taktomguru.com

एक खोज और बचाव कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए कैसे

सभी लोग सूक्ष्म कणों को उत्सर्जित करते हैं जो मानव गंध लेते हैं। ये कण हवा से पहुंचे जाते हैं और सुगंध को काफी दूरी पर ले जा सकते हैं। एक खोज और बचाव कुत्ते को उस गंध का पता लगाने के लिए प्रशिक्षित किया जाता है और इसके कोच उन लोगों को ढूंढने में मदद करते हैं जो खो गए हैं या गायब हैं।

खोज और बचावअनुदेश

1. आपको तैयार रहना होगा क्योंकि इसमें बहुत समय लगता है। एक खोज और बचाव कुत्ते या एसएआर को प्रशिक्षित करने के लिए, आपको प्रतिबद्ध होना होगा। पाठ्यक्रम पूरे वर्ष के लिए सप्ताह में औसतन 2 से 4 सत्रों को कवर करता है।

2. आपको एक कुत्ते को चुनना है जो अच्छी शारीरिक स्थिति में है और इसमें शांत स्वभाव है। ज्यादातर लोग पिल्ला को प्रशिक्षित करना पसंद करते हैं, लेकिन यह एक पुराने कुत्ते के साथ भी किया जा सकता है।

3. विभिन्न लोगों और जानवरों के साथ कुत्ते को सामाजिक बनाएं। एक अच्छी खोज और बचाव कुत्ते को अन्य कुत्तों और अन्य जानवरों के साथ, दोनों लिंगों और सभी उम्र के लोगों के साथ सामाजिककरण किया जाना चाहिए।




4. विभिन्न वातावरण के साथ कुत्ते को परिचित करें। आपको यातायात शोर, बड़ी भीड़, जहाजों, हेलीकॉप्टरों और विभिन्न इलाकों में उपयोग करना होगा।

5. लोगों को छुपाने और घर में तलाशने के लिए कुत्ते को सिखाएं। खुद को छुपाएं और उसे ढूंढने दें। जब वह करता है, तो उसे प्रशंसा और एक इलाज के साथ पुरस्कृत किया जाता है। अधिक से अधिक कठिन छुपा स्थानों की तलाश करें।

6. इसे विभिन्न सुगंध से प्रशिक्षित करें। कुत्ते को गंध से अपने मालिक को खोजने के लिए सिखाओ। छिपाने का खेल बनाओ और घर के बाहर की तलाश करें और हर बार बढ़ते हुए उनके बीच की दूरी बढ़ाई जाए।

7. खोए गए शिकार की भूमिका निभाने के लिए अन्य लोगों का उपयोग करें और अपने कौशल को बढ़ाने में मदद के लिए पुराने प्रिंट का उपयोग करें।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
बचाव कुत्ते प्रतियोगिताओं: सबसे कुशल टीम की तलाश मेंबचाव कुत्ते प्रतियोगिताओं: सबसे कुशल टीम की तलाश में
व्यापार के साथ कुत्तोंव्यापार के साथ कुत्तों
कुत्तों को भूकंप बचाव के लिए प्रशिक्षित कुत्तोंकुत्तों को भूकंप बचाव के लिए प्रशिक्षित कुत्तों
बचाव कुत्तोंबचाव कुत्तों
जर्मन चरवाहों के बचाव संगठनों के साथ संवाद कैसे करेंजर्मन चरवाहों के बचाव संगठनों के साथ संवाद कैसे करें
काम करने वाले जानवरकाम करने वाले जानवर
योरकी पिल्ले के लिए बचाव साइटेंयोरकी पिल्ले के लिए बचाव साइटें
नए बचाव कुत्तोंनए बचाव कुत्तों
बचाव कुत्तोंबचाव कुत्तों
कंपनी के बाहर कुत्तों का कामकंपनी के बाहर कुत्तों का काम
» » एक खोज और बचाव कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए कैसे
© 2021 taktomguru.com