taktomguru.com

Catahoula बनाम नीली लसी

Catahoula बनाम ब्लू लेसीकुछ कुत्तों के पास एक आसान जीवन होता है, जो भोजन की अपनी प्लेट कमाने के लिए पर्याप्त रूप से लटकते हैं। हालांकि, कैटाहौला तेंदुए और ब्लू लेसी जैसे अन्य लोग काम करने के लिए पैदा हुए थे, या तो चरागाह, शिकार या वफादार और सुरक्षात्मक गार्ड कुत्ते के रूप में सेवा करते थे।

व्यक्तित्व और बुद्धि. चूंकि दोनों नस्लों को अन्य जानवरों की देखभाल करने के लिए पैदा किया गया था, दोनों बुद्धिमान और स्वतंत्र हैं। ई कैटाहौला अपने परिवार के प्रति स्नेही और वफादार है, बिना किसी हिचकिचाहट के वॉचडॉग के रूप में अपनी भूमिका प्रकट करता है। लेसी अपने परिवार को भी समर्पित है लेकिन काम की एक मजबूत भावना है और Catahoula से अधिक क्षेत्रीय है।

  1. हालांकि आकार के समान, कैटाहौला दो दौड़ों में से सबसे बड़ा है, जो 20 से 26 इंच लंबा होता है और वयस्क होने पर 50 से 95 पाउंड वजन करता है। लसी 18 से 21 इंच लंबा है और पूरी तरह से विकसित होने पर 30 से 50 पाउंड वजन कर सकती है।



प्रशिक्षण और व्यायाम. इन बुद्धिमान दौड़ को प्रशिक्षित करना मुश्किल नहीं है, लेकिन उन्हें अच्छे शिष्टाचार सिखाने के लिए एक मजबूत नेता की आवश्यकता है। दृढ़ता से आपको यह समझना नहीं चाहिए कि आपको नकारात्मक या आधिकारिक होना चाहिए - विशेष रूप से लसी चिल्लाने और चिल्लाने के प्रति संवेदनशील है। आपको दृढ़ और आक्रामक होना चाहिए ताकि आप इसे मास्टर कर सकें। चूंकि वे नस्लों का काम कर रहे हैं, दोनों को स्वस्थ रहने के लिए बहुत सारे व्यायाम और गतिविधि की आवश्यकता होती है। कम से कम एक घंटे की जोरदार गतिविधि और दैनिक अभ्यास से आप इनमें से किसी भी कुत्ते को अधिक वजन या ऊबने से बचने में मदद करेंगे। अल लेसी को दौड़ना पसंद है जबकि कैटाहौला चल सकता है, दौड़ सकता है या आपकी तरफ से किसी भी पसंदीदा के बिना चल सकता है।

कोट और स्वास्थ्य. दोनों कुत्तों के पास लघु और व्यावहारिक फर है। आवश्यक होने पर उन्हें केवल मृत बाल और स्नान को हटाने के लिए सप्ताह में केवल दो बार ब्रश करने की आवश्यकता होती है। Catahoula आमतौर पर स्वस्थ है, लेकिन यह हिप डिस्प्लेसिया या बहरापन विकसित कर सकते हैं। नस्ल नस्ल के लिए विशिष्ट स्वास्थ्य चिंताओं के बिना एक स्वस्थ नस्ल भी है। हालांकि प्रत्येक कुत्ता अलग है, एक अच्छी तरह से प्रशिक्षित और स्वस्थ Catahoula औसत से 10 से 12 साल तक रह सकते हैं। इसके हिस्से के लिए लेसी 16 साल तक जीवित रह सकती है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
दुनिया में सबसे दुर्लभ कुत्ते नस्लोंदुनिया में सबसे दुर्लभ कुत्ते नस्लों
लैब्राडोर कुत्ता कितना बड़ा हो सकता है?लैब्राडोर कुत्ता कितना बड़ा हो सकता है?
स्टाफ़र्डशायर बैल टेरियर बनाम पिट बैलस्टाफ़र्डशायर बैल टेरियर बनाम पिट बैल
नीली प्लेटनीली प्लेट
अकिता खतरनाक हैं?अकिता खतरनाक हैं?
एक बीगल का व्यवहार गुणएक बीगल का व्यवहार गुण
गार्ड और सुरक्षा कुत्तों की 7 सबसे अच्छी नस्लेंगार्ड और सुरक्षा कुत्तों की 7 सबसे अच्छी नस्लें
लैब्राडोर कुत्ता बनाम अमेरिकी बुलडॉग का व्यवहारलैब्राडोर कुत्ता बनाम अमेरिकी बुलडॉग का व्यवहार
टेरियरटेरियर
10 सबसे लोकप्रिय कुत्ते नस्लों10 सबसे लोकप्रिय कुत्ते नस्लों
» » Catahoula बनाम नीली लसी
© 2021 taktomguru.com