taktomguru.com

कनान कुत्ता

अन्य नाम: केले K`naani

कैन कुत्तासूरत। कनान का कुत्ता मध्य पूर्व की एक प्राचीन जाति है और यह रेगिस्तान की कठोर परिस्थितियों के अनुकूल है। यह एक मध्यम आकार का है, जिसमें एक छिद्रित वेज के आकार के सिर, कान और एक बालों वाली पूंछ है, जब सतर्क होने पर उसकी पीठ पर एक विशिष्ट वक्र होता है।

वजन: 37 - 57 पाउंड (16 -25 किलो)

औसत जीवन समय: 12 - 15 साल

स्वभाव। यह मनुष्य द्वारा बनाए गए कुत्ते की नस्ल नहीं है, यह आज मौजूद कुछ प्राकृतिक जातियों में से एक है। वे हाल के वर्षों में पालतू जानवर बन गए हैं लेकिन अभी भी बेहद मजबूत जीवित प्रवृत्त हैं जो उन्हें स्वतंत्र और सतर्क बना सकते हैं। वे क्षेत्रीय हैं लेकिन लोगों के साथ आक्रामक नहीं हैं, हालांकि वे अन्य कुत्तों के साथ हो सकते हैं। वे भरोसेमंद, आज्ञाकारी, बुद्धिमान, स्वतंत्र, दयालु, वफादार, निपुण, जीवंत, सतर्क, सुरक्षात्मक और उत्कृष्ट सतर्कताएं हैं। वे अच्छे पालतू जानवर हैं और वयस्कों और बच्चों के साथ सुरक्षात्मक प्रभाव रखते हैं। 10 महीने की उम्र में वे असुरक्षा के एक चरण से गुजरते हैं और उन चीजों से डर सकते हैं जिन्हें वे नहीं जानते हैं, धीरे-धीरे इस पर आते हैं क्योंकि वे परिपक्व होते हैं और आखिर में 3 या 4 साल की उम्र के बाद गायब हो जाते हैं।
अजनबियों के साथ वे सतर्क हैं इसलिए वे भौंकने से सावधान रहेंगे, उन्हें उत्कृष्ट गार्ड कुत्ते बनाते हैं और क्षेत्रीय होने के लिए उन्हें एक गढ़ा हुआ यार्ड में रखा जाना चाहिए।

ट्रेनिंग. यह एक बहुत ही बुद्धिमान दौड़ है जिसे प्रशिक्षित किया जा सकता है और बहुत आज्ञाकारी बन सकता है। इसकी कुंजी सक्रिय प्रशिक्षण है, हालांकि, अगर यह दोहराया जाता है तो यह आसानी से ऊब जाता है। वे मनदास में समूहित होने के लिए खड़े हो जाते हैं और ट्रैकिंग में उत्कृष्ट होने के लिए, वे सावधानीपूर्वक साफ और कम करने के लिए आसान हैं। शुरुआती उम्र से अन्य पालतू जानवरों और बच्चों के साथ सामाजिककरण किया जाना चाहिए।




व्यायाम. यह एक ऊर्जावान कुत्ता है, इसे बहुत सारे अभ्यास के साथ-साथ शारीरिक और मानसिक चुनौतियों की भी आवश्यकता है।

स्वच्छता. इसमें एक तीव्र कोट होता है जो अक्सर नहीं बदलता है, इसलिए साप्ताहिक ब्रशिंग पर्याप्त होगी, लेकिन जब ऐसा होता है तो यह बड़ी मात्रा में होता है, इसलिए आपको हर दिन ब्रश करना चाहिए।

स्वास्थ्य। यह बीमारियों और इसके स्वस्थ संविधान के प्रतिरोध के लिए खड़ा है, हिप डिस्प्लेसिया की सबसे कम दरों में से एक के साथ एक बहुत प्रतिरोधी नस्ल है।

कनानइतिहास। कनान कुत्ता मध्य पूर्व की एक प्राचीन दौड़ है। उनका इस्तेमाल प्राचीन इस्राएली भेड़ों की भेड़ों की रक्षा और आश्रय के लिए किया जाता था, जो दूसरी शताब्दी में रोमनों द्वारा बिखरे हुए थे। जैसे ही हिब्रू आबादी में गिरावट आई, अधिकांश कुत्तों ने नेगेव रेगिस्तान, इजरायली वन्यजीवन का एक प्राकृतिक रिजर्व में शरण मांगी। विलुप्त होने से बचने के बाद, वे काफी हद तक क्रूर रहे, हालांकि कुछ बेडौइन जनजातियों में रहते थे और भेड़ों और खेतों की रक्षा करके अपना खाना अर्जित करते थे - अन्य माउंट कारमेल पर ड्रूसस के गार्ड थे।

1 9 30 के दशक के दौरान इज़राइल के लोगों के एसाइल बस्तियों ने एक निगरानी की आवश्यकता शुरू कर दी और कनान कुत्ता आदर्श विकल्प था, अर्द्ध जंगली था और किसी न किसी परिस्थितियों में जीवित रह सकता था। आज इस कुत्ते को अभी भी बेडौइन जनजातियों के अभिभावक के रूप में देखा जाता है और इजरायली सेना उन्हें अपने गश्ती में अभिभावकों के रूप में उपयोग करती है। यह इज़राइल का राष्ट्रीय कुत्ता है और इस देश के कानूनों द्वारा संरक्षित है। दुर्भाग्यवश, बहुत कम जंगली नमूने बाकी हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
क्या Rottweilers अच्छे परिवार कुत्ते हैं?क्या Rottweilers अच्छे परिवार कुत्ते हैं?
नस्ल स्कॉटिश टेरियर - स्कॉटिश राष्ट्रीय कुत्तानस्ल स्कॉटिश टेरियर - स्कॉटिश राष्ट्रीय कुत्ता
अकिता खतरनाक हैं?अकिता खतरनाक हैं?
बच्चों के लिए 10 सर्वश्रेष्ठ कुत्ते नस्लोंबच्चों के लिए 10 सर्वश्रेष्ठ कुत्ते नस्लों
गार्ड और सुरक्षा कुत्तों की 7 सबसे अच्छी नस्लेंगार्ड और सुरक्षा कुत्तों की 7 सबसे अच्छी नस्लें
DobermannDobermann
क्या कॉर्गि पालतू जानवर के रूप में अच्छा है?क्या कॉर्गि पालतू जानवर के रूप में अच्छा है?
टेरियरटेरियर
बेल्जियम शेफर्ड मालिंस की विशेषताएं क्या हैं?बेल्जियम शेफर्ड मालिंस की विशेषताएं क्या हैं?
अमेरिकन एस्किमो (अमेरिकन एस्किमो)अमेरिकन एस्किमो (अमेरिकन एस्किमो)
» » कनान कुत्ता
© 2021 taktomguru.com