taktomguru.com

तीन प्रतीकात्मक मेक्सिकन पक्षियों

तीन प्रतीकात्मक मेक्सिकन पक्षियों

तीन प्रतीकात्मक मेक्सिकन पक्षियों। पक्षियों पर लेख।

मेक्सिको को ऐसे देश के रूप में चिह्नित किया गया है, जिसकी जैव विविधता असमान है, और इसी कारण से वर्तमान क्षेत्र में हमारे पास पक्षी प्रजातियों की एक अंतहीन संख्या को पहचानने की संभावना है। शायद सबसे द्योतक गोल्डन ईगल है, लेकिन खुशी है कि हम पहले से ही अन्य अवसरों मैक्सिको की इस विशेषता पक्षी, अन्य तीन के बारे में इस समय बात पर व्यस्त। निम्नलिखित पाठ पढ़ें और हॉर्नड पेवन, क्विज़ल और टौकन, तीन सरल प्रतीकात्मक पक्षियों के बारे में और जानें जो आप मेक्सिको में पा सकते हैं।

टॉकन रियल

इस देश में जो टककैन मिलता है वह रॉयल टौकन या टॉकन कैनो पीक के रूप में जाना जाता है। एक जंगली पक्षी होने के बावजूद, हम कह सकते हैं कि इसे एक मिलनसार होने के रूप में प्रस्तुत किया जाता है, जो मनुष्य के साथ अंतरिक्ष साझा करने में सक्षम है और, ज़ाहिर है, अन्य प्रकार के जानवरों के साथ। आम तौर पर, वे समूहों में चलते हैं, कभी-कभी हमें 30 या 40 प्रतियां देखने का मौका देते हैं। यदि आप मेक्सिको जाने आए थे और आपको एक टौकन रियल मिलती है जो 50 सेमी तक पहुंचती है, तो एक फोटो लें, यह निश्चित रूप से सबसे बड़ा है!

Horned Pavón

मिगुएल मेंडेज़ द्वारा हॉर्न पावन
मिगुएल मेंडेज़ द्वारा हॉर्न पावन



अन्य व्यवहार विशेषताओं के साथ, हॉर्नड पेवन मेक्सिको के एक प्रतीकात्मक पक्षी के रूप में भी दिखाई देता है। सच्चाई यह है कि इस प्रजाति के नमूने देखना बहुत कठिन है, क्योंकि कम नहीं है, लेकिन क्योंकि वे बहुत कम मिलनसार पक्षी होने के लिए जाने जाते हैं। हॉर्नड पावन, मैक्सिको की एक प्रतीक पक्षी होने के अलावा, दुनिया में 50 सबसे दुर्लभ पक्षी प्रजातियों में से एक है! इसी तरह, यदि आपके पास एक खोजने की संभावना है, तो प्रकृति के इस सच्चे आश्चर्य की एक तस्वीर लें।

Quetzal

Quetzal
Quetzal

आखिरकार, तीसरे प्रतीकात्मक मैक्सिकन पक्षी जो हम पेश करेंगे, को क्विज़ल के नाम से जाना जाता है। यह वास्तव में हड़ताली है, खासकर पुरुषों में, इसकी पंखों का मजबूत हरा रंग। इसके अलावा, हम पाएंगे कि क्वेटज़ल की एक बहुत लंबी पूंछ है, यह भी प्रबल है, जिसे पक्षी भी दूरी में उड़ने पर भी देखा जा सकता है। नर के विपरीत, मादा कम रंगीन होती है और इसकी पूंछ काफी कम होती है।

खैर, आपने देखा होगा कि मेक्सिको में पाए जाने वाले प्रतीकात्मक पक्षियों के इन तीन उदाहरण, उस देश के अद्भुत पारिस्थितिकी तंत्र के लिए जिम्मेदार हैं। इसी तरह, पक्षियों की दुनिया विशेष रूप से रोमांचक होती है, प्रतियां ढूंढती हैं जिन्हें दुनिया में कहीं और नहीं देखा जा सकता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक टककेन खाने के बारे में आप क्या जानते हैं?एक टककेन खाने के बारे में आप क्या जानते हैं?
तुकन टोको के बारे में जानकारीतुकन टोको के बारे में जानकारी
कार्निवायर पक्षियों के नामकार्निवायर पक्षियों के नाम
Bonebreaker पक्षी मेक्सिकोBonebreaker पक्षी मेक्सिको
मेक्सिको में विलुप्त होने वाले पशुमेक्सिको में विलुप्त होने वाले पशु
कौन से पक्षियों मनुष्यों के साथ सहज हैंकौन से पक्षियों मनुष्यों के साथ सहज हैं
क्या एक पालतू जानवर के रूप में सुझाव दिया गया है?क्या एक पालतू जानवर के रूप में सुझाव दिया गया है?
बात करने वाले पक्षियों की प्रजातियांबात करने वाले पक्षियों की प्रजातियां
दुनिया के सबसे बड़े पक्षियोंदुनिया के सबसे बड़े पक्षियों
ऑस्ट्रेलिया का वन्यजीवन (5 वां हिस्सा)।ऑस्ट्रेलिया का वन्यजीवन (5 वां हिस्सा)।
» » तीन प्रतीकात्मक मेक्सिकन पक्षियों
© 2021 taktomguru.com