taktomguru.com

लाल भूत टेट्रा मछली - स्कूलों में रहते हैं

लाल भूत टेट्रा मछली

लाल भूत टेट्रा: Megalamphodus sweglesi।

परिवार: Characids।

आदेश: Cypriniforms।

वर्ग: बोनी मछली

विवरण और orishy-genes: एच। कॉलिस्टिस्ट या एच। सेर्पे के समान ही, `लाल भूत` लगभग 4 सेमी लंबाई का एक चरखी है, जिसमें एक बड़े आकार के सिर के साथ एक अच्छा आकार सिर होता है और एक ऊपरी भाग से संबंधित एक अनिवार्य रूप से विकसित होता है। आंखों, गोलाकार, एक बड़े, बहुत ही काले छात्र के साथ एक व्यापक आईरिस है।

बाद में शरीर, उच्च, बहुत संकुचित, इसमें लाल भूरे रंग के रंग होते हैं, बैंगनी जोनों के साथ, जो चांदी के पेट के विपरीत है। पंख, पृष्ठीय और गुदा, काले रंग के टर्मिनल स्पॉट के साथ, लाल लाल स्वर दिखाते हुए शानदार रूप से विकसित होते हैं। शाखा के गिल के शरीर के चांदी के क्षेत्र में कवर करने के बाद, काले धब्बे चिह्नित होते हैं, आधे चंद्रमा, बहुत सी कैरेक्टरिसी-स्टिकस।

यौन अंतर, अगर अत्यधिक स्पष्ट नहीं है, वे वयस्क नमूनों में पर्याप्त रूप से स्पष्ट हैं। पुरुषों के काले धुएं के विपरीत पुरुषों में पृष्ठीय पंख अधिक लम्बे और पतले होते हैं, जो इसके अलावा, लाल, और यहां तक ​​कि सफेद रंग भी होते हैं। वे ऊपरी अमेज़ॅन बेसिन के निर्विवाद, छायांकित और समशीतोष्ण पाठ्यक्रमों को लगातार करते हैं, जहां वे पानी के नीचे वनस्पतियों के बीच अपेक्षाकृत कई शॉल में रहते हैं।




जीवनकाल: दो से तीन साल तक।

आवास: अपने छोटे आकार के बारे में 40 सेमी की ऊंचाई के साथ Mishy-नीमा के रूप में 50 एल क्षमता की एक कंटेनर में छह से आठ व्यक्तियों के एक समूह को समायोजित, अनुमति देता है। पृष्ठभूमि मोटी होना चाहिए, क्वार्टज रेत अनियमित क्षेत्रों रेत और पीट के साथ मिश्रित, 8 से 12 सेमी की ऊंचाई के साथ। प्राकृतिक या नकली चट्टानों, तल के पास प्रचुर मात्रा में डूबे हुए और खुले क्षेत्रों में जहां मछली विकसित नरम पानी के साथ पूरा किया जा सकता, मिठाई, 3-7 DH, थोड़ा अम्लीय, पीएच पौधों 6.8 करने के लिए 6 और 23 और 27Âordm के बीच स्वभाव -सी। तेजी से जलाए गए रिक्त स्थानों को फेंक दें, एक मंद प्रकाश पसंद करते हैं और फ़्लोटिंग पौधों की एक अच्छी परत से निकलते हैं।

खाद्य: यह उपभोग करने के लिए खाद्य व्यापार flaked या गुच्छे, पहले उसकी उंगलियों के बीच गिर अच्छी तरह से adapts, लेकिन लाइव भोजन दुर्लभ आकार के बहुत आवश्यकता है: nauplius Artemia, daphnia छोटे coladas, tubifex और फल मक्खियों के लार्वा।

चरित्र और व्यवहार: विशाल नीयन, काले नीयन टेट्रा नींबू टेट्रा कैसर, आदि, पानी के क्षेत्र पर कब्जा: मिलनसार, वे अपने प्रजातियों के अन्य व्यक्तियों के साथ Shoals में रहते हैं, लेकिन जैसा कि अन्य संबंधित characids साथ magníshy-ically बड़े एक्वैरियम साझा करना चाहते जमीन के गहरे करीब।

परवाह: जलवायु स्थिरांक और पानी की स्पष्टता का रखरखाव, जिसे समय-समय पर सिफोन किया जाना चाहिए, इसे क्लासिक पीट से गुजरकर इसे एक नए, बहुत नरम और अम्लीकृत के साथ बदलना है।

प्रजनन: माना जाता है difíshy-कोल इंडिया, ऐसा लगता है कि एक वयस्क जोड़ी अलग से प्राप्त किया जा सकता है, अच्छी तरह तंग आ गया और 25 एल क्षमता Mishy-नीमा के एक मछलीघर में पॉलिश, कांच के मोती और फिल्टर के नीचे के साथ, Mishy-nimo प्रदर्शन, टेम्पर्ड 26-27ordord-C तक, बहुत घनी रूप से elodeas, cabombas और जावा मॉस के साथ लगाया। सेटिंग, देखना मुश्किल है, पीएच पर किया जाता है: 6.3-6.4 और 2-3 डीएच।
एक बार जब खत्म हो जाए, तो माता-पिता सामान्य टैंक में लौट आएंगे।

रोगों: तटीय में मृत्यु दर बहुत बढ़िया होती है जब मछलीघर पानी को भरपूर मात्रा में नहीं हटाया जाता है। वे सफेद बिंदु और अन्य क्लासिक स्थितियों के प्रति संवेदनशील हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
प्लेट एक मछलीघर मछली हैप्लेट एक मछलीघर मछली है
चांदी की मछली या चांदी का सिक्काचांदी की मछली या चांदी का सिक्का
मछली नन टाइल्स या काले टेट्रामछली नन टाइल्स या काले टेट्रा
काले प्रयोगशाला मछली या काले शार्क की प्रजातियांकाले प्रयोगशाला मछली या काले शार्क की प्रजातियां
डेनिश ज़ेब्राफिश या सीडर बारबेलडेनिश ज़ेब्राफिश या सीडर बारबेल
नीली गुरामी मछली और इसकी विशेषताओंनीली गुरामी मछली और इसकी विशेषताओं
टेट्रा मछली पेंगुइन या oblique Tetra boehlkeटेट्रा मछली पेंगुइन या oblique Tetra boehlke
गहना मछली - देखभाल और प्रजननगहना मछली - देखभाल और प्रजनन
लाल आंख मछली टेट्राहेड्रॉन टेट्रालाल आंख मछली टेट्राहेड्रॉन टेट्रा
मछली गुरमी मोती - मछलीघर मछलीमछली गुरमी मोती - मछलीघर मछली
» » लाल भूत टेट्रा मछली - स्कूलों में रहते हैं
© 2021 taktomguru.com