मेटियन कुत्तों के प्रकारडाल्मेटियन कुत्तों के प्रकार
स्टाफ़र्डशायर बैल टेरियर बनाम पिट बैलस्टाफ़र्डशायर बैल टेरियर बनाम पिट बैल
ब्लूटेक टेनेसी Coonhoundब्लूटेक टेनेसी Coonhound
सीने पर सफेद धब्बे के साथ Rottweilersसीने पर सफेद धब्बे के साथ Rottweilers
ब्रिटिश गोल्डन एंड अमेरिकन गोल्डन रेट्रिवर (मतभेद)ब्रिटिश गोल्डन एंड अमेरिकन गोल्डन रेट्रिवर (मतभेद)
सफेद स्विस शेफर्ड। मैं जनसांख्यिकीय प्रतियोगितासफेद स्विस शेफर्ड। मैं जनसांख्यिकीय प्रतियोगिता
क्षेत्र और बेंच springer spaniel के बीच मतभेदक्षेत्र और बेंच springer spaniel के बीच मतभेद
कोली दौड़ की किस्मेंकोली दौड़ की किस्में
स्पेन के कोली क्लब। Xxviii राष्ट्रीय मोनोग्राफस्पेन के कोली क्लब। Xxviii राष्ट्रीय मोनोग्राफ
ल्हासा एपसो के रंगल्हासा एपसो के रंग
» » एक कोलाई के असामान्य रंग
© 2021 taktomguru.com