taktomguru.com

फ्लोरिडा कछुए - जानकारी

फ्लोरिडा कछुए

नाम: स्यूडेमिस एसपी

परिवार: टेस्ट्यूडिन (एमिडिडोस)।

आदेश: Quelonios।

वर्ग: सरीसृप।

विवरण और उत्पत्ति
कई प्रजातियां, उप-प्रजातियां और यहां तक ​​कि किस्मों को एक ही अश्लील नाम के तहत जाना जाता है, जो स्यूडेमिस स्क्रिप्ट सबसे अधिक प्रतिनिधि हैं। अधिकतम आयाम प्रकार के आधार पर 25 और 40 सेमी के बीच हैं। `खोल` या कैरपेस लगभग चपटा हुआ है, हालांकि युवाओं के पीछे के बीच में एक संकीर्ण कशेरुकी ऊंचाई है। plastron या भीतरी खोल, हल्के पीले रंग की पृष्ठभूमि पर एक विशेषता आंखों के गठन, हरे चित्र, oliváceos और काले के साथ प्रजातियों स्क्रिप्ट के नमूनों में बहुत अलंकृत है।

मुंह संपन्न क्लासिक `शिखर` कॉर्नियम, अत्यधिक मोबाइल है और आंखों और बाद के नेत्र विशेषता लाल या नारंगी स्ट्रोक के विपरीत है। संयुक्त राज्य अमेरिका से कोलंबिया तक फैले हुए, वे शांत पाठ्यक्रम, लागोन और आर्द्र जोनों की नदियों का उपनिवेश करते हैं, जिसमें वे अपने जीवन का एक बड़ा हिस्सा खर्च करते हैं। Omnivores, अनिवार्य रूप से शाकाहारियों, अपने साथियों के साथ शांत और काफी शांतिपूर्ण रिवाज हैं।

लंबी उम्र
प्रकारों के आधार पर परिवर्तनीय, इष्टतम स्थितियों में पच्चीस और तीस साल के बीच अनुमान लगाया जा सकता है।




आवास
विस्तृत, पूरी तरह से स्थापित है, अच्छी तरह से लगाए और एक टैंक पूरी तरह से साफ, फ़िल्टर्ड पानी acuateterrarios तापमान 23 से 28 सी को लेकर की आवश्यकता होती है, तटस्थ या थोड़ा क्षारीय और खारा (नमक का 1 ग्राम एक लीटर पानी भंग) । टैंक के बीच में उभरा हुआ सिलिसस चट्टानों का एक द्रव्यमान होना चाहिए, एक द्वीप, तरल से आसानी से सुलभ हो सकता है।

ड्रेरियम की जगह `इबेरियन पेरिएरिया`, रे घास, फर्न इत्यादि के ट्रे के साथ लगाई जानी चाहिए। और कोनों को विभिन्न उष्णकटिबंधीय पौधों से सजाया जा सकता है। तापदीप्त, अवरक्त, gro-लक्स: 22-30 परिवेश सेल्सियस के बीच इष्टतम तापमान रेंज, 80 से 90 के सापेक्ष आर्द्रता के साथ प्रकाश 100 रैंप की जरूरत है। पराबैंगनी लैंप के साथ पूरक है
दिन में दस से पंद्रह मिनट तक लागू किया जाए।

खिला
युवा नमूनों, जो आम तौर पर बेचा जाता है, तरह-तरह के वाणिज्यिक सूखा भोजन और जीने भोजन से मिलकर आहार की आवश्यकता होती है: bloodworms, daphnia, छोटे कीड़े और यहां तक ​​कि गप्पी कि अंततः पालक होगा या उबला हुआ सलाद बारीक कटा हुआ जोड़ने भून। वयस्क स्वीकार करने सलाद, कासनी, सिंहपर्णी और अंकुर गेहूं, चावल और जौ के साथ-साथ जलमग्न मछलीघर पौधों लगभग विशेष रूप से शाकाहारी हैं।

चरित्र और व्यवहार
पानी का बहुत शौक, अपेक्षाकृत बड़े समूहों में सह-अस्तित्व में हो सकता है, हालांकि यह उन जोड़ों को अलग करना बेहतर है जो उम्र और शर्तों को पुन: पेश करने के लिए अलग हैं।
दैनिक देखभाल
अपर्याप्त कंटेनर में बहुत लोकप्रिय और बहुत अच्छी बिक्री, इन युवा कछुओं को एक अनौपचारिक पीड़ा की निंदा की जाती है यदि उनके पास विशेष क्षेत्र नहीं हैं।

प्रजनन
अपेक्षाकृत सरल, अगर हमें एक उपयुक्त वातावरण और पर्याप्त बड़े और परिपक्व नमूने मिलते हैं। पुरुषों के हिस्से पर एक अनुष्ठान प्रेमिका के बाद, संभोग होता है। बिछाने में, औसतन 8 से 14 अंडे, एलीप्सोसाइड होते हैं और दो सप्ताह के बाद नपुंसक होते हैं। ऊष्मायन पचास से सत्तर दिन 25-26 सी और 9 0 प्रति 100 घंटे पर रहता है।

रोगों
इन कीमती कछुओं की विशाल मृत्यु दर इस तथ्य के कारण है कि बेचे जाने वाले युवा लोग अपर्याप्त रूप से स्थित हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
छोटी नस्ल स्विस हाउंडछोटी नस्ल स्विस हाउंड
Armadillos पर जानकारीArmadillos पर जानकारी
अमेरिका का वन्यजीवनअमेरिका का वन्यजीवन
Lemur के बारे में सब कुछLemur के बारे में सब कुछ
मछली प्रजातियों की विशेषताएंमछली प्रजातियों की विशेषताएं
कछुए, डेटा आपको पता होना चाहिएकछुए, डेटा आपको पता होना चाहिए
ऑस्ट्रेलिया का वन्यजीवन (भाग 6)।ऑस्ट्रेलिया का वन्यजीवन (भाग 6)।
बतख और उनकी विशेषताओंबतख और उनकी विशेषताओं
बहु रंगीन पैराकेट या ऑस्ट्रेलियाई पैराकेट्सबहु रंगीन पैराकेट या ऑस्ट्रेलियाई पैराकेट्स
काले प्रयोगशाला मछली या काले शार्क की प्रजातियांकाले प्रयोगशाला मछली या काले शार्क की प्रजातियां
» » फ्लोरिडा कछुए - जानकारी
© 2021 taktomguru.com