taktomguru.com

लैब्राडोर कुत्ता

लैब्राडोर कुत्ता
पहले adepts लैब्राडोर कभी नहीं सोचा कि दौड़ जिसके लिए पहले से ही उन्नीसवीं सदी की शुरूआत में लड़ने के लिए सबसे दुनिया का सबसे आम कुत्ते प्रतिनिधियों में से एक के रूप में इस दिन के लिए आते हैं, नहीं तो शुरू कर दिया है। कोई कुत्ता संग्रह, और आम तौर पर शिकार हो सकता है नहीं किया जा के शिकार शौक में अधिक शिकारी के साथ, लेकिन लैब्राडोर में एक बेहद धन दौड़ है कि पूरे परिवार के लिए अपनी कंपनी लाता द्वारा मूल्यवान बन गया है, एक तरफ है कि इस तरह एक गाइड कुत्ता, देखभाल, चिकित्सा के रूप में एक सामाजिक एजेंट के रूप में कार्य करता है,, अवैध पदार्थों का पता लगाने के सारे पहलुओं छोड़ रहा है, खोज और बचाव, और इतने पर। कुछ कुत्तों तो पूरा, बहुमुखी कर रहे हैं और काम करने के लिए और अपने मालिक लैब्राडोर प्रदर्शन को खुश करने की इच्छा है।
दौड़ की उत्पत्ति
संपादकीय विभाग

Labrador Retriever की उत्पत्ति के बारे में कई परिकल्पनाएं हैं। इसमें कोई संदेह नहीं है कि इंग्लैंड वह देश था जिसने इसे वाटरफाउल शिकार में सहायक के रूप में विकसित किया था। पहली बात यह है कि हमें लैब्राडोर प्रायद्वीप, एक दुर्लभ आबादी वाले क्षेत्र में जाना है, यदि हम न्यूफाउंडलैंड द्वीप के बहुत करीब कनाडा के पूर्वोत्तर में गए तो हम पहुंचे।

सैन जुआन का काम
यह लैब्राडोर रेट्रिवर और न्यूफाउंडलैंड के समान मूल रूप से साझा करने की ओर जाता है। इस कुत्ते "सेंट जॉन कुत्ता" एक लंबे समय के लिए बुलाया गया था, और बड़े बैंकों कॉड की अठारहवीं सदी मत्स्य पालन शोषण अटलांटिक में इस बिंदु ब्रिटिश नाविकों की ओर जाता है के साथ सांस्कृतिक पहलुओं का आदान प्रदान करने के लिए विकसित किया धन्यवाद इस प्रायद्वीप के लोगों, उन के बीच हम अपने कुत्तों को, जिनमें से कई इन नाविकों, जो अपने पेशे के विकास में बहुत से लाभ उनके गुणों में मिल के हाथों में अंत में शामिल हैं। इस प्रकार, सैन जुआन कुत्तों कर्नल पीटर हॉकर, जो शिकार के किसी भी प्रकार के लिए "उत्कृष्ट कुत्ते के रूप में उन्हें का वर्णन करता है, काले और एक सूचक विरासत से थोड़ा छोटा साथ द्वारा 1814 के रूप में जल्दी के रूप में उल्लेख कर रहे हैं। वह दौड़ में और तैराकी में बहुत तेज़ है: उसके पास मजबूत सदस्य, छोटे बाल और एक पूंछ है जो थ्रेड नहीं बनती है क्योंकि यह न्यूफाउंडलैंड में होती है "। यह पहला लिखित दोनों दौड़ अलग करता है, क्योंकि समय या तो न्यूफाउंडलैंड या सेंट जॉन कुत्ता या तो जिससे पता चलता है वहाँ स्पष्ट में था कोई रूपात्मक मतभेद दोनों के बीच भी ध्यान देने योग्य है, शायद थे कि के नाम का इस्तेमाल किया गया है न्यूफाउंडलैंड के मामले में लंबे समय तक मंडल की लंबाई।

हम यह भी सिद्धांत है कि लेब्राडार कुत्ता बनाने में peninsulares कुत्ते, मिल जाए, कि जैसे मेरी Roslin-विलियम्स, afijo Mansergh गनडॉग के साथ दौड़ के एक अग्रणी ब्रीडर बनाया है। प्रसिद्ध और सम्मान ब्रीडर न्यूफ़ाउंडलैंड और लेब्राडार के ही मूल में विश्वास नहीं किया, और कहा कि विश्व और पुर्तगाल के इस हिस्से के बीच व्यापार संबंधों के कारण होता है कि उस काओ डे कास्त्रो Laboreiro की तरह कुत्तों, दौड़ व्यापक रूप से नाविकों उत्तरी पड़ोसी देश द्वारा इस्तेमाल किया , कनाडाई तटों तक पहुंचने का अवसर था और, एक बार वहां, लैब्राडोर के निर्माण में उनके आनुवंशिकी का योगदान करते थे।

नस्ल का पहला रंग है, जैसा कि हमने देखा है, काला, लेकिन 20 वीं शताब्दी की शुरुआत में, पीले नमूनों का चयन शुरू हो गया और जल्द ही, यकृत रंग का प्रजनन करने वालों द्वारा मूल्यवान होना शुरू हो गया।


शिकार कौशल और चरित्र, लैब्राडोर से बचाने के लिए खजाने
संपादकीय विभाग

जैसा कि वह दिखाता है, उसके उपनाम के साथ, इस शिकार कुत्ते की विशेषता का अनुमान लगाना मुश्किल है। डाउन किए गए टुकड़ों का संग्रह एक योग्यता है जिसके लिए वर्षों में लैब्राडोर का चयन किया गया है। यह, विशेष रचनात्मक विशेषताओं के साथ, इसकी महान बुद्धि और इसकी विशाल प्रशिक्षुता ने संग्रह कुत्तों के बारे में बात करते समय इसे सबसे अधिक संदर्भित संदर्भ के रूप में स्थापित किया है। उनकी दृढ़ता से उन्हें कभी नहीं छोड़ना पड़ता है, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि स्थिति कितनी जटिल है, एक स्वभाव को भूलने के बिना जो उसे अपना काम विकसित करता है जैसे कि उसने पहले से सावधानी से योजना बनाई थी। यह संभव है कि यह सीखने की महान क्षमता के लिए धन्यवाद कि नस्ल दिन-प्रतिदिन दिखाता है, जो उन्हें बहुत ही कम समय में किए गए कार्यों में सच्चे विशेषज्ञ बनाता है।




लेकिन आइए उस शरीर रचना के बारे में बात करें जिसे हमने संदर्भित किया है और जब क्षेत्र में काम करने की बात आती है तो यह अनुकूल है। पौराणिक कथा कहती है कि एक कुत्ता एक ओटर के साथ पार हो गया था और प्यार और जुनून की कहानी लैब्राडोर कुत्ता बन गई। कल्पना को छोड़कर, हम जलीय मस्तिष्क की रचनात्मक विशिष्टताओं के लिए दौड़ के कुछ अद्वितीय दृष्टिकोणों का संदर्भ दे सकते हैं। उसके बाल बहुत तंग और तेलदार होते हैं, जिससे कुत्ते को इससे बाहर निकलने पर पानी को बहुत प्रभावी ढंग से पीछे हटाना पड़ता है। साथ ही, इसमें एक उप-परत है जो इस पहलू में सहयोग करती है। पहला संदर्भ पानी लैब्राडोर विकर्षित करने की क्षमता पर पाया उन्नीसवीं सदी के अंत हावर्ड हैरिस, प्रभु Malmesbury के बेटे में लिखा है, जिसमें एक पत्र में, इन कुत्तों को और Labradors के रूप में चर्चा करते हुए इसके अलावा, की क्षमता पर प्रकाश डाला गया उसका कोट "पानी को खत्म करने के लिए जैसे कि यह तेल था"। नस्ल के कुछ शोधकर्ताओं का कहना है कि पहली बार में, यह काफी संभव है वहाँ लंबे समय तक बालों के साथ लैब्राडोर के पूर्वज थे, लेकिन कठोर परिस्थितियों में वे कनाडा के बर्फीले पानी में इन कुत्तों काम किया उन लोगों के लिए मौत जाल हो गया कि लंबे बालों वाले कुत्ते, बर्फ उसकी लबादा में जमा है और अंत में atorarlos तक पहुँच सकता है और बर्फ की परतों के बीच अवरुद्ध होता है, की निंदा उन्हें स्थिर डाई करने के लिए के रूप में। नस्ल में छोटे बाल अनिवार्य हो गए।

कोई आश्चर्य नहीं कि उस युग के शिकारी इस तरह बतख, जिसमें दिन कुत्ते के रूप में जलपक्षी के शिकार के लिए एकदम सही सहायक, करने के लिए दौड़ में पाया सक्षम लगन में गिरने पक्षियों को इकट्ठा करने, जल्दी और प्रभावी रूप से आवश्यक हैं पानी, खासकर जो लोग शॉट ने टक्कर मार दी थे, लेकिन घायल शिकारी भाग गए, छुपा है और जब तैराकी और गोताखोरी में अच्छी तरह से ऊपर हमारी नस्लों में से कई की तैनाती सबसे अच्छा कुत्तों eluding गति को विकसित करने के लिए। इस काम दर्जी निर्मित लैब्राडोर, जो इकट्ठा क्या मछली पकड़ने की यात्रा के दौरान पानी में गिर गिर गया का कठिन कार्य में कनाडा के मछुआरों की सेवा के लिए पैदा हुआ था के लिए, या तो बाहर टूट लग रहा था, मछली पकड़ने के जाल के एक छोर या वह मछली जो नेट से गिर रही थी, सभी को नरमता और विनम्रता के साथ कि दौड़ किसी भी संग्रह कार्य में दिखाती है। उन्हें शरीर के लिए एक रस्सी बांधनी पड़ती थी जिसके द्वारा वे पानी में उतरे थे, जहां उन्होंने वसूली का काम शुरू किया या नेटवर्क या अन्य वस्तुओं को ले जाने और स्थानांतरित करने के लिए शुरू किया। एक बार जब वे अपना काम पूरा कर लेंगे, तो वे बोर्ड पर लाए जाने के लिए जहाज के पास लौट आए।

तैरने के दौरान उनके हाथों की अंतःविषय झिल्ली उन्हें असली ऊन में बदल देती है। यह दौड़ के विकास का एक और उदाहरण है, हमेशा पानी से जुड़ा हुआ तत्व है जिसमें यह काम करता है, न्यूफाउंडलैंड के साथ क्या हुआ है। लैब्राडोर रेट्रिवर में एक अंतःविषय झिल्ली है जो आपकी उंगलियों के दूसरे फलनक्स तक फैली हुई है। इस तरह, जब आप तैरते हैं, अपनी अंगुलियों को खोलें और यह झिल्ली प्रत्येक पैर को एक बतख पैर के समान ही बदल देती है, जो तेजी से तैरने के लिए आदर्श होती है और ऐसा करने के दौरान हस्तक्षेप करने की क्षमता में सुधार करती है। लेकिन उसके शरीर का एक और हिस्सा है जो इस कार्य को और भी आसान बनाता है: उसकी पूंछ, जिसे कई ने "रडर" कहा है। हमने अंत में अपनी शारीरिक रचना की विशेषता को छोड़ दिया है जो नस्ल को सबसे अच्छी तरह से अलग करता है। आधार पर यह बहुत मोटी और टिप की ओर धीरे-धीरे टिपर्स है, जिसने इसे "ओटर पूंछ" का उपनाम अर्जित किया है। दौड़ के दौरान मोड़ते समय यह एक पूर्ण पूरक बनने के अलावा, तैरने के दौरान एक रडर के रूप में कार्य करता है।

जैसा कि हॉवर्ड हैरिस ने अपने दिन में किया था, शिकारियों ने इस शरीर को अपने कुत्ते को बनाने के लिए गले लगा लिया है जो दुनिया भर से अधिक जलीय शिकारियों के साथ है। उचित प्रशिक्षण के साथ, जब वे शिकारी आदेश देते हैं, तो वे अलग-अलग स्थानों को याद रखने में सक्षम होते हैं, जब वे लगभग सैन्य आदेश के साथ उन्हें पुनर्प्राप्त करने में एक से एक तक जाते हैं।

भरोसेमंद, डायटिक, कैरिनोसो, एक विशिष्ट चरित्र
जैसा कि हम किसी भी दौड़ में बात कर रहे हैं, एक संतुलित लैब्राडोर नमूना का व्यवहार कई पहलुओं का परिणाम है जो अपने चरित्र को बनाने के लिए बहुत महत्वपूर्ण वजन ले सकते हैं। उदाहरण के लिए, हमें अपने जेनेटिक्स का हवाला देते हुए, नस्लीय आधारों को विरासत में छोड़ने के लिए शुरू करना होगा, विशेषज्ञों को जीनोटाइप में क्या कहते हैं। यह जीनोटाइप हमें बताता है कि "अच्छे स्वभाव (...) के साथ, लैब्राडोर अपने मानक उल्लेख के रूप में एक कुत्ता बन सकता है। यह एक अनुकूलनीय पशु और एक समर्पित साथी है। बुद्धिमान, जीवंत और निपुण, कृपया मजबूत इच्छा के साथ। अनुचित चरित्र के, अनुचित आक्रामकता या शर्मीली के किसी भी संकेत के बिना "।

आयाम वहाँ है, हम विशेष रूप से एक गलत शिक्षा खराब नहीं उन सभी गुणों के साथ हमारे लैब्राडोर कुत्ता बना सकते हैं, लेकिन हम कच्चे माल (जीनोटाइप) की आवश्यकता है और यह भी पता होना चाहिए कि मॉडल चरित्र, गरीब समाजीकरण इत्यादि बाहरी दुनिया के साथ संबंधों, littermates, अपनी माँ के साथ, ब्रीडर के साथ और बाद में अपने नए परिवार के साथ साथ कर रहे हैं सही है, हम हमारे साथ एक उत्कृष्ट भावनात्मक स्थिरता के साथ एक कुत्ता होगा, तो सक्षम एक बहुत करीबी संबंध स्थापित करने के मानव, अधिक बच्चों, अत्यंत अजनबियों के साथ अपने परिवार के साथ स्नेही और मिलनसार साथ यदि संभव हो तो, अन्य कुत्तों अच्छा सुजनता और कम प्रभुत्व है, जबकि।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते नस्ल "retriever"कुत्ते नस्ल "retriever"
लैब्राडोर कुत्तालैब्राडोर कुत्ता
लैब्राडोर कुत्तालैब्राडोर कुत्ता
लैब्राडोर, सबसे लोकप्रिय कुत्तों में से एक और ठीक हैलैब्राडोर, सबसे लोकप्रिय कुत्तों में से एक और ठीक है
स्वर्ण प्रवासी और लैब्राडोर कुत्ता के बीच अंतरस्वर्ण प्रवासी और लैब्राडोर कुत्ता के बीच अंतर
जर्मन शेफर्ड और लैब्राडोर के लिए कस्टम भोजन की 10 वीं वर्षगांठजर्मन शेफर्ड और लैब्राडोर के लिए कस्टम भोजन की 10 वीं वर्षगांठ
चॉकलेट लैब्राडोर कुत्ता वे कैसे हैं, फोटो और वीडियोचॉकलेट लैब्राडोर कुत्ता वे कैसे हैं, फोटो और वीडियो
Labrador Retriever के स्पेनिश एसोसिएशन की आईवी monographic प्रदर्शनीLabrador Retriever के स्पेनिश एसोसिएशन की आईवी monographic प्रदर्शनी
चॉकलेट लैब्राडोर के बारे में तथ्यचॉकलेट लैब्राडोर के बारे में तथ्य
बुल, एक बहुत ही विशेष लैब्राडोर कुत्ताबुल, एक बहुत ही विशेष लैब्राडोर कुत्ता
» » लैब्राडोर कुत्ता
© 2021 taktomguru.com