taktomguru.com

नए बचाव कुत्तों

बचाव कुत्ते लोगों और यहां तक ​​कि अन्य जानवरों के जीवन को बचाने के लिए पीढ़ी के बाद पीढ़ी का इस्तेमाल किया गया है। इन कुत्तों के समाज में एक बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका है और अपने स्वयं के गुणों और उनके कोच द्वारा किए गए प्रयास दोनों का उपयोग करते हैं।

बचाव कुत्ते

बचाव कुत्तों का उपयोग

कई सदियों तक कुत्तों का इस्तेमाल किसी भी प्रकार के कार्य में मनुष्य की मदद करने के लिए किया जाता है। सबसे उत्कृष्ट बातों में से एक लोगों और जानवरों को बचाने में मदद करने के लिए किया गया है जिनके जीवन से समझौता किया गया है।

सबसे अधिक स्थानों में से एक जहां इन कुत्तों का उपयोग किया जाता है उन बर्फ क्षेत्रों में है जहां avalanches का खतरा है।

पूरे इतिहास में, कुत्तों ने अनगिनत जिंदगी बचाने में कामयाब रहे हैं, जिन्हें कुछ मौत की निंदा की गई थी, यह उनके लिए नहीं था, और यही कारण है कि जब हम अपने प्यारे दोस्तों के बारे में बात करते हैं तो हमें विशेष उल्लेख करना चाहिए क्योंकि वे निस्संदेह हैं पशु उत्कृष्टता है कि हमारी जान बचाने के लिए अपना जीवन देगा.

प्रौद्योगिकी और बचाव कुत्तों




हालांकि, इन बचाव कुत्तों के पीछे एक सब कुछ संभव बनाने के प्रभारी दल है, जो प्रशिक्षण से लेकर सबकुछ का ख्याल रखता है और यहां तक ​​कि बचाव और प्रौद्योगिकी दोनों की नई तकनीकों के परिचय के माध्यम से भी जाता है।

उदाहरण के लिए इस प्रकार के जानवरों में परीक्षण किए जा रहे कुछ अंतिम सिस्टम हैं भौगोलिक स्थान या यहां तक ​​कि एक कनेक्शन का उपयोग करने में सक्षम होने के लिए संदेशों को प्रेषित करें सीधे प्रभावित केंद्र से जहां बचाव कार्यों को प्रबंधित किया जाता है।

इन प्रणालियों में से एक को कुछ समय पहले पेश किया गया था और जिसके माध्यम से, फंस गया व्यक्ति एक संदेश भेज सकता है जो जगह को ट्रैक करने और पहचानने के काम में मदद करेगा।

यह प्रणाली ए पर आधारित है वेस्ट यह कुत्ते के पीछे रखा गया है और इसमें एक छोटी सी संचार स्क्रीन है और साथ ही साथ एक बड़ा कीबोर्ड भी है जो पीड़ितों के ज्ञात स्थितियों के बाद से लेखन के कार्य को सुविधाजनक बनाता है।

यह संदेश केंद्रीय कार्यालय में आता है और इस तरह से व्याख्या की जाती है कि खोज के लिए आगे बढ़ता है, संसाधनों पर खर्च घटता है और बचाव के लिए आवश्यक समय भी होता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक युवा करोड़पति बचाव कुत्तों को बचाने के लिए अपने सभी भाग्य को समर्पित करता हैएक युवा करोड़पति बचाव कुत्तों को बचाने के लिए अपने सभी भाग्य को समर्पित करता है
बचाव कुत्ते प्रतियोगिताओं: सबसे कुशल टीम की तलाश मेंबचाव कुत्ते प्रतियोगिताओं: सबसे कुशल टीम की तलाश में
छोड़े गए कुत्ते जो लोगों को बचाते हैंछोड़े गए कुत्ते जो लोगों को बचाते हैं
कुत्ते ठंडे मौसम में काम करने के लिए तैयार थेकुत्ते ठंडे मौसम में काम करने के लिए तैयार थे
कुत्तों को भूकंप बचाव के लिए प्रशिक्षित कुत्तोंकुत्तों को भूकंप बचाव के लिए प्रशिक्षित कुत्तों
बचाव कुत्तोंबचाव कुत्तों
आल्प्स में प्रसिद्ध कुत्ता: बैरीआल्प्स में प्रसिद्ध कुत्ता: बैरी
जर्मन चरवाहों के बचाव संगठनों के साथ संवाद कैसे करेंजर्मन चरवाहों के बचाव संगठनों के साथ संवाद कैसे करें
योरकी पिल्ले के लिए बचाव साइटेंयोरकी पिल्ले के लिए बचाव साइटें
फुकुशिमा में पालतू जानवरों का बचावफुकुशिमा में पालतू जानवरों का बचाव
» » नए बचाव कुत्तों
© 2021 taktomguru.com