taktomguru.com

पिट बैल, एक अच्छा कुत्ता अगर उसके पास अच्छा मालिक है

पिटबुल वाले बच्चेव्यापक धारणा को देखते हुए कि यह आक्रामक और खतरनाक कुत्तों की दौड़ है, पराग्वे में पिट बैल प्रजनकों ने इस अवधारणा को खत्म करने की कोशिश की है और यह दिखाया है कि सब कुछ वास्तव में प्रजनन पर निर्भर करता है।

पूर्व में पिट बुल वे केवल कुत्तों, भालू और अन्य जानवरों के साथ झगड़े के लिए कुत्तों के रूप में पैदा हुए थे, अमेरिकी पिट बुल टेरियर ऐसे जानवर हैं जो एक विवादास्पद और गलत समझा दौड़ से संबंधित हैं। आज, सौ से अधिक वर्षों के अस्तित्व के बाद, अभी भी पिट बैल का डर है, यहां तक ​​कि हत्यारों या अनियंत्रित जानवरों के रूप में भी योग्यता प्राप्त है।

डेविड Bogado, एक जवान ने अपने kennel बुल्स फैक्टरी पराग्वे में पिट बुल को ऊपर उठाने के लिए समर्पित आदमी का कहना है कि हालांकि यह लड़ाई के लिए एक भौतिक प्रवृत्ति के साथ एक दौड़ है, इस अभ्यास लगभग दुनिया भर में आग्रहपूर्ण नियंत्रण द्वारा लिए निर्वासित कर दिया गया है इन गुप्त गतिविधियों।

"आज यह एक ऐसी दौड़ का सवाल है जो केवल खेल, कंपनी, इसे सामाजिक बनाने के लिए, और संरचना और सौंदर्य की प्रदर्शनी के लिए बढ़ता है। यह एक कुत्ता है जो लोगों के बीच पूरी तरह से सह-अस्तित्व में हो सकता है और, इसके महान भौतिक आकार और क्षमता के कारण, कई कुत्ते के खेल, जैसे ऊर्ध्वाधर चढ़ाई, कर्षण और शिकार का अभ्यास कर सकते हैं, "डेविड बताते हैं।

पिट बुल किसी भी मालिक के लिए उपयुक्त पालतू नहीं है

हालांकि यह सच है कि एक पिट बैल किसी के साथ रह सकता है, हर कोई जो इन जानवरों से आकर्षित नहीं होता है, उन्हें घर पर रख सकता है, क्योंकि उन्हें कुछ आवश्यक देखभाल की आवश्यकता होती है। डेविड ने कहा, "यह महत्वपूर्ण है कि एक पालतू जानवर के रूप में पिट बैल चुनता है, वह जानता है कि घर क्या ले रहा है," पिट बैल पिल्ला प्राप्त करने से पहले कुछ महत्वपूर्ण विशेषताओं को उजागर करता है।

"सबसे पहले, पिट बुल, एक और दौड़ के किसी भी कुत्ते की तरह है कुछ किनारों इसकी संरचना की वजह से है कि अंतर क्योंकि, एक भारी गेज की एक जानवर जा रहा है,, और अधिक नुकसान बनाने की क्षमता है के लिए छोड़कर । पिट बुल महान शक्ति के साथ एक कुत्ता है और, विशेष रूप से,, दृढ़ संकल्प का एक बहुत है, अगर आप कुछ करने के लिए निर्णय लेते हैं, वह क्या करेंगे और सब से ऊपर, अपने गुरु के पास बेहद वफादार है और यदि आवश्यक हो मौत की रक्षा करेंगे " , बोगाडो पर प्रकाश डाला गया।

अवांछित व्यवहारों के संबंध में कि एक पिट बैल दिखाने के लिए मिल सकता है, डेविड स्पष्ट करता है कि सभी जिम्मेदारी पूरी तरह से जानवर के मालिक के साथ है, क्योंकि यह स्थिति देखभाल और प्रशिक्षण की कमी का पर्याय बनती है।

"उस मामले में, हम एक आक्रामक कुत्ते के बारे में बात नहीं करेंगे, लेकिन एक कठोर एक। ध्यान, देखभाल और अच्छे पोषण की कमी किसी भी जानवर में न केवल आक्रामक दृष्टिकोण का कारण बनती है, न केवल पिट बैल में, वैसे ही होता है यदि हम पूरे दिन बंधे हैं। यह कुछ नियमों के तहत बढ़ना है और, जब यह कुछ सही करता है, तो इसे मुआवजा दिया जाना चाहिए, अन्यथा, इसे उचित गंभीरता के साथ सजा मिलनी चाहिए, "वह बताते हैं।

परिवार में गड्ढे बैल

सबसे लगातार प्रश्नों जब बात कर कुत्ते बड़े आकार नस्लों में से एक इस संबंध में युवा children- के साथ संबंध से कोई लेना देना नहीं है, डेविड बताते हैं कि यह तेजी से बच्चों को देखने के लिए आम है, परिवार के साथ, घूमना और खेलने चलने के दौरान पार्क में अपने गड्ढे बैल के साथ, जो रोजाना अपरिवर्तनीय होना चाहिए।




"बच्चों के साथ वे बहुत अच्छी तरह से व्यवहार करते हैं। बुल्स फैक्टरी पैरागुए से हम वयस्कों और बच्चों के साथ एक सामाजिककरण अभियान को बढ़ावा दे रहे हैं- हम पार्क जाते हैं, हम बच्चों से संपर्क करते हैं, हम उन्हें करीब आने और डरने के लिए नहीं कहते हैं। कई बार वे अपने माता-पिता की कंपनी में होते हैं और वे वे हैं जो उन्हें आक्रामक होने पर विश्वास करने का एक निर्दोष डर देते हैं। हम विश्वसनीय साक्ष्य के साथ बिल्कुल विपरीत सत्यापित करने का प्रयास करते हैं। हम कुत्तों मेलजोल और अपने वातावरण के साथ सद्भाव में जीना के आदी के लिए यह सब करते हैं, और लोगों को इस दौड़ का असली पुण्य पता करने के लिए शुरू करते हैं, "उन्होंने डेविड, जो आप के इस पहलू के करीब ध्यान देना चाहिए कहते संबंधित है पिल्ला के जीवन के दो या तीन महीने के बाद से, किसी भी कुत्ते को उठाना।

पिट बुल के नियंत्रित प्रजनन

आदेश गड्ढे नस्ल बैल जुटाने की तंग नियंत्रण रखने के लिए और पराग्वे में सबसे महत्वपूर्ण संबंधों के अंतरराष्ट्रीय मानकों के दो साल पहले पैराग्वे बुली क्लब, एक संगठन है, जिसमें डेविड प्रयोग स्थापित किया गया था करने के लिए दुबला उत्पादन सुनिश्चित करने के लिए पंजीकरण और उपवास के निदेशक की स्थिति। "यह एकमात्र ऐसी इकाई है जो पिट बैल को पंजीकृत करती है, प्रतिस्पर्धा की घटनाओं का आयोजन करती है और मालिकों, प्रजनन स्थानों और इन जानवरों की वास्तविक छवि के बारे में रुचि रखने वालों के बीच जागरूकता बढ़ाने के लिए नस्ल के बारे में वार्ता प्रदान करती है। यह लोगों की कल्पना के विपरीत है। प्रसिद्ध हत्यारा कुत्ता निश्चित रूप से अस्तित्व में नहीं है - सब कुछ सही प्रजनन पर निर्भर करता है, "वह स्पष्ट करता है।

"प्रजनकों के रूप में हम हमेशा अच्छे आनुवंशिक गुणवत्ता के कुत्तों की तलाश करते हैं, अच्छे असर के लिए, लोगों की मांग करने और कुत्ते के चरित्र की देखभाल करने के लिए, जो आखिरकार परिवार के घर में समाप्त हो जाते हैं।"

यदि आप पिट बैल जैसे बड़े नस्ल के कुत्ते को प्राप्त करने के बारे में सोच रहे हैं, तो ध्यान रखें कि ये कुत्ते हैं जिन्हें बहुत ध्यान और शारीरिक व्यायाम की आवश्यकता है। यदि आप इस आवश्यकता को पूरा नहीं कर पा रहे हैं, तो यह एक बेहतर विचार हो सकता है कि एक अधिक प्रबंधनीय दौड़ का चयन करें जिसमें उच्च दैनिक ऊर्जा व्यय की आवश्यकता नहीं है।

पिट बुल ब्रीडर

बोगाडो बताते हैं कि जब तक प्रजनन के नमूने के चयन में बड़ी देखभाल की जाती है, तब तक मानसिक और शारीरिक दोनों स्थितियां बीमा योग्य होती हैं। "प्रजनन सिर्फ यही है: इन जानवरों के चरित्र, शारीरिक और गुस्से को सुनिश्चित करने के लिए।

हमारे पास जाति और समाज का नैतिक अंत है। हमारा कर्तव्य उन कुत्तों को लॉन्च करना है जो तेजी से स्वस्थ, मजबूत, और अधिक गुणों और कम दोषों के साथ हैं। यह ब्रीडर की भूमिका है - न केवल उन्हें बेचने के एकमात्र उद्देश्य के साथ कुत्तों को बिना किसी मानदंड के उठाते हुए "।

स्रोत: एबीसी

अपने पालतू जानवरों की देखभाल करके पोस्ट किया गया

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
अमेरिकी पिट बैल टेरियरअमेरिकी पिट बैल टेरियर
अंग्रेजी बैल टेरियर नस्लअंग्रेजी बैल टेरियर नस्ल
अमेरिकी स्टाफफोर्ड टेरियरअमेरिकी स्टाफफोर्ड टेरियर
अमेरिकी स्टाफफोर्ड टेरियरअमेरिकी स्टाफफोर्ड टेरियर
अमेरिकी पिट बैल टेरियर कैसा दिखता है?अमेरिकी पिट बैल टेरियर कैसा दिखता है?
बैल टेरियर कुत्ते की विशेषताएंबैल टेरियर कुत्ते की विशेषताएं
बोस्टन टेरियरबोस्टन टेरियर
बैल टेरियर, एक सुंदर चेहरे से ज्यादा कुछबैल टेरियर, एक सुंदर चेहरे से ज्यादा कुछ
जैक रसेल टेरियरजैक रसेल टेरियर
अंग्रेजी बुल टेरियरअंग्रेजी बुल टेरियर
» » पिट बैल, एक अच्छा कुत्ता अगर उसके पास अच्छा मालिक है
© 2021 taktomguru.com