taktomguru.com

एक बिल्ली और एक कुत्ते पिल्ला के बीच सहअस्तित्व






एक बिल्ली के लिए क्षेत्र साझा करना लगभग कभी आसान नहीं है। इस पोस्ट में हम देखेंगे कि बिल्लियों या बिल्लियों वाले घर में कुत्ते के कुत्ते के प्रवेश को कैसे नरम किया जाए। उद्देश्य: एक सुखद सहअस्तित्व प्राप्त करने के लिए।

हमेशा के रूप में, व्यवहार के मामले में परिणाम होने की दौड़ और रास्ते पर निर्भर करेंगे जानवरों का यह इतना आसान है: जानवरों को शांत करना, सफलता की संभावना अधिक होगी।

दूसरी तरफ, अधिकांश सफलता इस बात पर निर्भर करती है कि बिल्लियों कैसे प्रतिक्रिया करते हैं, क्योंकि हमारे पास यह लाभ है कि कुत्ता सिर्फ जीवन के लिए जागृत हो गया है, और इसलिए नई स्थितियों के अनुकूल होना आसान होगा।

लेकिन, भले ही हमारे पास आसानी से सह-अस्तित्व के जानवर हों, हमें कुछ कदमों का पालन करना होगा एक कुत्ते पिल्ला सफलतापूर्वक शुरू करने के लिए।

एक पिल्ला उत्सुक और चंचल है, इसलिए वह बिल्ली का पीछा करने की कोशिश करेगा। हमें इसे रोकना है। प्रस्तुतियों को नियंत्रित किया जाना है, हमें उन्हें एक कमरे में एक साथ नहीं रखना चाहिए और हमारी उंगलियों को पार करना चाहिए कि यह सब कुछ सहजता से चला जाता है। यह काम नहीं कर सकता, बिल्ली को आतंकित कर सकता है और समस्या को बड़ा कर सकता है।

क्या करना है ये कुछ हैं बुनियादी निर्देश:

-परेशान पिल्ला: बिल्ली को पिल्ला को उपद्रव के रूप में देखने की संभावना है, जिससे शांति शांत हो जाती है और इसके क्षेत्र को धमकाया जा सकता है। चलो इस विचार को बनाते हैं, और बिल्ली में इस भावना को बदलने की कोशिश करते हैं। यह समय की बात होगी और चीजों को सही से थोड़ा सा कर देगा। इसलिए, उन्हें पहले कमरे में रखने के लिए कुछ भी नहीं।

-पहली प्रस्तुतियां: हमें दोनों को सुनिश्चित करना है, क्योंकि पिल्ला अनुभवहीन है और बिल्ली डर लग सकती है, यहां तक ​​कि कुत्ते द्वारा भी चोट लग सकती है, खासकर यदि हम बड़ी और अधिक आक्रामक नस्लों के बारे में बात करते हैं। इसलिए, पोस्ट में दी गई सलाह का पालन करना सबसे अच्छा है, जिसने बिल्ली के घर में वयस्क कुत्ते को पेश करने के तरीके के बारे में बात की थी।

यदि पिल्ला और बिल्ली दोनों बहुत ही निपुण प्रकृति के हैं, तो हम उन्हें पहले एक बच्चे के दरवाजे से अलग करके प्रक्रिया को हल्का कर सकते हैं जो उन्हें अलग करता है और उन्हें एक ही समय में सलाखों के बीच देखा जा सकता है। हमारा मिशन उपयोग करना है।

दरवाजा हमें शारीरिक रूप से उनसे संपर्क करने की अनुमति देगा, और साथ ही यह एक बाधा होगी जो संपर्क को रोकती है: एक बच्चा दरवाजा, vallita प्रकार, सेवा कर सकते हैं। वे एक तरफ प्रत्येक को खाएंगे, ताकि वे एक ऐसी क्रिया से संबंधित हों जो उन्हें मार्गदर्शन करता है, भोजन, दूसरे की उपस्थिति के साथ, उन्हें दूसरे की गंध से संपर्क किया जाएगा, (पर एक चोटी दें पिछली पोस्ट)। नियम यह है कि वे एक दूसरे को एक कमरे (क्षेत्र, अपनी भाषा में) साझा किए बिना और छोटे समय के लिए दरवाजा खोलने के बिना जानते हैं, इसलिए उन्हें भी देखा जा सकता है। यदि जानवर बहुत परेशान हैं तो हम इसे बंद रखेंगे।

-होने जा रही: एक बार जब हम सहिष्णुता प्राप्त कर लेते हैं, तो चलो यह सुनिश्चित करके करीब आते हैं कि बिल्ली से बच निकलती है (दौड़ती है, कहीं चढ़ती है ...) और पिल्ला को पट्टा पर नियंत्रित किया जाता है।

हम एक-दूसरे के करीब आने के लिए कोशिश करेंगे, लेकिन अगर पिल्ला बिल्ली का पीछा करने के लिए लॉन्च करती है या वह कुत्ते को खरोंच करने की कोशिश करता है तो हम उन्हें अलग करेंगे।

यदि पिल्ला बिल्ली का पीछा करता है, तो हम उसे विचलित करेंगे और उसे खिलौना दिखाएंगे या उसे एक इलाज देंगे ताकि वह इस विचार से संबंधित हो कि वह खेल सकता है (मज़ा ले सकता है) या बिल्ली का पालन किए बिना समृद्ध कुछ खा सकता है और उसे परेशान किए बिना।

-बिल्ली के सबक: अगर बिल्ली पिल्ला के पैर को पकड़ती है लेकिन नाखून नहीं दिखाती है, तो इसे बिल्ली से चेतावनी के रूप में लें। इस तरह बिल्ली पिल्ला सिखाती है, इसलिए हम इसे होने देंगे। पिल्ला की प्रतिक्रिया को पीछे हटाना चाहिए। क्या हो रहा है कि उसकी चंचल प्रकृति उसे बिल्ली के करीब लाएगी, और वह सीमा निर्धारित करता है।
-बिल्लियों और आदर्श कुत्तों: सभी बिल्लियों घुसपैठिए के आगमन के लिए समान रूप से प्रतिक्रिया नहीं देते हैं। अगर बिल्ली बहुत खरोंच है और आपको हमले से डर है, तो आप अस्थायी रूप से झूठी नाखून डाल सकते हैं।

दूसरी ओर, हालांकि शिष्टाचार सीखते हैं, कुत्ते की नस्ल भी उनकी प्रतिक्रियाओं को प्रभावित करती है। साइबेरियाई टेरियर या huskies, उदाहरण के लिए, अन्य दौड़ की तुलना में एक बड़ा शिकार वृत्ति है।

किसी भी मामले में, आपको करना है टकराव और दर्दनाक भागने से बचें. बिस्तर के नीचे छिपकर बिल्ली या पिल्ला की आंखों को खरोंच नहीं करना। और पिल्ला के साथ ही, हम उसे घंटों और घंटों को छिपाने या बिल्ली का पीछा करने से रोकते हैं।

-दंड के बिना: इस प्रक्रिया को बिना सजा के, पुरस्कार और धीरे-धीरे किया जाना है। अगर हम ऐसा करते हैं, तो जानवर दूसरे जानवर की उपस्थिति को सजा देंगे, वे इसे दोषी ठहराएंगे और सह-अस्तित्व बहुत कठिन होगा। संक्षेप में: चलो उन्हें अलग और निर्दोष रखें, जब तक कि समय और सकारात्मक मजबूती उनके काम न करे। वे खुद को सहन करने और उम्मीद करते हैं कि एक-दूसरे से भी प्यार करते हैं।

-पिल्ला पर बिल्ली पर हमला करने के लिए क्या करना है: आम तौर पर, कुत्ते के पिल्ले फेलिन के साथ शांति में रहने के लिए अनुकूल होते हैं, हालांकि कुछ मामलों में पिल्ले पहले मुठभेड़ों में बहुत अधिक हमला करते हैं।

यदि आपका पिल्ला इस तरह से प्रतिक्रिया करता है, तो इसे तुरंत रोकें और बिल्ली को जवाब देने की अनुमति न दें। समाधान नए जानवरों की देखभाल के साथ शुरू करना है।


शिशु दरवाजा प्रणाली के अलावा, एक तीसरा विकल्प है, जो पिल्ला को पिंजरे या वाहक में रखना है। हम इसे हर दिन कुछ घंटों तक करेंगे, जिससे बिल्ली गंध कर सकती है और हमले से डरने की जांच कर सकती है।

अन्य छोटे क्षणों में, तीन मिनट से अधिक की मिनी मीटिंग्स को उत्तेजित करें। पिल्ला को कोरिया के साथ पकड़ो और शांत होने पर उसे इनाम दें। और, ज़ाहिर है कि अगर बिल्ली चाहती है तो बिल्ली से बचने के लिए कहीं और है। वैसे, यह सिफारिश की जाती है कि पिल्ला के पास व्यायाम करने के बाद इन छोटी नियुक्तियां हों। एक पिल्ला जिसने अपनी ऊर्जा को समाप्त कर दिया है, उसे बिल्ली का पीछा करने की कम इच्छा होगी।
स्रोत: ehow.com
स्रोत: ehow.com


Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों और बिल्लियों की तरहकुत्तों और बिल्लियों की तरह
पूर्वी कोरत नस्ल बिल्लीपूर्वी कोरत नस्ल बिल्ली
कुत्तों और बिल्लियों के बीच सह-अस्तित्वकुत्तों और बिल्लियों के बीच सह-अस्तित्व
टेरियर और बिल्लियोंटेरियर और बिल्लियों
कुत्ते और बिल्लियों को बढ़ाने के लिए सुझावकुत्ते और बिल्लियों को बढ़ाने के लिए सुझाव
बिल्लियों और कुत्ते एक साथ। एक अच्छी दोस्ती प्राप्त करेंबिल्लियों और कुत्ते एक साथ। एक अच्छी दोस्ती प्राप्त करें
कुत्ते और बिल्ली को एक साथ कैसे बनाया जाएकुत्ते और बिल्ली को एक साथ कैसे बनाया जाए
बिना कुत्ते और बिल्लियों एक साथ रहते हैंबिना कुत्ते और बिल्लियों एक साथ रहते हैं
कुत्ते और बिल्ली के बीच सहअस्तित्वकुत्ते और बिल्ली के बीच सहअस्तित्व
मुझे एक नया साथी कैसे पेश करना चाहिए?मुझे एक नया साथी कैसे पेश करना चाहिए?
» » एक बिल्ली और एक कुत्ते पिल्ला के बीच सहअस्तित्व
© 2021 taktomguru.com