taktomguru.com

डेनिश ज़ेब्राफिश या सीडर बारबेल

ज़ेबरा डेनियो या बारबो सेब्रिनो

ज़ेबरा डेनियो या बारबो सेब्रिनो

Cebrita: Brachydanio rerio

परिवार: Cyprinids।

आदेश: Cypriniformes।

वर्ग: बोनी मछली

विवरण और उत्पत्ति: पतला और बहुत मोबाइल वायुगतिकीय, `ज़ेबरा`, जिसे `Danio`, या cebrino barbel कहा जाता है, एक छोटी सी मछली 4 से 5 सेमी तक पहुँचता है। पृष्ठीय पक्ष जैतून का रंग और एक चमकदार बिजली नीले चार चांदी सफेद लाइनों या ब्रान्चियल लाइन से सफेद सोने पार से अनुदैर्ध्य चोटी वाला, दुम फिन शरीर के अंत तक साथ, लंबे समय से पार्श्व संकुचित और लम्बी लाइन। मुंह खोलने के अलावा `मूंछ` अपने छोटे आकार और सफेद रंग से लगभग अदृश्य के दो जोड़े की है।

गैर-विशेषज्ञों के लिए यौन मंदता बहुत स्पष्ट नहीं है, यद्यपि वयस्क मादाएं कुछ हद तक अधिक चांदी होती हैं और विशेष रूप से घूमने से पहले क्षणों में स्पष्ट रूप से गोलाकार पेट होता है। ये बहुमूल्य minnows दक्षिण पूर्व एशियाई नदियों के उथले गर्म पानी में कई स्कूलों में रहते हैं: भारत और सिलोन, बैंकों के पास प्रचुर मात्रा में जलीय वनस्पति के क्षेत्रों में।

जीवनकाल: तीन से चार साल। शायद अच्छी तरह से वातानुकूलित एक्वैरियम में अधिक।




आवास: हालांकि वे 20 एल का एक छोटा सा मछलीघर में 8 से 12 प्रतियां हो सकता है।, जलीय पौधों के साथ या तो प्रदान की है और बहुतायत से बड़े खुले केंद्रीय एरेनास जिसमें बेहद लंबे कंटेनर विकसित साथ प्रबुद्ध आवश्यकता होती है (कम से कम 60 सेमी।)। वे 18 और 25 सी के बीच तापमान पसंद करते हैं, खासकर अस्थिर है, तो ऊष्मातापी व्यापक विनियमन होना आवश्यक है। अगर 7.5-7.8 पीएच इसके चारों ओर के साथ एक मध्यम वांछनीय है, एक उच्च औसत कठोरता (DH = 15 से 20) और खारा (1 ग्राम के साथ पानी, अलग कठोरता और पीएच हो सकता है। नमक का / 1 लीटर पानी)।

खाद्य: वे बिना किसी समस्या के सूखे फ्लेक भोजन स्वीकार करते हैं, लेकिन सलाह दी जाती है कि उन्हें असाधारण रूप से लाइव भोजन प्रदान करें: ट्यूबिफेक्स, डेफ्निया या मच्छर लार्वा।

चरित्र और व्यवहार: वे अत्यधिक ग्रेगरीय मछली हैं जिन्हें दस से कम व्यक्तियों के समूहों में रखा जाना चाहिए। वे किसी भी तरह की गैर-आक्रामक प्रजातियों के साथ मिलकर रह सकते हैं और उनकी मजबूती और महान सजावटी प्रभाव के कारण शुरुआती लोगों के लिए अत्यधिक अनुशंसा की जाती है।

दैनिक देखभाल: उन्हें विशिष्ट ध्यान देने की आवश्यकता नहीं है। यह केवल सलाह दी जाती है कि एक समान पानी के तापमान को बनाए रखने के लिए, तीन या चार डिग्री के आवेश की अनुमति दें।

प्रजनन: यह अंडाकार मछलीघर मछली के बीच सबसे सरल है। 20 एल के एक छोटे मछलीघर में, एक आंतरिक फिल्टर और थर्मोस्टेट प्रतिरोध के साथ सुसज्जित, वे रेतीले नीचे 2 या 3 सेमी पर रखा जाता है। ग्लास गेंदों का। यह 15 सेमी की ऊंचाई से भरा है। सामान्य एक्वैरियम से पानी और 1: 1 अनुपात में नए पानी के साथ। दस से पंद्रह नमूनों को रखा जाता है, विशेष रूप से महिलाओं के रूप में दो बार नरक, उन्हें जीवित भोजन के साथ पोषण: डेफ्निया और ब्राइन झींगा और आंशिक रूप से दीवारों के चारों ओर काले गत्ते के साथ प्रजनन पोत को आच्छादित किया जाता है। अठारह घंटे में वयस्कों सेवानिवृत्त हो जाता है और प्रकाश से बचने के लिए ब्लैक कार्डबोर्ड बंद हो जाता है। फ़िल्टर के साथ पांच या छह दिनों के बाद बहुत धीमी गति से, ब्लैक पेपर हटा दिया जाता है (यह ऑपरेशन दो दिनों तक चलेगा) और फिंगरलिंग को टैंक की दीवारों पर लंबवत पिन पॉइंट के रूप में देखा जा सकता है। वे इन्फोसोरिया और सात या आठ दिनों के साथ ब्राइन झींगा के लाइव nauplii के साथ खिलाते हैं।

रोगों: अनिवार्य रूप से मजबूत और प्रतिरोधी वे उष्णकटिबंधीय मछलीघर मछली की विशिष्ट बीमारियों में से किसी भी अनुबंध कर सकते हैं।

ज़ेबरा डेनियो या बारबो सेब्रिनो

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
प्लेट एक मछलीघर मछली हैप्लेट एक मछलीघर मछली है
चांदी की मछली या चांदी का सिक्काचांदी की मछली या चांदी का सिक्का
काले प्रयोगशाला मछली या काले शार्क की प्रजातियांकाले प्रयोगशाला मछली या काले शार्क की प्रजातियां
टेट्रा मछली पेंगुइन या oblique Tetra boehlkeटेट्रा मछली पेंगुइन या oblique Tetra boehlke
बाघ वनस्पति मछली - थाईलैंड के thawed और समशीतोष्ण पानी में रहते हैंबाघ वनस्पति मछली - थाईलैंड के thawed और समशीतोष्ण पानी में रहते हैं
गुप्पी मछली - वर्णन, उत्पत्ति और आवासगुप्पी मछली - वर्णन, उत्पत्ति और आवास
लाल भूत टेट्रा मछली - स्कूलों में रहते हैंलाल भूत टेट्रा मछली - स्कूलों में रहते हैं
मछली besucon की विशेषताएंमछली besucon की विशेषताएं
आग की मछलीघर मछली मुंहआग की मछलीघर मछली मुंह
ब्लैक-फेस सिचलिड मछली - सूचनाब्लैक-फेस सिचलिड मछली - सूचना
» » डेनिश ज़ेब्राफिश या सीडर बारबेल
© 2021 taktomguru.com