taktomguru.com

कौवा: विशेषताओं और वे क्या खाते हैं

यह आपके लिए अजीब लग सकता है, लेकिन इनमें से एक कौवा की विशेषताओं

यह है कि वे मानव आवाज की नकल कर सकते हैं और कुछ शब्दों को दोहरा सकते हैं। कौवा, इसकी बदसूरत उपस्थिति और अप्रिय आवाज के बावजूद, यह महान क्रम का है गाने वाले पंछी (पक्षियों जो गा सकते हैं) की तरह गौरैया और नाइटिंगेल।

में CurioSfera.com हम समझाना चाहते हैं कौवा की विशेषताओं अधिक उत्सुक और दिलचस्प। हम आपको भी खोजते हैं उन्हें क्या खिलाया जाता है इन पक्षियों।

कौवा की विशेषताएं

जैसा कि हमने कहा था, कौवा एक गीत है. ऐसा इसलिए है, क्योंकि उनमें से कुछ शारीरिक विशेषताओं और कुछ रीति रिवाज वे गीत पक्षी के समान हैं। शरीर का आकार, उदाहरण के लिए, विशेष रूप से पंख और पैर.

घोंसला और घोंसला के आकार की संरचना भी समान है। कौवा की कौवे मुंह चौड़ा खोलने, खाना लेने के लिए।

जहां तक ​​उनकी आवाज़ का सवाल है, इसे ठीक से सुन्दर नहीं माना जा सकता है। लेकिन कौवे उनके पास एक उल्लेखनीय है के लिए कौशल मानव आवाज की नकल करें, इतना कुछ है कि वे कुछ शब्दों को दोहराने के लिए प्रबंधन करते हैं।

काला कौवे

सभी corvids का सबसे बड़ा है शाही कौवा, खुले पंखों के साथ, साठ मीटर सेंटीमीटर लंबा और एक पंख, 1.20 मीटर। इसका पंख एक सुंदर है काला रंग नीला प्रतिबिंब के साथ उज्ज्वल।

Corvids का परिवार, जिसमें एक सौ प्रजातियां शामिल हैं, न्यूजीलैंड को छोड़कर, पॉलिनेशिया के कुछ द्वीप और ध्रुवीय क्षेत्रों को छोड़कर दुनिया भर में फैली हुई है। कौवे के अलावा, इस परिवार में कौवे, मैग्पी, जे और जैकडॉ भी शामिल हैं।

कौवे वास्तव में बुद्धिमान पक्षियों हैं: इस सबूत के रूप में आप इस वीडियो में जांच सकते हैं कि कैसे एक कॉर्विड भोजन पाने के लिए खुफिया और तर्क के 4 परीक्षणों को दूर करने में सक्षम है:




सब corvids प्रतिरोधी पक्षियों हैं, उनकी बुद्धि के लिए मजबूत, सक्रिय और प्रसिद्ध। वे जल्दी से खतरे की चेतावनी सीखना सीखते हैं और यह भी कहा जाता है कि उन लोगों के बीच अंतर कैसे किया जाए जिन्हें डरना चाहिए और कौन नहीं होना चाहिए।

कौवे अनुकरणीय माता-पिता हैं: छोटे बच्चों के जन्म के बाद, पिता ईमानदारी से उन्हें भोजन प्रदान करने की कोशिश करता है, और यह भी माँ के साथ किया जाता है, जिससे वह विशेष रूप से देखभाल और रक्षा के साथ सौदा कर सकता है। नवजात पिल्ले.

कौवे क्या खाते हैं

इन पक्षियों की एक और विशेषता, जो उन्हें आसानी से विपदा को दूर करने की अनुमति देती है, वह है वे सब कुछ खाते हैं. यह संभव नहीं है कि, वे भोजन से कम हैं, जो साल के मौसम का भी हो।

Corvids पोषित हैं कीड़े, कीड़े, मेंढक, पक्षियों के अंडे, घोंघे, मानव अपशिष्ट, चूहों, फल, अनाज और विभिन्न सब्जियां।

कौवे क्या खाते हैंभोजन की तलाश में अपने निरंतर छापे के दौरान वे अपरिहार्य उत्पादन करते हैं क्षति, हालांकि बहुत गंभीर नहीं है फसलों और वन्यजीवन- यही कारण है कि किसान और शिकारी उन्हें पसंद नहीं करते हैं और उन्हें आग्नेयास्त्रों या जाल से खत्म करने की कोशिश करते हैं।

उन्हें मिलने का एकमात्र परिणाम कौवे को पहले से कहीं ज्यादा अजीब बनाना है। यदि यह सच है कि वे कुछ नुकसान उत्पन्न करते हैं, तो यह भी सच है वे कई लाभ लाते हैं, न केवल पर्यावरण की सफाई, बल्कि घातक कीड़े, लार्वा और चूहों को नष्ट करना।

क्या आप और जानना चाहते हैं?

में CurioSfera.com हम चाहते हैं कि यह लेख लास सी का हकदार हैक्रो के लक्षण यह उपयोगी और उत्सुक रहा है। यदि आप और पढ़ना चाहते हैं जानवरों की दुनिया के बारे में उत्तर और जिज्ञासा, आप हमारी श्रेणी के माध्यम से जा सकते हैं जानवरों. यदि आप चाहें, तो आप अपने प्रश्न हमारे खोज इंजन से पूछ सकते हैं जो आपको नीचे मिलेगा।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
रात के पक्षी: strigiformes (तीसरा हिस्सा)।रात के पक्षी: strigiformes (तीसरा हिस्सा)।
पशु वार्तापशु वार्ता
दुनिया में सबसे बुद्धिमान जानवर क्या हैं?दुनिया में सबसे बुद्धिमान जानवर क्या हैं?
सबसे बुद्धिमान जानवर क्या हैं?सबसे बुद्धिमान जानवर क्या हैं?
रॉयल तोता या ऑस्ट्रेलियाई तोतेरॉयल तोता या ऑस्ट्रेलियाई तोते
मोर्फोलॉजी और पक्षियों की विशेषताओंमोर्फोलॉजी और पक्षियों की विशेषताओं
तोते क्यों बोलते हैं?तोते क्यों बोलते हैं?
पशु साम्राज्य की अधिक अद्भुत क्षमताओं: कौवे और संख्याएं।पशु साम्राज्य की अधिक अद्भुत क्षमताओं: कौवे और संख्याएं।
पशु और उपकरणों का उपयोग: पक्षियों।पशु और उपकरणों का उपयोग: पक्षियों।
पशु और उपकरण का उपयोग: कौवे।पशु और उपकरण का उपयोग: कौवे।
» » कौवा: विशेषताओं और वे क्या खाते हैं
© 2021 taktomguru.com