taktomguru.com

लैब्राडोर कुत्ता कुत्ते व्यवहार

तस्वीरें के साथ अमेरिका की सबसे लोकप्रिय नस्लों

लैब्राडोर कुत्ता कुत्ते का व्यवहार

इस लेख में हम आपको बताने जा रहे हैं कि कैसे है लैब्राडोर कुत्ता कुत्ता व्यवहार अन्य गुणों के अलावा, हम आपको देखभाल, जीवनशैली, पोषण, स्वास्थ्य, शिक्षा, उत्पत्ति और बहुत कुछ के बारे में भी सूचित करते हैं ताकि आप इस खूबसूरत दौड़ को निधि देने के लिए और अधिक कर सकें।

किसान एक लगभग सही कुत्ता है। सह-अस्तित्व के लिए विशेष रूप से आदर्श, यह सभी परिस्थितियों तक आसानी से अनुकूल होता है जब तक कि यह अपने स्वामी द्वारा समझा जाता है। अपने परिवार के बहुत करीब, वह निपुण है और उसे दिए गए आदेशों को जल्दी से समझता है, वह आज्ञाकारी और स्नेही मियू दौड़ है।

यह एक कुत्ता है जो 8 या 10 महीनों में पूरी तरह आज्ञाकारी हो सकता है। अगर परिवार खुश है, तो वह भी। इसे बिना किसी समस्या के कार्यालय में ले जाया जा सकता है। वह परेशान किए बिना अपने गुरु के चरणों में झूठ बोलेंगे, यह उनकी सबसे बड़ी खुशी है!

लैब्राडोर बच्चों को प्यार करता है। वह उनके बहुत करीब होने से प्यार करता है, अपने खेल साझा करता है और अधीरता या घबराहट नहीं दिखाता है। सबसे बुरे मामले में, वह छोड़ देता है जब वह चुप या अकेला होना चाहता है।

जो लोग नहीं जानते हैं, उनके साथ लैब्राडोर हमेशा मित्रवत होता है, इसलिए पालतू जानवर के रूप में घर पर रहने के लिए यह एक आदर्श जानवर है। मनुष्यों के साथ बहुत मिलनसार, यह अन्य कुत्तों के साथ भी है। कभी भी लड़ाई की तलाश में नहीं और यदि कोई कुत्ता उसके साथ आक्रामक है, तो वह दूर चला जाता है।

लैब्राडोर शिक्षा

बहुत लचीला, लैब्राडोर आपको दिए गए आदेशों को बहुत तेज़ी से प्रशिक्षित करना और समझना आसान है। भले ही आपको कुत्ते प्रशिक्षण में कोई अनुभव न हो, भले ही आपको मिलने वाले परिणामों पर आपको आश्चर्य होगा।

लैब्राडोर कुत्तों में से एक है जिसे अक्सर विकलांग लोगों को उनकी त्वरित समझ, नरमता और इच्छा के माध्यम से सहायता प्रदान करने के लिए चुना जाता है, जो उनके महान गुण हैं। एक शांत स्वर में, आपको अपने साथी से जो कुछ भी चाहिए, वह संक्षिप्त और सटीक आदेश दे। बिना थकान के अच्छे शिष्टाचार सिखाने के लिए गेम सत्र का आनंद लें।

किसान की जीवनशैली

किसान अपने पक्ष में चुप रहना पसंद करता है। यदि आप शहर में रहते हैं, तो अपने कल्याण के लिए आवश्यक महान सप्ताहांत की सैर को नजरअंदाज न करें। उसे दिन में कई बार दौड़ना और रोना पड़ता है। यदि आप ग्रामीण इलाकों में रहते हैं और एक बड़ा बगीचा है, तो आप इसे मजाक कर सकते हैं, हमें हमेशा आपको सप्ताहांत की सैर की पेशकश करनी चाहिए।

शिकार में, लैब्राडोर एक उत्कृष्ट कुत्ता, प्रभावी और सौम्य है। लैब्राडोर फ्लाईबॉल या फ्रिसबी के लिए एक महान प्रतियोगी है। चपलता भी इसकी ताकत में से एक है, यह पूरी तरह से करता है। खेल शिक्षकों के लिए, किसान उनके साथ जॉगिंग, कैनक्रॉस, या कैसालिसक्लॉस का अभ्यास कर सकता है। आखिरकार, जो लोग दूर जाना चाहते हैं, उनके लिए गंध की महान भावना के कारण किसानों को निशान लगाने में बहुत अच्छा लगा। यह दौड़ एक कंपनी के रूप में विशेष है, जो खोए लोगों या सुरागों की तलाश में है।

लैब्राडोर कुत्तों में से एक है जो मनुष्यों की मदद करने के लिए सबसे अधिक चुने जाते हैं, भले ही उनके पास शारीरिक या मानसिक विकलांगता हो या कुत्ते के रूप में दवाओं और विस्फोटकों की तलाश हो।

लैब्राडोर स्वच्छता और स्वास्थ्य

सभी छोटे बालों वाले कुत्तों की तरह, लैब्राडोर को विशेष तैयारी की आवश्यकता नहीं होती है। एक अच्छा रबड़ ब्रश और थोड़ा समय मृत बाल हटाने के लिए पर्याप्त है। मुर्गी शरद ऋतु और वसंत में होती है, ब्रशिंग की आवृत्ति में वृद्धि की जानी चाहिए।

ध्यान

चूंकि किसान झाड़ियों में घुसपैठ करना पसंद करते हैं, इसलिए उन्हें हर मोड़ का निरीक्षण किया जाना चाहिए। पैड, कान, आंखें, मुंह, सब कुछ जो आपकी त्वचा पर लगाए गए कताई या स्पाइकलेट द्वारा संक्रमण को रोकने के लिए ध्यान से जांचना चाहिए।

इसे गीला होने पर सूखने की कोशिश न करें: इसकी बाहरी परत पानी की सतह को बरकरार रखती है। रगड़ने में, जो पानी को अपनी भीतरी परत में घुमाएगा और गीला कर देगा!

स्वास्थ्य

कुछ किसान आनुवांशिक बीमारियों का सामना कर सकते हैं:




-प्रगतिशील रेटिना एट्रोफी

-हिप डिस्प्लेसिया

-व्यायाम प्रेरित पतन (लोकोमोशन, संतुलन और समन्वय में परिवर्तन)

-मांसपेशी डिस्ट्रॉफी, सेंट्रोन्यूक्लियर मायोपैथी (मांसपेशी कमजोरी)

-Narcolepsy (नींद विकार)

-एक्सोनोपैथी (तंत्रिका कोशिकाओं का विनाश)

-हर्नियेटेड डिस्क।

कुछ परीक्षणों से पता लगाया जा सकता है। इसलिए, एक गंभीर नर्सरी में अपने पिल्ला को चुनना महत्वपूर्ण है, जो आधिकारिक दस्तावेज और स्वस्थ प्रजनन की सभी गारंटी प्रदान करेगा।

सप्लाई

आयु, शारीरिक गतिविधि या विशिष्ट आवश्यकताओं के आधार पर, कुत्ते का आहार भिन्न हो सकता है। यह आपके जीवनशैली जितना वजन पर निर्भर करेगा।

लैब्राडोर नस्ल की उत्पत्ति

पूर्वजों, किसानों शायद 1700 के आसपास अंग्रेज अधिवासी वास्तव में से न्यूफ़ाउंडलैंड के द्वीप के लिए शुरू किए गए थे, वे सहायक शिकार कुत्तों और उन्हें लकड़ी के परिवहन मदद करने में सक्षम की जरूरत है। लैब्राडोर धीरे धीरे है भाग निकले मछली fillets की रिपोर्ट में माहिर हैं और मछुआरों के लिए एक अनिवार्य सहायता हो जाता है।

1 9वीं शताब्दी की शुरुआत में, एक अंग्रेजी राजकुमार, शिकार का बहुत शौकिया, इस मजबूत नस्ल से ठंडा है, ठंड और बड़े आकार के प्रतिरोधी है। वे टेरे-न्यूवास से कुछ प्रतियां खरीदते हैं और उन्हें वापस इंग्लैंड ले जाया जाता है, जहां उन्हें नमूने के लिए शिकार करने के लिए रखा जाता है।

शारीरिक विवरण

लैब्राडोर ट्रेल्स व्यापक और अच्छी तरह विकसित होना चाहिए। उसकी आंखें मध्यम आकार के, भूरा या हेज़ल हैं। किसान के कान पीछे की तरफ सेट होते हैं और सिर पर गिरते हैं। उसके बाल छोटे और घने हैं। यह काला, पीला या चॉकलेट हो सकता है। पूंछ जन्म पर बहुत मोटी है, टिप और मध्यम लंबाई की ओर संकुचित है। इसे ओटर की पूंछ कहा जाता है।

यदि आपको लैब्राडोर रेट्रिवर कुत्ते व्यवहार की जानकारी पसंद है, तो इसे अपने दोस्तों के साथ साझा करने में संकोच नहीं करें ...

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक लैब्राडोर कुत्ते की देखभाल कैसे करें - टिप्सएक लैब्राडोर कुत्ते की देखभाल कैसे करें - टिप्स
लैब्राडोर कुत्ता बनाम अमेरिकी बुलडॉग का व्यवहारलैब्राडोर कुत्ता बनाम अमेरिकी बुलडॉग का व्यवहार
क्या किसान बिल्लियों के साथ मिलते हैं?क्या किसान बिल्लियों के साथ मिलते हैं?
गोल्डन रेट्रिवर या लैब्राडोर रेट्रिवर - (जो चुनना है)गोल्डन रेट्रिवर या लैब्राडोर रेट्रिवर - (जो चुनना है)
लैब्राडोर पिल्लालैब्राडोर पिल्ला
लैब्राडोर कुत्तालैब्राडोर कुत्ता
एक हलचल शीतकालीन फर कब बहाल करता है?एक हलचल शीतकालीन फर कब बहाल करता है?
सीमा कोल्ली और लैब्राडोर रेट्रिवर नस्लों के बीच का क्रॉससीमा कोल्ली और लैब्राडोर रेट्रिवर नस्लों के बीच का क्रॉस
लैब्राडोर, सबसे लोकप्रिय कुत्तों में से एक और ठीक हैलैब्राडोर, सबसे लोकप्रिय कुत्तों में से एक और ठीक है
जर्मन शेफर्ड और लैब्राडोर के लिए कस्टम भोजन की 10 वीं वर्षगांठजर्मन शेफर्ड और लैब्राडोर के लिए कस्टम भोजन की 10 वीं वर्षगांठ
» » लैब्राडोर कुत्ता कुत्ते व्यवहार
© 2021 taktomguru.com