taktomguru.com

बाघ वनस्पति मछली - थाईलैंड के thawed और समशीतोष्ण पानी में रहते हैं

टाइगर बोटिया मछली

बोटिया टाइगर: बोटिया हामेनोफिसिया

परिवार: Cobítidos।

आदेश: Cypriniforms।

वर्ग: बोनी मछली

विवरण और उत्पत्ति: इसे `धारीदार कोल्मिलेजा` भी कहा जाता है, इसमें बहुत लंबा शरीर होता है, बाद में संकुचित, पूरी तरह से वायुगतिकीय। सिर, लंबे समय तक और fusiform, अंत में whiskers या `दाढ़ी` के तीन जोड़े प्रस्तुत करता है। सर्कुलर आंखों और अच्छे आकार के सामने स्थित बिफिड कताई, असाधारण विकास है। नर और मादाएं स्पष्ट रूप से बराबर, मुख्य रूप से पीले रंग के भूरे या जैतून के रंग के बराबर होती हैं, पीछे और झुंड पर, जबकि निचले, हल्के भाग में चांदी-सफेद टिनट हो सकते हैं।

गहरे ट्रांसवर्स लाइनों की एक श्रृंखला शरीर की सतह पर चलती है, मछली को विशेषता है कि विशेषता टैब्बी देखो। वे लंबाई में लगभग 20 सेमी तक पहुंच सकते हैं, हालांकि एक्वैरियम में शायद 15 सेमी से अधिक हो जाता है। वे थाईलैंड, मलाका और सोंडा द्वीपसमूह के द्वीपों के ताजा और समशीतोष्ण पानी में छोटे जुड़े समूहों में रहते हैं।

जीवनकाल: स्पष्ट रूप से पंद्रह वर्षों तक पहुंच सकते हैं और पार हो सकते हैं, लेकिन भरोसेमंद रिकॉर्ड इस उत्सुक मछली के अधिकतम जीवन आंकड़ों के बारे में अज्ञात हैं।




आवास: 120 एल क्षमता से काफी ऊपर बड़ी-बड़ी टंकियों में, मिट्टी रेतीले-गाद और चट्टानों की गुफाओं पर व्यवस्था की प्रचुर मात्रा में क्षेत्रों का एक अच्छा परत के साथ सुसज्जित। पानी, जो पीएच 6 से 8 के बीच हो सकता है, अधिमानतः नरम या औसत कठोरता 6 -15 डीएच होगा। बीच 24-30 सी स्वभाव किया जाना चाहिए, 28 सी के लिए 27 के बीच इष्टतम तक पहुँचने कंटेनर बड़े पैमाने पर कोनों और पीछे की दीवार सब्जियों में डूबे लगाया जाना है, और चल पौधों की एक अच्छा जन के साथ संपन्न कर रहे हैं, छान-बीन करना प्रकाश कभी नहीं तीव्र , जो टैंक के नीचे पहुंच जाना चाहिए।

खाद्य: पृष्ठभूमि में विशिष्ट साधक अपने डोमेन पर गिरने वाले पौष्टिक अवशेषों का लाभ उठाने लगते हैं, लेकिन वे सब्जियों और उनकी प्रतिष्ठा का सम्मान करते हैं क्योंकि detritivores उचित नहीं है। वाणिज्य के सूखे भोजन को नमूने के आकार के अनुसार जीवित शिकार के साथ पूरक किया जाना चाहिए।

चरित्र और व्यवहार: बेहद डरावनी और वापस ले लिया गया है अपनी प्रजातियों के अन्य नमूने की कंपनी में धन की गंध में आधा दफन किया गया है। कभी-कभी, स्पष्ट स्पष्टीकरण के बिना, वे अपने साथियों और यहां तक ​​कि टैंक के अन्य निवासियों से दूर एक क्षेत्र की रक्षा करते हैं। वे आम तौर पर मछलीघर के निचले क्षेत्र को उपनिवेशित करते हैं, कभी-कभी सतह पर बढ़ते हैं, अन्य मछली का सम्मान करते हैं जो टैंक के मध्य और उच्च क्षेत्रों में विकसित होते हैं।

दैनिक देखभाल: Automatisms, जो लगभग सभी मछलीघर उत्साही के लिए उपलब्ध हैं, सटीक स्थिरांक के रखरखाव सुनिश्चित करते हैं। हालांकि, यह लगभग आवश्यक हर पंद्रह या बीस दिन पानी, अधिमानतः नीचे, एक नया एक क्लोरीन की नि: शुल्क और अन्य इसी तरह के तत्वों के साथ मंगाया सामान्य रूप से नल के पानी को रोकने के बारे में ज्यादा वसूलना है।

प्रजनन: अज्ञात, यह कैद में नमूने की यौन परिपक्वता की कमी पर अनुमान लगाया गया है, हालांकि कुछ संदर्भ विशेषज्ञों को इस चुनौती में महत्वपूर्ण प्रगति के लिए इंगित करते हैं।

रोगों: जब उनके पास प्रचुर मात्रा में और विविध भोजन होता है, जो जीवित शिकार में समृद्ध होते हैं, तो वे प्रतिरोधी और दीर्घकालिक होते हैं। हालांकि, वे एक्वैरियम प्रजातियों के लगभग सभी परिवर्तनों और क्लोरिनेटेड पदार्थों और कीटाणुनाशकों की उपस्थिति के प्रति संवेदनशील हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
काले प्रयोगशाला मछली या काले शार्क की प्रजातियांकाले प्रयोगशाला मछली या काले शार्क की प्रजातियां
डेनिश ज़ेब्राफिश या सीडर बारबेलडेनिश ज़ेब्राफिश या सीडर बारबेल
एंजेल मछली या स्केलर - उष्णकटिबंधीय मछलीघर मछलीएंजेल मछली या स्केलर - उष्णकटिबंधीय मछलीघर मछली
टेट्रा मछली पेंगुइन या oblique Tetra boehlkeटेट्रा मछली पेंगुइन या oblique Tetra boehlke
लाल आंख मछली टेट्राहेड्रॉन टेट्रालाल आंख मछली टेट्राहेड्रॉन टेट्रा
बढ़ाया शरीर सांप कोली मछलीबढ़ाया शरीर सांप कोली मछली
लाल भूत टेट्रा मछली - स्कूलों में रहते हैंलाल भूत टेट्रा मछली - स्कूलों में रहते हैं
मछली गुरमी मोती - मछलीघर मछलीमछली गुरमी मोती - मछलीघर मछली
मछली besucon की विशेषताएंमछली besucon की विशेषताएं
ब्लैक-फेस सिचलिड मछली - सूचनाब्लैक-फेस सिचलिड मछली - सूचना
» » बाघ वनस्पति मछली - थाईलैंड के thawed और समशीतोष्ण पानी में रहते हैं
© 2021 taktomguru.com