taktomguru.com

मेरा कुत्ता घर को नष्ट कर देता है: कारण और समाधान

अगर कुत्ता एक पिल्ला है, तो वह शरारत करता है। वह अपने जीवन के एक चरण में है जिसमें वह पड़ता है और अनुभव करता है। उस जिंदगी को जानने के लिए निबल वस्तुएं जिसमें वह रहता है।
यह एक पितृ जीवित वृत्ति है। पहले दांतों के बाहर निकलने से भी इस दृष्टिकोण को प्रभावित किया जाता है क्योंकि यह असुविधा से छुटकारा पाने का एक तरीका है। उम्र के वर्ष से, सबकुछ कम करने की प्रवृत्ति कम हो जाएगी।
कुत्तों के सामाजिककरण और शिक्षा को जल्द से जल्द मालिकों और जानवरों के लिए एक संतोषजनक सहअस्तित्व सुनिश्चित करने के लिए शुरू करना चाहिए। सामाजिककरण की एक सही प्रक्रिया शुरू होती है क्योंकि कुत्ता एक पिल्ला है। चार सप्ताह की उम्र तक अपनी मां और भाई बहनों के साथ संपर्क उनके लिए अपने साथी से संबंधित और अन्य जानवरों के साथ सहिष्णु होने के लिए सीखना मौलिक है।

कुत्ते सामाजिककरण का महत्व
एक बार कुत्ता घर हो जाने पर, सामाजिककरण प्रक्रिया जारी रहनी चाहिए। हमें उन्हें जानवरों और लोगों दोनों, अजनबियों की उपस्थिति को स्वीकार करने के लिए तैयार होना है। जोरदार शोर (वैक्यूम क्लीनर, यातायात) में उपयोग करने के लिए सलाह दी जाती है। असल में, जब एक कुत्ते को इस तरह के शोर में उपयोग नहीं किया जाता है, तो यह उनके प्रति भय विकसित कर सकता है और उनको शोर सुनने के दौरान गंभीर कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है जो अग्निरोधक, आतिशबाजी या मोटरसाइकिल का कारण बनते हैं।
एक पिल्ला को अन्य congeners के साथ खेलने की जरूरत है, बाहर जाओ और गेंद की तरह खिलौने साझा करें। आप अपने घर की यात्रा के लिए, बिस्तर में लेट जाओ, अपनी थाली पीते हैं और उनके मालिकों के साथ बातचीत में आ दूसरे कुत्तों के लिए किया जाता है, वहाँ कुत्ते की उचित समाजीकरण के लिए एक लंबी यात्रा होगी।
कैनाइन व्यवहार की समस्याएं
आपको बुरी आदतों को ठीक करना होगा। यह सोचने की गलती है कि वे बुरे चरित्र के कारण हैं, हालांकि जानवरों की अकेलापन से व्यवहार की समस्याएं हो सकती हैं। और यह है कि कुत्ता सबसे मिलनसार साथी जानवर है और अपने मालिकों के साथ अधिक संपर्क है, इसलिए आपको अकेले ज्यादा समय बिताने की कोशिश नहीं करनी चाहिए।
पिल्ला को भी धीरे-धीरे एकांत के क्षणों के साथ खुद को परिचित करना शुरू करना पड़ता है। कुत्ते को वह समय लगता है जब उसके मालिक अनुपस्थित हैं, बिना किसी आघात या चिंता के। वह सुबह में चलता है और उसके बाद दैनिक दिनचर्या सुबह के बाकी गुजर के होते हैं केवल जब तक वे, उनके मालिकों दोपहर, कुत्ते वापसी करता है, तो सब कुछ ठीक है, तो आप इस तरह के wrecking के रूप में व्यवहार की समस्याओं, नहीं होना चाहिए सभी घंटों में घर या छाल। यदि ऐसा होता है, तो हमें पशुचिकित्सा से परामर्श लेना चाहिए, क्योंकि अलग होने की चिंता या कुछ प्रकार के बाध्यकारी व्यवहार की समस्या हो सकती है।




मालिकों की अनुपस्थिति का समर्थन करें
पशु को हमारी अनुपस्थिति का समर्थन करना सीखना है। आपको यह जानने में मदद करने के लिए एक चाल है कि जब आप घर छोड़ें तो रेडियो छोड़ दें (आवाज़ अकेलेपन की भावना को प्रसन्न करेगी)। जब वह अकेला होता है, तो कुत्ते के पास पानी, भोजन और खिलौना होना चाहिए। बेशक, हमें अकेले रहने की कोशिश नहीं करनी चाहिए, खासकर जब वह पिल्ला हो। यदि जानवर लंबे समय तक चलता है और उसे अपनी ऊर्जा को उजागर करने का अवसर होता है, जब वह घर जाता है, तो वह शांत हो जाएगा और अधिक सोएगा।
कुत्तों के लिए अच्छी तरह से व्यवहार करने के लिए बुनियादी नियम
शिक्षा बुनियादी आदेशों जैसे "नहीं" के साथ शुरू होती है, जिसे स्पष्ट और दोहराव तरीके से कहा जाना चाहिए जब हम कुछ दृष्टिकोण को सही करना चाहते हैं।
कुत्ता कुछ घरेलू सामान नष्ट कर देता है या बिस्तर में सोने के लिए, भले ही यह प्रतिबंध लगा दिया गया चाहते हैं, आप कर सकते हैं वस्तुओं है कि संबंधित अधिक अपनी महारत को गहरा, एक खिलौना, या घर के अपने पसंदीदा कोने और की तरह उसे सिखाओ कि बाकी को मना किया गया है। यही कहना है, उसे बहुत स्पष्ट सीमाओं को चिह्नित करना आवश्यक है।
कुत्ते के अच्छे व्यवहार की सराहना की जानी चाहिए और खाने के लिए कुछ दिया जाना चाहिए कि वह बहुत पसंद करता है (कुत्तों के लिए एक विशिष्ट कुकी)। लेकिन हमें खाने वाले पुरस्कारों का दुरुपयोग नहीं करना चाहिए, क्योंकि हम पशु के आहार को असंतुलित करने का जोखिम चलाते हैं।
शारीरिक दंड का कभी अभ्यास नहीं किया जाना चाहिए। एक शानदार "नहीं" और अभिव्यक्ति को मौखिक रूप से व्यक्त करने के साथ, या फर्श पर एक समाचार पत्र के साथ मारा, यह कुत्ते के लिए हमारे क्रोध को अच्छी तरह से समझने के लिए पर्याप्त होगा। कुत्तों को हमारे इशारे, आवाज और शरीर की मुद्राओं के स्वर को समझना बहुत आसान होता है।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
अपने कुत्ते को सामाजिक बनाने का महत्वअपने कुत्ते को सामाजिक बनाने का महत्व
पिल्ला की शिक्षापिल्ला की शिक्षा
यह जानने के लिए कि कुत्ता अच्छी तरह से सामाजिक है या नहींयह जानने के लिए कि कुत्ता अच्छी तरह से सामाजिक है या नहीं
शावक के सामाजिककरण परशावक के सामाजिककरण पर
एक कुत्ते के आक्रामकता से कैसे बचेंएक कुत्ते के आक्रामकता से कैसे बचें
एक माल्टीज़ पिल्ला का विकासएक माल्टीज़ पिल्ला का विकास
पिल्लों के लिए प्रारंभिक समाजीकरण का महत्वपिल्लों के लिए प्रारंभिक समाजीकरण का महत्व
भूसी कुत्ते का विकासभूसी कुत्ते का विकास
पिल्ले और Iquest का विकास- पिल्ला के माध्यम से जीवन के चरणों क्या गुजरता है?पिल्ले और Iquest का विकास- पिल्ला के माध्यम से जीवन के चरणों क्या गुजरता है?
पिल्ले के लिए समाजता वर्ग (भाग I)पिल्ले के लिए समाजता वर्ग (भाग I)
» » मेरा कुत्ता घर को नष्ट कर देता है: कारण और समाधान
© 2021 taktomguru.com