taktomguru.com

मातृ देखभाल: जानवर (द्वितीय भाग)।

अन्य अनुकरणीय माताओं:वालरस: मां द्वारा उनके बच्चों को प्रदान की जाने वाली संपूर्ण धुलाई समकक्ष (पशु भाषा में) है चुंबन और गले लगाओ।ध्रुवीय भालू: संभोग के बाद, पुरुष ध्रुवीय भालू महिलाओं को छोड़ देते हैं (अप्रैल से मई), लेकिन निषेचन और विकास सितंबर में ही होता है। इसे कहा जाता है देरी प्रत्यारोपण। उस समय, गर्भवती मादाएं वे जितना संभव हो उतना वसा जमा करने के लिए खुद को समर्पित करेंगे। और, वे बर्फ में एक शरण खोदेंगे लेकिन हाइबरनेट नहीं करेंगे, लेकिन वह वह स्थान होगा जहां वे अपने युवाओं को जन्म देंगे।
संचित वसा जीवित रहने के लिए काम करता है क्योंकि वे अपने पिल्ले की देखभाल करते समय फ़ीड नहीं करते हैं। यही कारण है कि वे एक पीड़ित हैं महान वजन घटाने कि वे गर्मियों के मौसम में ठीक हो जाना चाहिए।आरंगुटान: हर रात, ऑरंगुटन माँ


पत्तियों और पत्ते के एक नए घोंसले का निर्माण, treetops में (जहां वह अपने अधिकांश जीवन खर्च करता है)।
और मुख्य गिनती पदों की रेखा के साथ जारी, पहली जगह "पृथ्वी पर सबसे लंबी निर्भरता" यह मां ऑरंगुटान और उसके युवाओं के लिए संदेह के बिना चला जाता है: वह कभी भी अपने बच्चों को त्याग नहीं देती है और वे जीवन के 6 या 7 साल बाद उपस्थित रहती हैं।

हॉर्नबिल: एक महान चोंच के साथ यह उष्णकटिबंधीय पक्षी, द्वीप इंडोनेशिया पर रहता है सुलावेसी से, छेद में घोंसले का निर्माण कि वह पेड़ों के तने के अंदर बनाता है।
अपने अंडों को संभावित शिकारियों (छिपकलियों और अन्य सरीसृपों) से बचाएगा एक सीलेंट के साथ प्रवेश को कम करना कुछ हद तक अनोखा: अपने स्वयं के मल।
जबकि गर्भधारण अवधि समाप्त हो जाती है, सींगबिल छेद नहीं छोड़ती है, इसलिए इसे गर्मी, गंध और भोजन की कमी का सामना करना पड़ता है।यह जारी रहेगा: मातृ उदाहरणों और कुछ जिज्ञासाओं का एक और अधिक ... फोटो: ज़िज़ा
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
मातृ देखभाल: जानवर (तीसरा हिस्सा)।मातृ देखभाल: जानवर (तीसरा हिस्सा)।
मातृ देखभाल: जानवरों।मातृ देखभाल: जानवरों।
ध्रुवीय भालूध्रुवीय भालू
हिप्पोपोटामस का गर्भावस्थाहिप्पोपोटामस का गर्भावस्था
पेंगुइन का गर्भावस्थापेंगुइन का गर्भावस्था
हमिंगबर्ड का गर्भावस्थाहमिंगबर्ड का गर्भावस्था
कोआला का गर्भावस्थाकोआला का गर्भावस्था
भालू का गर्भावस्थाभालू का गर्भावस्था
हम कैसे जानते हैं कि हैम्स्टर संभोग कर रहे हैं या नहींहम कैसे जानते हैं कि हैम्स्टर संभोग कर रहे हैं या नहीं
मुहरों का गर्भावस्थामुहरों का गर्भावस्था
» » मातृ देखभाल: जानवर (द्वितीय भाग)।
© 2021 taktomguru.com