taktomguru.com

गोल्डन गुरामी मछली - जहां वे रहते हैं

स्वर्ण गुरुमी मछली

स्वर्ण गुरुमी: Trishy-chogaster।

परिवार: Anabantids।

आदेश: पर्सिफ़ोर्मेज़।

वर्ग: बोनी मछली

विवरण और orishy-genes: कृत्रिम किस्म गुरामि संगमरमर या `sumatrano`, नीले gourami के चयनित प्रतियां के बीच पार से व्युत्पन्न के मामले में, टी trichopterus शानदार रंग के साथ एक तरह से प्राप्त करने के लिए।

शरीर, बाद में बहुत संकुचित, काफी ऊंचा, अंडाकार प्रोफाइल के साथ, यह लगभग 12 सेमी लंबाई माप सकता है। वेंट्रल फिन, जैसा कि कई एनाब्रिटिड्स में, लंबे और संकीर्ण फिलामेंट्स में परिवर्तित होते हैं जिन्हें अनुचित रूप से `व्हिस्कर्स` कहा जाता है। नर और वयस्क मादाओं को पृष्ठीय और गुदा पंखों के सिरों से अलग किया जा सकता है, जो पूर्व में लंबे और तेज होते हैं।

सिर एक छोटे मुंह में समाप्त होता है और ऊपरी प्रोफ़ाइल सीधे या हल्के से अवतल है। आंखों, बड़े, गोलाकार, सुनहरे पीले रंग के रंग के व्यापक irides है। इन मछलियों में प्रमुख स्वर पीठ पर सुनहरा पीला है, जो चांदी के इलाकों के साथ झुकाव में वैकल्पिक होता है, और कौडल के ऊपरी हिस्से में एक गहरा भूरा ओसेलस चिह्नित होता है। पंख पीले पोल्का बिंदुओं के साथ बिखरे हुए हैं जो एक बहुत ही सुंदर पहनावा बनाते हैं। उलझन में मूल, चयन द्वारा कैद में प्राप्त इस किस्म, नीली गोरमी से आता है और दोनों के साथ विविध `संगमरमर` क्रॉसिंग से निकटता से संबंधित है।




जीवनकाल: यह आम तौर पर जीवन के छह या सात साल से अधिक नहीं होता है।

आवास: बहुत लचीला और बहुमुखी, इन guramis रखा जा सकता है लगभग किसी भी मछलीघर स्वभाव `उष्णकटिबंधीय` तथापि, अधिक से अधिक 90 लीटर और 30 और 35 सेमी के बीच ऊंचाई के साथ बड़े कंटेनर पसंद करते हैं रेतीले नीचे है कि एक समृद्ध और विविध समर्थन के साथ पानी के नीचे वनस्पति। 6 से 8 और 22-27Âordm-सी के बीच गर्म: पूरी तरह से कठोरता DH 6-20, बल्कि तटस्थ, पीएच बदलती के पानी में रहते हैं की गुणवत्ता के बारे उदार।

खाद्य: Omníshy-vora, बहुत विविध, अच्छी गुणवत्ता के सूखे भोजन का आधार, धूल में कमी, छोटे आकार के लाइव शिकार और सप्ताह में एक बार कुछ सब्जियों के भोजन के साथ पूरक हो सकता है।

चरित्र और व्यवहार: आम तौर पर शांत, आक्रामक नहीं, íshy-ndole pacíshy-fica की कम प्रजातियों के साथ मिलकर मिल सकता है। प्रजनन से पहले फोम घोंसला बनाने के लिए जगह पाने के प्रयास में केवल वयस्क पुरुष ही क्षेत्रीय हो सकते हैं।

परवाह: विशिष्ट सिफारिशों के बिना, केवल पर्यावरण के स्थिरांक बनाए रखा जाएगा, हालांकि आपको समय-समय पर जमीन के नजदीक पानी को मिटाना नहीं भूलना चाहिए, इसे एक और नए अच्छी तरह से वातानुकूलित एक के साथ बदलना चाहिए। कंटेनर को एक ग्लास से ढका दिया जाएगा, क्योंकि एक्वैरियम छोड़ते समय कुछ `कूदने वाले` नष्ट हो सकते हैं।

प्रजनन: अपने पूर्ववर्ती के लिए वर्णित एक के समान, नीली गुरामी, क्रिस्टी का एक टैंक-एक बहुत अच्छी तरह से पतली पत्ती के पौधों और सब्ज़ियों से सुसज्जित एक अमीर-जैसी सतह के साथ तैयार किया जाना चाहिए। पानी की ऊंचाई 20 सेमी से अधिक नहीं होगी, और जोड़े को कई जीवित शिकार के साथ सुपरचार्ज किया जाना चाहिए। विविधता के संरक्षण के लिए अच्छी तरह से रंगीन नमूनों को पार करने की आवश्यकता होती है, हालांकि, कभी-कभी, इस रूप में आत्म-स्टेरिलिटी का एक निश्चित सूचकांक पाया गया है। उन्हें टी। ट्राइकोप्टेरस की अन्य किस्मों से पार किया जा सकता है।

रोगों: अपने मूल रिश्तेदारों की तुलना में कम प्रतिरोधी, युवाओं में मृत्यु दर दो से तीन महीने तक, आबादी को कम कर सकती है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
प्लेट एक मछलीघर मछली हैप्लेट एक मछलीघर मछली है
स्कॉटिश गुनास्कॉटिश गुना
चांदी की मछली या चांदी का सिक्काचांदी की मछली या चांदी का सिक्का
स्वर्ग मछली - विवरण और उत्पत्तिस्वर्ग मछली - विवरण और उत्पत्ति
बहु रंगीन पैराकेट या ऑस्ट्रेलियाई पैराकेट्सबहु रंगीन पैराकेट या ऑस्ट्रेलियाई पैराकेट्स
मछली नन टाइल्स या काले टेट्रामछली नन टाइल्स या काले टेट्रा
नीली गुरामी मछली और इसकी विशेषताओंनीली गुरामी मछली और इसकी विशेषताओं
गोल्डन फिजेंट या गोल्डन चीनी फिजेंटगोल्डन फिजेंट या गोल्डन चीनी फिजेंट
लाल आंख मछली टेट्राहेड्रॉन टेट्रालाल आंख मछली टेट्राहेड्रॉन टेट्रा
लाल भूत टेट्रा मछली - स्कूलों में रहते हैंलाल भूत टेट्रा मछली - स्कूलों में रहते हैं
» » गोल्डन गुरामी मछली - जहां वे रहते हैं
© 2021 taktomguru.com