taktomguru.com

Samoyed

सभी में से Samoyed की विशेषताओं

, सबसे उल्लेखनीय उनके शानदार और प्रचुर मात्रा में सफेद बाल और उनकी अभिव्यक्ति है, जो एक शाश्वत मुस्कुराहट दिखाती है। उसकी चरित्र वफादार, सक्रिय और जागृत है, बहुत स्मार्ट के अलावा। में CurioSfera.com हम सब कुछ समझाते हैं समेकित कुत्ते नस्ल: स्वभाव, उपस्थिति, स्वास्थ्य, बीमारी, पोषण, देखभाल और इतिहास। एक पिल्ला की खरीद या गोद लेने के लिए सलाह के अलावा, उनकी शिक्षा और प्रशिक्षण। हम शुरू करते हैं?

समेकित चरित्र

समेकित चरित्र कैसा हैउसके साथ अभिव्यक्तिपूर्ण, बुद्धिमान, सक्रिय और जागृत चरित्र, सामूहिक लगातार अपने लोगों के लिए अपने प्यार और समर्पण का प्रदर्शन करता है। यह प्राकृतिक खुशी है कि उसके बारे में उपनाम अर्जित किया है उनके ट्रेडमार्क मुस्कान ड्राइंग उसकी आँखें, अंधेरे और गहरी, और उसके मुंह के विशिष्ट आकार, होंठ में उज्ज्वल देखो लगता है कि यह भी बहुत अच्छी तरह से रंजित काला Samoyed की मुस्कान.

ए के साथ वफादार, अभिव्यक्तिपूर्ण, बहुत बुद्धिमान स्वभाव (जैसे अलास्का malamute), और उन्हें सौंप दिया, लोकप्रियता के उच्च स्तर तक पहुंचने वाली पहली नॉर्डिक दौड़ थी, खासकर उन्नीसवीं शताब्दी के उत्तरार्ध में इंग्लैंड में उनके आगमन के बाद से।

नस्ल की खुफिया अपने मालिकों के लिए एक चुनौती का प्रतिनिधित्व करने के लिए आ सकती है, जिन्हें पर्याप्त काम और प्रशिक्षण प्रदान करके अपने कुत्ते की मांगों के अनुरूप होना पड़ता है।

समेकित क्या स्वभाव है

ऐतिहासिक रूप से परिवारों को सेवाओं के लिए अपनी आजीविका के लिए धन्यवाद एक Samoyed उसे में पाया था उन्हें कुत्ते उधार है, लेकिन क्योंकि जिन परिस्थितियों में वह रहते थे और काम की, जाति अंततः विकासशील एक दिया आजादी के एक बिंदु के साथ एक व्यक्तित्व और निर्णय लेने की एक बड़ी क्षमता है।

वास्तव में, यह कुत्तों में से एक है जो उच्चतम डिग्री है उनके व्यवहार में आत्मविश्वास, चूंकि वह जानता है कि उसका अस्तित्व अपनी क्षमताओं पर निर्भर करता है। इसलिए यह बहुत सामान्य बात है और पता चलता है कि जो, और न ही हठ न ही मूर्खता है, लेकिन इसका उल्टा भ्रमित नहीं होना चाहिए, क्योंकि यह एक तैयार जानवर है कुछ भी नहीं dubiously स्वतंत्र,।

क्या होता है कि पहली शर्त जिसके लिए अपने पूरे आत्मविश्वास को अपने मालिक में रखना आवश्यक है कि यह पर्याप्त नेतृत्व क्षमता का प्रदर्शन करता है और एक दृढ़ और विलायक तरीके से ऐसा करता है।

समेकित कुत्ते का व्यवहार

किसी भी पर्यावरण या स्थिति में रहने के लिए समेकित अनुकूलन बहुत अच्छा है. यह सच है कि शहर इसका प्राकृतिक वातावरण नहीं है, लेकिन जब तक इसे आवश्यक ध्यान दिया जाता है और यह अपने अधिकांश समय परिवार के साथ साझा कर सकता है, तो जानवर खुश होगा।

हालांकि, हमेशा वह ग्रामीण इलाकों में रहने के लिए पसंद करता है या, कम से कम, एक ऐसे घर में जहां एक जमीन है जो इसे स्वतंत्र रूप से चलाने की अनुमति देती है। यद्यपि यह खुले में जीवन का पूरी तरह से समर्थन करता है, लेकिन घर के अंदर और अपने मालिकों के बिस्तर के पास या घर के सबसे छोटे घर के पास सोए जाने के लिए कोई और खुशी नहीं है।

बच्चों के साथ उनके रिश्ते असाधारण है और जल्दी ही अपने सर्वश्रेष्ठ नाटककार और रोमांच के उनके सहयोगी बन जाता है।

समेकित कुत्ते और बच्चे

Samoyed आश्वस्त है परिवार का एक सदस्य है, लेकिन एक कुत्ता और एक व्यक्ति की तरह व्यवहार किया जाना चाहिए, यह इस भावना को मजबूत बनाया जाए मानसिक रूप से संतुष्ट होना वांछनीय है।

एक Samoyed पर ध्यान नहीं दिया या चला महसूस, एक पालतू जानवर है, जो केवल मामला बनाता है यह टहलने के लिए दो या तीन बार एक दिन दूर करने के लिए की एक मात्र भूमिका व्यायाम निश्चित रूप से समस्याओं का एक स्रोत और एक मुश्किल जानवर हो जाएगा करने के लिए संभालने के लिए।

प्रकृति से, Samoyed शोर हो सकता है, जैसे वह छाल पसंद करता है और विभिन्न प्रकार की आवाज़ें उत्पन्न करने के लिए अपनी आवाज़ का उपयोग करें। यदि आप पड़ोसियों से घिरे रहते हैं तो यह परिस्थिति एक समस्या बन सकती है, इसलिए यह दिलचस्प है कि मालिक इसे नियंत्रित करने का प्रयास करता है।

यह स्पष्ट होना चाहिए कि में पशु चरित्र आनुवांशिक उत्पत्ति का एक मौलिक हिस्सा है, जिसे संशोधित नहीं किया जा सकता है, लेकिन एक और बड़ा हिस्सा है कि, दैनिक काम के साथ, फोर्जिंग समाप्त हो जाती है।

अन्य कुत्तों के साथ सामूहिक संबंध मूल रूप से अच्छा है, चूंकि, एक समूह में रहने के आदी होने के कारण, वह अन्य conspecifics अच्छी तरह से सहन करता है, खासकर अगर वह एक पिल्ला था के बाद से इसका आदी हो गया है।

लेकिन अन्य प्रकार के पालतू जानवरों के साथ चीज बहुत बदलती है, क्योंकि दौड़ के मूल व्यवसायों में से एक शिकार कर रहा था और इस मामले में उनकी प्रवृत्ति अभी भी बहुत मौजूद है।

और चूंकि बनाने उसे समझते हैं कि एक बिल्ली, एक खरगोश या एक हम्सटर भागों साथियों शिकार नहीं कर रहे हैं, लेकिन काफी मुश्किल और भी नाटकीय हो सकता है, यह सबसे अच्छा है अपनी उंगलियों पर अकेले इन जानवरों को छोड़ कभी नहीं करने के लिए।

  • शक्ति: यह एक सक्रिय और ऊर्जावान जानवर है जिसे बहुत व्यायाम करने की आवश्यकता है।
  • स्वभाव: यह एक दोस्ताना, स्नेही, चौकस और जीवंत कुत्ता है। वह न तो शर्मीली और न ही आक्रामक है और, क्योंकि वह बहुत मिलनसार है, इसे निगरानी के रूप में इस्तेमाल नहीं किया जा सकता है। उनका शिकार वृत्ति अविकसित है।
  • अनुकूलन क्षमता: मध्यम / उच्च। यह शहर इसका प्राकृतिक वातावरण नहीं है, लेकिन यह तब तक अनुकूलित हो सकता है जब तक कि यह अपने परिवार के नजदीक संपर्क में न हो और व्यायाम करने की अनुमति दी जाए।
  • सुजनता: मध्यम / उच्च। वह परिवार और अन्य लोगों के साथ, दोनों मिलनसार है। कभी-कभी यह अन्य जानवरों के साथ समस्याएं पैदा करता है, जो यह शिकार करने की कोशिश करता है।
  • स्वास्थ्य: कुछ नमूने हिप डिस्प्लेसिया या आंख की समस्याओं से पीड़ित हैं।
  • लंबी उम्र: 12 से 15 साल के बीच रहते हैं।
  • उपयोगिता: बहुत बहुमुखी यह एक कुत्ते के खेल के रूप में, एक चिकित्सा कुत्ते के रूप में और एक साथी जानवर के रूप में, कुत्ते के खेल खेलने के लिए एक कुत्ते शिकार शिकार कुत्ते के रूप में कार्य करता है।
  • उपयोग: sledding और कंपनी।

समेकित की विशेषताएं

समेकित कुत्ते नस्ल विशेषताओं

में से एक समेकित की विशेषताएं उसकी चेहरे की अभिव्यक्ति अधिक उल्लेखनीय है। एक बहुत ही सफेद कोट के विपरीत, अपने व्यक्तित्व इशारे, उनकी अभिव्यक्तिपूर्ण आंखों और जेट-काली नाक के लिए लोकप्रिय रूप से "मुस्कुराहट" के रूप में जाना जाता है।

Samoyed में से एक है शूटिंग कुत्तों इस प्रकार के जानवरों के विशिष्ट कार्यों के अलावा, उन्होंने एक चरवाहे कुत्ते के रूप में भी काम किया है, क्योंकि उनके अस्तित्व से अधिक अनोखा है।

उनका मंत्र, बहुत विशिष्ट, इतनी उच्च गुणवत्ता का है कि इसका उपयोग गर्म कपड़ों को बुनाई करने के लिए भी किया जाता है। इसके अलावा समेकित बाल है hypoallergenic, वह है, जो नहीं देता है एलर्जी.

समेकित कैसे है

आपके बारे में शव, Samoyed एक है काफी बड़ा हो सकता है और दृढ़ता से गठित। शरीर की लंबाई सूखने वालों की ऊंचाई से कुछ हद तक अधिक है, जो पुरुषों में लगभग 57 सेमी है और मादाओं में लगभग 53 सेमी है। उसकी पीठ मांसपेशियों में और सीधे, महिलाओं में लंबी है।

सिर बड़ा और शक्तिशाली है, और एक वेज आकार है। खोपड़ी स्नोउट की तरह ही लंबाई है, जो चौड़ी और गहरी है, और एक बड़े काले ट्रफल में समाप्त होता है।

उनके आंखें बादाम और गहरे भूरे रंग के हैं. वे एक दूसरे से काफी अलग हैं और थोड़ी तिरछी स्थित हैं। उनकी अभिव्यक्ति चतुर, बुद्धिमान, हंसमुख और दयालु है।

इसमें कुछ है कान आकार में त्रिकोणीय, वे छोटे लेकिन मोटे और सुझावों पर थोड़ा गोलाकार होते हैं। स्पर्श करने के लिए, ऐसा लगता है जैसे वे मखमल से बने थे। उच्च सम्मिलन और अच्छी तरह से अलग, गाड़ी खड़ी है और बहुत मोबाइल है।

समेकित विवरण

पैर अंडाकार हैं और वे बाल के साथ अच्छी तरह से ढके हुए हैं। उंगलियां लंबी और कमानी हैं, और वे एक साथ बहुत करीब नहीं हैं। प्लांटार पैड लोचदार हैं।

पूंछ यह उच्च डाला गया है और प्रचुर मात्रा में लंबे फर के साथ कवर किया गया है। जब यह चल रहा है या अलर्ट पर कुत्ते को पीछे की तरफ घुमाया जाता है।

उसकी बाल इसमें डबल फर है, आंतरिक परत छोटी, मुलायम और शर्मीली है, और बाहरी परत में लंबा और कठोर कोट होता है। रंग शुद्ध सफेद, चीनी मिट्टी के बरतन, क्रीम या सफेद और चीनी मिट्टी के बरतन है।

आइए अब और अधिक विस्तार से देखें समेकित कुत्ते नस्ल कैसे है और दौड़ का मानक:

रेस मानक

समेकित कुत्तों की दौड़ वर्गीकरण

  • सामान्य उपस्थिति: मजबूत और प्रतिरोधी, यह लालित्य, गरिमा और लचीलापन की तरह दिखता है।
  • आकार और आकार: बड़े
  • क्रॉस की ऊंचाई: 54 से 60 सेमी पुरुषों और 50 से 56 सेमी महिलाओं के बीच।
  • भार: 20 से 30 किलो पुरुषों और 17 से 25 किलो महिलाओं के बीच।
  • स्रोत: रूस / Patronazgo नॉर्डिक केनेल संघ (एनकेयू)।
  • अन्य नाम: Samoyed / Samoyede / Samojede / Samoiedska`ia Sabaka।
  • शव: उच्च से थोड़ा लंबा, लचीला होने पर यह मजबूत, व्यापक और मांसपेशी है, और इसमें एक अच्छी तरह से चिह्नित क्रॉस है।
  • सिर: यह बड़ा और शक्तिशाली है।
  • खोपड़ी: सामने और प्रोफ़ाइल से देखा कान के बीच थोड़ा उत्तल और व्यापक है। आंखों के बीच यह थोड़ा चिह्नित नाली है।
  • थूथना: यह मजबूत और गहरा है, बराबर लंबाई की है कि खोपड़ी, ट्रफल की तरफ प्रगतिशील रूप से संकुचित है। नाक के बेंत सीधे है।समेकित मूल्य
  • कवक: यह बड़ा और काला है। वर्ष के कुछ समय में नाक में वर्णक स्पष्ट हो जाता है, तथाकथित "सर्दी नाक" या "बर्फ नाक" को जन्म देता है। हालांकि, यह हमेशा नाक के किनारों पर वर्णक होता है
  • आंखें: अच्छी तरह से आंख सॉकेट, बादाम के आकार में फिट, अच्छी तरह से एक दूसरे से अलग और थोड़ा oblique रखा। वे काले पलकें के साथ काले भूरा हैं।
  • कान: आकार में काफी छोटा, मोटी, त्रिकोणीय और सुझावों पर थोड़ा गोलाकार। वे मोबाइल हैं और उच्च और अच्छी तरह से अलग हो गए हैं।
  • नासो-फ्रंटल अवसाद (रोकें): अच्छी तरह से परिभाषित, लेकिन अचानक होने के बिना।
  • mandibles: वे शक्तिशाली दांतों के साथ शक्तिशाली और सशस्त्र हैं। काटने कैंची, नियमित और पूर्ण है।
  • गरदन: यह मध्यम लंबाई की मजबूत है, और गर्व असर के साथ किया जाता है।
  • स्तन: यह चौड़ा, गहरा और लंबा है, यह लगभग कोहनी तक पहुंचता है, और पसलियों अच्छी तरह से arched हैं।
  • वापस: मध्यम लंबाई की, यह मांसपेशियों और सीधी है - मादाओं में यह पुरुषों की तुलना में थोड़ा लंबा है।hypoallergenic samoyed
  • पिछले सदस्य: अच्छी तरह से plumbed, वे मांसपेशियों और मजबूत हड्डियों हैं। सामने से देखा वे सीधे और समानांतर हैं। उनके कंधे लंबे, दृढ़ और तिरछे हैं। हथियार आंशिक और शरीर के करीब हैं, जो अग्रभागों से अधिक लंबे समय तक हैं। कोहनी शरीर से अच्छी तरह से जुड़ी हुई हैं और कम स्थित हैं।
  • बाद के सदस्य: पीछे से देखा, वे सीधे और समानांतर हैं, और एक मजबूत पेशाब है। उनके बारे में पैर, जांघ मध्यम लंबाई, व्यापक और मांसपेशी हैं। आपके घुटनों में अच्छा दर्द होता है। हॉक्स कुछ हद तक कम और अच्छी तरह से जुड़ा हुआ स्थित हैं।
  • pies: वे अंडाकार होते हैं, लंबी उंगलियों के साथ, लचीला और उन्मुख आगे। ये arched हैं, और थोड़ा अलग हैं और अंतःविषय बाल के साथ प्रदान किया जाता है, जो संरक्षण के रूप में कार्य करता है। प्लांटार पैड लोचदार हैं।
  • पूंछ: बाल के साथ उच्च सम्मिलन और profusely कवर किया। जब कुत्ता गति या अलर्ट पर होता है, तो उसे पीछे या एक तरफ घुमाया जाता है। जब यह आराम पर होता है, तो यह इसे लटकता है और हॉक्स तक पहुंचता है।
  • रंग: यह चीनी मिट्टी के बरतन रंग (बिस्कुट) के साथ शुद्ध सफेद, क्रीम या सफेद हो सकता है।कैनोडा दौड़ रंग
  • बाल: यह प्रचुर मात्रा में, मोटी, लचीला और चमकदार है। सैमॉयड में बालों की एक डबल परत होती है: आंतरिक एक छोटा, मुलायम और घना होता है - बाहरी परत में लंबे और कठोर बाल होते हैं। फर गर्दन और कंधों के चारों ओर एक कॉलर बनाता है, जो सिर को तैयार करता है (नर में अधिक स्पष्ट)। सिर और अंगों के सामने के हिस्से पर, बाल छोटे और चिकनी होते हैं - कान के बाहर यह छोटा, मुलायम और हल्का होता है। जांघों के पीछे, बाल "पैंट" बनाते हैं।
  • प्रस्ताव: पिछले सदस्यों ने आंदोलन के दौरान बहुत सारी जमीन को कवर किया, जबकि बाद में एक अच्छा धक्का प्रदान करते हैं।
  • एफसीआई वर्गीकरण: एफसीआई सं। 212 समूह 5 - स्पिट्ज और प्राचीन प्रकार के कुत्तों। धारा 1 - नॉर्डिक स्लेज कुत्तों।

समेकित पिल्ले

समेकित पिल्ले खरीदते हैं

अमेज़ॅन कुत्तोंयदि आप की तलाश में हैं समेकित के बारे में जानकारी, शायद ऐसा इसलिए है क्योंकि आप इस पर विचार कर रहे हैं गोद लेने या एक समेकित पिल्ला की खरीद. उस स्थिति में, बड़े निर्णय लेने से पहले आपको कई पहलुओं को ध्यान में रखना चाहिए।

यह एक असाधारण कुत्ते पालतू है, लेकिन आपको अवगत होना चाहिए कि आपको मानसिक रूप से और शारीरिक रूप से पूरी तरह से संतुलित पालतू होने के लिए दैनिक व्यायाम करने की आवश्यकता है।

यदि आप एक तरह का आसन्न व्यक्ति हैं या गतिविधि को बहुत पसंद नहीं करते हैं, तो यह आपके लिए सही दौड़ नहीं है। उसे चलने और दौड़ने, कूदने और ठंड या बारिश खेलने के लिए जरूरी है।

समेकित पिल्ले वे शराबी कपास की गेंदों की तरह दिखते हैं, इसलिए सफेद और बालों वाले। यह वैज्ञानिक रूप से साबित होता है कि इस रंग के कुत्ते लोगों को शांति और निकटता की भावना पैदा करते हैं, इसलिए इस नस्ल को अक्सर चिकित्सा कुत्ते के रूप में उपयोग किया जाता है - यह लोगों के साथ बहुत अच्छा रिश्ता भी स्थापित करता है।

समेकित को अपने शानदार प्राकृतिक सौंदर्य को उजागर करने के लिए जितना संभव हो उतना सफेद रखना महत्वपूर्ण है, हालांकि सच्चाई यह है कि यह एक बहुत साफ कुत्ता है जो शायद ही कभी गंदा हो जाता है।

इतिहास और उत्पत्ति

समेकित दौड़ का इतिहासइस नस्ल के नाम की उत्पत्ति से आता है उत्तरी रूस और साइबेरिया की समेकित जनजातियां. उन उत्तरी भूमि के निवासियों के पास सुंदर सफेद कुत्ते थे जो शॉट के लिए और साथी कुत्तों के रूप में रेनडियर का चरवाहा करते थे।

पहले समेकित कुत्ते वे महान अभियानों के बाद 1 9वीं शताब्दी के अंत में ब्रिटेन पहुंचे। 188 9 में, ब्रिटिश प्राणीविद् अर्नेस्ट किलबर्न-स्कॉट, जो सामूहिक जनजातियों में रहते थे, एक भूरे रंग के पुरुष के साथ ब्रिटेन लौट आए Sabarka, उसके बाद किया गया था व्हाइटी पेटचोरा, पश्चिमी Urals से एक क्रीम रंगीन महिला, और Musti, साइबेरिया में पैदा हुए एक बर्फ-सफेद पुरुष।

इन तीन कुत्तों और खोजकर्ताओं द्वारा लाए गए थे पश्चिमी समेकित का आधार. 1 9 0 9 में ग्रेट ब्रिटेन में पहला मानक पंजीकृत था।

जैसा कि बताया जा इस नस्ल के नाम एक विशिष्ट व्यक्ति-विषयक साइबेरियाई जनजाति, Samoyeds, जिसे इस कुत्ते को बारीकी से जुड़ा हुआ है से निकला है। मध्य एशिया की पहली निवासियों के वंशज इस जनजाति, जो आर्कटिक, विशाल टुंड्रा काला सागर येनिसे नदी से खींच के साइबेरियाई तट के साथ एक विशाल और दुर्गम क्षेत्र में रहते थे, एक प्राचीन मूल है ।

माना जाता है कि वर्ष 3000 से अधिक पहले वहाँ एक प्रवासी आंदोलन है कि इन लोगों आर्कटिक पर जाने के लिए उनके dogs- एक बार नए क्षेत्र में स्थापित के साथ तटों लाया जल्द ही विभिन्न यात्रियों के बीच मशहूर हो गया और खोजकर्ता में आ गया था उनके आतिथ्य, अपनी तरह प्रकृति के लिए और प्यार है कि वे अपने सुंदर सफेद कुत्ते, जो देखभाल की गुणवत्ता और सेवाओं वे उन्हें उपलब्ध कराई के मूल्य में परिवार का हिस्सा के रूप में माना जाने लगा करने से पता चला है के लिए क्षेत्र।




Samoyeds और उनके कुत्तों के बीच संबंध इस तरह किया गया है कि यहां तक ​​कि, उनके साथ मेज और बिस्तर साझा, और संचार के कि डिग्री, अब तक अज्ञात है, यह जिस तरह से हम काम में पता चला है क्योंकि प्रशिक्षण आवाज द्वारा किया गया था का उपयोग किए बिना कोई बल या शारीरिक दबाव नहीं, चूंकि कुत्तों, मॉड्यूलेशन और टोन द्वारा, विभिन्न आदेशों के असंख्य को समझने में सक्षम थे।

इस तरह के रिश्ते के लिए धन्यवाद, दौड़ के चयन ने लोगों से निकटता से संबंधित एक स्वभाव के विकास को जन्म दिया, वफादारी और सेवा की क्षमता के साथ जो आज भी इस खूबसूरत और शानदार जानवर की विशेषता है।

इस अर्द्ध खानाबदोश जनजाति के पारंपरिक आजीविका शिकार कर रहे थे और मछली पकड़ने, साथ ही पशुओं के झुंड से हिरन, और इन सभी कार्यों को अपने कुत्तों, कुछ बुद्धिमान जानवरों लड़ने और वितरित यह भी मजबूत होना चाहिए और बहादुर आवश्यक था, भालू और आर्कटिक भेड़ियों के रूप में शक्तिशाली दुश्मनों का सामना करने में सक्षम, जो वास्तव में कठिन क्षेत्र की स्थितियों के लिए हजारों वर्षों से अनुकूलित है।

अन्य कार्यों के लिए जिनके लिए इन कुत्तों का इस्तेमाल किया गया था, परिवहन, शिविर की रक्षा या बिस्तरों के लिए प्राकृतिक हीटर के रूप में सेवा कर रहे थे, बच्चों को लंबे, ठंडे सर्दियों की रात में बचाने के लिए एक बेहद उपयोगी काम था।

इसके अलावा, यह केवल नॉर्डिक कुत्ते शो, पानी के लिए एक वास्तविक स्नेह है तो अक्सर मछली पकड़ने के लिए एक सहायता के रूप में काम किया और यहां तक ​​कि समय यह तट पर पहुंचने था पर नाव खींच मदद की है।

अपने गृहभूमि के बाहर जाने वाली दौड़ बनाने वाले पहले लोगों में से एक नार्वेजियन एक्सप्लोरर फ्रिट्जोज नैनसेन था, और उन्होंने इन कुत्तों को अपने पहले अभियानों पर स्लेड कुत्तों के रूप में इस्तेमाल किया।

समेकित कुत्ते नस्ल की उत्पत्ति

अपनी यात्रा के दशानुकूलन के दौरान, जब उत्तरी ध्रुव के लिए अभियान की तैयारी, नानसें Samoyeds के गोत्रा ​​के साथ महीनों के लिए रहते थे, अपनी विशेषताओं और जीवन शैली का वर्णन किया और अपनी शानदार सफेद कुत्तों से मुलाकात की।

और उसके बाद वहाँ कई अन्य लोगों के हैं, जो उन canes- कर्स्टन बोर्चग्रेविंक, एमंडसन और अर्नेस्ट शैकलटन उनके अंटार्कटिक अभियानों में उन्हें नेतृत्व के गुणों का सबूत दे दिया थे, और नानसें खुद को और राजकुमार लुइगी अमेदिओ आर्कटिक में किया था।

दूर उत्तर, समेयड कुत्तों के साथ अपने पहले अभियान में नैनसेन की यात्रा की कहानी, कभी भी सबसे रोमांचक रोमांचों में से एक है और दौड़ की कीमत और क्षमता साबित करती है।

खाता कहानी कैसे Samoyeds उन्होंने सबसे चरम स्थितियों में अथक रूप से काम किया और कैसे, जब एक की मृत्यु हो गई, हालांकि गाइड ने अपने मांस को दूसरों को पेश किया, लेकिन उन्होंने हमेशा इसे खारिज कर दिया।

यात्रा के सबसे बुरे क्षणों में से भी इन शानदार जानवरों में से एक को त्याग दिया गया था ताकि उनके मालिक खुद को खिला सकें, और न तो उनके पैरों के घावों और न ही थकान ने उन्हें किसी भी समय अपने मिशन से वंचित कर दिया।

केवल कुछ ही, कठिन और मजबूत, वे प्रसिद्धि के ख्याति प्राप्त करने के लिए वापस जाने में सक्षम है, और आज के Samoyeds के कई थे इन अभियानों का सबसे अच्छा उदाहरण है, जो, उनकी सेवानिवृत्ति में, व्यापक रूप से stallions के रूप में इस्तेमाल किया गया के वंशज अपने विशाल गुणों को शाश्वत करने का प्रयास।

दौड़ के पहले भाग इंग्लैंड तक पहुँचने के लिए अर्नेस्ट किलबर्न-स्कॉट, रॉयल जूलॉजिकल सोसायटी के एक सदस्य है, जो यह उत्तर पश्चिमी रूस में आर्कान्जेस्क के प्रांत में Samoyeds की एक जनजाति से खरीदा के हाथों में 1889 में किया था।

यह किलबर्न-स्कॉट था, जिसने अपने कुत्ते, साबरका को पेश किया, उसने जनजाति के नाम का उपयोग करके ऐसा किया, जिससे वह अनंत काल तक दौड़ को बपतिस्मा दे रहा था। किलबर्न-स्कॉट ने फर्निंगहम एफ़िक्स के साथ नस्ल प्रजनन करना शुरू किया और अधिकांश अंग्रेजी खोजकर्ताओं के लिए कुत्तों के आपूर्तिकर्ता बन गए।

अपने प्रजनन कार्यक्रम के लिए उन्होंने विभिन्न जीवों के नमूने हासिल किए, जिनमें से कुछ ने सबसे प्रसिद्ध अभियानों में भाग लिया था। सबसे प्रसिद्ध अंटार्कटिक बक, कुत्तों कि उनकी अभियान पर Borchgrevink के साथ दक्षिणी ध्रुव तक अंटार्कटिका में एक मार्ग खोलने के लिए का वंशज है, क्योंकि यह वह था जो 1909 पहली आधिकारिक मानक में मसौदा तैयार करने में मदद की उन्हें जैक लंदन के सामने आने का विशेषाधिकार भी मिला, जिन्होंने कहा कि वह कभी भी देखे गए सबसे सुंदर नॉर्डिक कुत्तों में से एक थे।

साम्राज्य ध्रुवीय अभियान बूम के पहले पलों में संयुक्त राज्य अमेरिका में भी पहुंचे थे, लेकिन 1 9 06 तक नस्ल की पहली प्रति आधिकारिक तौर पर पंजीकृत नहीं थी। अमेरिकी केनेल क्लब, और 1 9 23 तक उस देश में पहला दौड़ मानक नहीं लिखा गया था।

Samoyed का इतिहास यह रोमांच, महाकाव्य क्षणों और इसके मूल्य के निरंतर सबूत से भरा है, इसके लिए मनुष्यों और इसकी असाधारण बहुमुखी प्रतिभा के लिए यह अनिच्छुक स्नेह है।

वास्तव में, भले ही समय बदल गया है और आज नस्ल एक साथी कुत्ते के रूप में मुख्य रूप से प्रयोग किया जाता है, इसमें कोई शक नहीं है कि आज की सभी प्रतियां एक विरासत है कि खो दिया जा कभी नहीं करना चाहिए का परिणाम है है।

वास्तव में सामॉयड की विशेषताओं में से एक इसकी आनुवांशिक शुद्धता को संदर्भित करता है। जाहिर है, नस्ल की उत्पत्ति बहुत प्राचीन है और इसके जीन पूल में जंगली भेड़ियों का कोई निशान नहीं है।

शिक्षा और प्रशिक्षण

एक सामूहिक शिक्षित करने के लिए कैसेके बारे में एक सामूहिक शिक्षित करने के लिए कैसे, क्या देखा गया है, यह एक है काम कर रहे कुत्ते, सक्रिय और स्पोर्टी, शारीरिक और मानसिक रूप से संतुलित होने के लिए आपको व्यायाम की बड़ी खुराक की आवश्यकता है।

उसे सरल दैनिक चलता है, जो, दूसरे हाथ पर, उनकी शिक्षा और समाजीकरण के लिए आवश्यक हैं लेने के लिए, लेकिन यह भी घर पर चलाने की क्षमता की पेशकश करने के लिए महत्वपूर्ण है प्राप्त करने के लिए पर्याप्त नहीं है, हमेशा के लिए एक जगह जारी करने के लिए सीमित और सुरक्षित जगह के लिए जा रहा । भविष्य से बचने के लिए यह आवश्यक है Samoyed में व्यवहारिक समस्याएं.

इसलिए, भले ही दौड़ बेहद विनम्र और अनुकूल है, यह आवश्यक है कि उनके मालिकों के अनुभव और पशुओं के व्यवहार का ज्ञान की एक निश्चित डिग्री है, या कम से कम है कि एक को संबोधित पूरा फायदा पाने के लिए पेशेवर प्रशिक्षण या एक के लिए कार्य समूह अन्य अनुभवी मालिकों के साथ अनुभव साझा करने के लिए।

संगमरमर का एक ब्लॉक यह है कि यह क्या है और इसकी प्राकृतिक गुणवत्ता है। यह एक सुंदर मूर्तिकला बन जाता है या यह एक हजार टुकड़ों में टूट जाता है जो मूर्तिकार के कौशल पर निर्भर करता है जो इसे काम करता है।

एक सैमॉयड ट्रेन कैसे करें

सामूहिक मामले में, मूर्तिकार इसका मालिक है और यह उस पर निर्भर करता है कि जानवर का प्राकृतिक स्वभाव एक असाधारण कुत्ते की ओर विकसित होता है या जो हमेशा के लिए बर्बाद हो जाता है।

हालांकि, जैसा कि ध्यान दिया गया है, प्रत्येक कुत्ते के पास है अपने व्यक्तित्व, कुत्ते नस्लों को बहुत ही अनुमानित सामान्यताओं की एक श्रृंखला के भीतर वर्णित किया जा सकता है।

और सामूहिक मामले में यह अच्छी तरह से जाना जाता है कि यह एक है बहुमुखी पशु और विभिन्न व्यवसायों में पूरी तरह से प्रदर्शन करने में सक्षम है, क्योंकि प्रतिस्पर्धा में दौड़ के नमूने देखने के लिए असामान्य नहीं है चपलता, flyball, फ़्रिस्बी या खेल आज्ञाकारिता, स्लेज कुत्तों के काम में पूर्णता के लिए पूरा दूसरों, कुछ और शिकार करने के लिए समर्पित है, और लोगों के साथ अपने संबंध और उनके हड़ताली उपस्थिति, चिकित्सा कुत्तों के रूप में हाल ही में कुछ काम के लिए।

एक सामूहिक के साथ काम करने के लिए स्नेह, समर्पण और धैर्य की आवश्यकता होती है, साथ ही दौड़ के स्वभाव की विशेष विशेषताओं के लिए गहरा ज्ञान और सम्मान की आवश्यकता होती है।

मालिक का पहला मिशन उनके साथ अटूट संबंध स्थापित करना है। इस नस्ल क्योंकि आज्ञा का पालन नहीं करता है, या, कृपया और सब कुछ है कि भारी हो जाएगा कहा जाता है और उपयोग किया जाना चाहिए करने के लिए अपनी इच्छा किसी को भी, लेकिन उन लोगों को आप परिचित एकजुट महसूस करने के लिए प्राप्त करने के लिए उनके प्रति निष्ठा दे।

कभी-कभी यह कुत्ता अपने मालिकों के साथ थोड़ा सा जुनून भी लेता है, जिसके लिए वह अपनी सर्वश्रेष्ठ चाल और उन लोगों को समर्पित करता है जो अपना स्थायी ध्यान मांगते हैं। आप थोड़ा ईर्ष्या भी हो सकते हैं और आपको कुछ स्थितियों को संभालने के लिए तैयार रहना होगा जिसमें ऐसी ईर्ष्या एक समस्या बन सकती है।

लेकिन एक Samoyed के मालिक स्पष्ट किया जाना चाहिए कि, एक बार स्नेह और निष्ठा के बंधन उसके साथ स्थापित है, चुनौती यह एक हंसमुख और मेहनती कुत्ते बनाने के लिए जहाँ तक संभव हो अपनी स्वतंत्र स्वभाव के रूप में नियंत्रित करने के लिए है।

खिला

क्या समेकित कुत्ता खाता है

अमेज़ॅन कुत्तोंके बारे में एक Samoyed फ़ीड कैसे करें, आपकी आहार को मांसपेशियों को आकार में रखने के लिए पोषक तत्वों में समृद्ध होना चाहिए और अपनी त्वचा, अपने बालों, आंखों आदि के अच्छे स्वास्थ्य के लिए जरूरी वसा और प्रोटीन का स्तर प्रदान करना चाहिए।

अपने पारंपरिक रहने वाले माहौल में सामॉयड को मछली में सही खाद्य संसाधन मिलते हैं, इसलिए किसी उत्पाद के लिए बाजार खोजना दिलचस्प हो सकता है जिसमें शामिल है प्रोटीन और वसा का स्रोत इसकी रचना में।

और यह महत्वपूर्ण है दैनिक राशन को दो या तीन में विभाजित करें गैस्ट्रिक जटिलताओं से बचने के लिए, जैसे पेट के टोरसन। काम कुत्तों के मामले में, इसके अलावा, हमें सावधान रहना चाहिए कि मैदान में जाने से पहले या बाद में उन्हें तुरंत खिलाना न पड़े और काम के बाद अपने मुक्त निपटान में पानी न छोड़ें, खासकर सबसे गर्म महीनों में ।

स्वास्थ्य और रोग

समेकित दौड़ की बीमारियांसामान्य रूप से Samoyed एक लंबी अवधि की दौड़ है जो आसानी से उन तक पहुंच सकते हैं 15 साल का (आप देख सकते हैं एक कुत्ता कितना पुराना रहता है), और बहुत स्वस्थ, लेकिन अभी भी कुछ हैं रोगों जो उन्हें अपेक्षाकृत बार-बार प्रभावित करता है, जैसे कि हिप डिस्प्लेसिया, मधुमेह और आंख की स्थिति.

इसी तरह, आज के मामले में अधिकांश कुत्ते नस्लों के साथ, सामूहिक हो सकता है मोटापा के लिए प्रवण, विशेष रूप से उन नमूने के मामले में जो परिवार के कुत्तों के रूप में विशेष रूप से रहते हैं।

अंत में, अक्सर अक्सर होते हैं त्वचा की समस्याएं, अधिकांश समय एक अनुचित जलवायु में दोषपूर्ण स्वच्छता या जीवन से संबंधित है। और, हालांकि नस्ल लगभग सभी वातावरणों को अच्छी तरह से अनुकूल करता है, न तो अत्यधिक गर्मी और न ही आर्द्रता सर्वोत्तम स्थितियां हैं आपका अच्छा स्वास्थ्य.

उन्होंने सोचा कि वह कितना रहता है

सामूहिक स्वास्थ्य को नियंत्रित करने की एक अच्छी प्रक्रिया निवारक तरीके से कार्य करना है, नियमित रूप से पशु चिकित्सक के लिए जा रहे हैं के प्रासंगिक कार्यक्रमों को पूरा करने के लिए टीकाकरण और पुनर्मूल्यांकन वार्षिक, साथ ही साथ एक और आंतरिक और बाहरी deworming.

पशुचिकित्सा भी समीक्षा की प्रभारी होना चाहिए मुंह, आंखों और जानवर की त्वचा, साथ ही साथ उनके कान की स्थिति, खासकर जब कान काटने का अभ्यास कम आम हो रहा है (देखें एक कुत्ते के कान साफ ​​करने के लिए कैसे)।

नस्ल के लिए विशिष्ट देखभाल

समेकित कुत्ते परवाह करता हैअमेज़ॅन कुत्तोंके बारे में एक समेकित कुत्ते की देखभाल कैसे करें और इसके सौंदर्य देखभाल आप मालिक को ऑर्डर भी कर सकते हैं, क्योंकि यह बहुत आसान है, यह पर्याप्त है इसे सप्ताह में दो या तीन बार ब्रश करें एक धातु ब्रश, एक कार्ड और एक कंघी के साथ, नॉट्स के गठन से बचने के लिए एक रेक के साथ घने अंडकोट काम कर रहा है।

इन सभी कार्यों को पिघलने की अवधि के दौरान तीव्र किया जाना चाहिए, जो इतनी तीव्र है कि अतीत में उनके बाल गर्म कपड़े पहनने के लिए भी इस्तेमाल किए जाते थे, जो कि मंडल की असाधारण गुणवत्ता के बारे में भी बोलते थे।

संक्षेप में, सामॉयड्स बहुत ही कमजोर कुत्तों और सरल सह-अस्तित्व के हैं। दोस्ताना और चंचल, वे स्थायी रूप से मुस्कुराते हुए प्रतीत होते हैं। वे लोगों से प्यार करते हैं और अपने परिवार और अजनबियों के बीच थोड़ा अंतर बनाते हैं, जो उन्हें सर्वश्रेष्ठ गार्ड कुत्ते नहीं बनाते हैं, हालांकि जब कोई दृष्टिकोण करता है तो वे छाल करते हैं, हमेशा मित्रवत इरादों के साथ।

क्या आप कुत्तों के बारे में और जानना चाहते हैं?

से CurioSfera.com हमें आशा है कि यह पोस्ट शीर्षक होगा समेकित आपको यह पसंद आया यदि आप अन्य प्रकार के कुत्तों को देखना चाहते हैं, तो हम आपको हमारी श्रेणी में जाने की सलाह देते हैं कुत्ते नस्लों. और यदि आप स्वास्थ्य, पोषण, व्यवहार और बहुत कुछ पर युक्तियों और उत्तरों तक पहुंच बनाना चाहते हैं ... श्रेणी के लिए जाएं कुत्तों.

इसी तरह, आप अपने प्रश्नों के खोज इंजन में अपने प्रश्न लिख सकते हैं जो आपको अगले मिलेगा। और याद रखें, अगर आपको यह पसंद आया, तो इसे अपने दोस्तों और परिवार के साथ सोशल नेटवर्क पर साझा करें, या हमें एक टिप्पणी छोड़ दें। 

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते नस्लों | चो चोकुत्ते नस्लों | चो चो
कुत्ते नस्लों | अलास्का malamuteकुत्ते नस्लों | अलास्का malamute
समेकित पिल्लासमेकित पिल्ला
अलास्का malamuteअलास्का malamute
Samoyeds और बिल्लियोंSamoyeds और बिल्लियों
गोल्डन कुत्ता: वफादार, स्नेही और उत्कृष्ट स्वभावगोल्डन कुत्ता: वफादार, स्नेही और उत्कृष्ट स्वभाव
बर्फ कुत्ते की विशेषताओं और तस्वीरें समेकितबर्फ कुत्ते की विशेषताओं और तस्वीरें समेकित
चाउ चो नस्ल की उत्पत्ति और विशेषताओंचाउ चो नस्ल की उत्पत्ति और विशेषताओं
अलास्का malamute, निष्ठा, ताकत और शून्य से नीचे नॉर्डिक प्रतिरोधअलास्का malamute, निष्ठा, ताकत और शून्य से नीचे नॉर्डिक प्रतिरोध
समेकित: प्रतिरोधी, चंचल और बहुत मिलनसारसमेकित: प्रतिरोधी, चंचल और बहुत मिलनसार
© 2021 taktomguru.com