taktomguru.com

Myxomatosis और सिर खरगोशों में मुर्गा

yututy आर urty

हमारे खरगोशों के लिए सबसे अधिक बार और खतरनाक बीमारियों का विश्लेषण करने के हमारे उद्देश्य में, इस बार हम इसके बारे में बात करने जा रहे हैं myxomatosis और सिर की बीमारी मुर्गा.

खरगोशों में Myxomatosis

खरगोश-myxomatosis

myxomatosis यह एक बीमारी है जो एक वायरस के माध्यम से होती है और इसमें विशेषता है कि हमारे साथी के शरीर में कई चोटें दिखाई देती हैं। बीमारी का ऊष्मायन समय 3 से 6 दिनों के बीच भिन्न हो सकता है, हालांकि कई बार 2 से 3 सप्ताह के बीच होता है।

एक सामान्य नियम के रूप में, इस बीमारी की उत्पत्ति के कारण है विभिन्न कीड़ों का काटने जैसे कि मच्छरों, टिक्स, जूँ और fleas, लेकिन पाए जाते हैं कि अन्य खरगोशों के संपर्क में भी संचरित किया जा सकता है myxomatosis से प्रभावित और यहां तक ​​कि उपकरणों, सहायक उपकरण और पिंजरों से संपर्क करके जहां संक्रमित जानवरों ने पारित किया है।

लक्षणों के लिए, वे बहुत परिवर्तनीय हैं क्योंकि यह स्कूल के अपने प्रतिरोध पर निर्भर करता है और वायरस का तनाव. आम तौर पर यह क्षय, सूजन की कमी, भूख की कमी, नाक की सूजन, स्तनों की सूजन, होंठ की सूजन, जननांगों और अंधेरे हलकों की सूजन पेश करेगा।

इस स्थिति से बचने के लिए हम सबसे अच्छा कर सकते हैं रोकथाम का उपयोग करना। इसके लिए एक है वार्षिक टीका जो आमतौर पर गर्मियों में लागू होता है, जितना संभव हो सके, बीमार होने वाले अन्य खरगोशों के संपर्क में आने के साथ-साथ जब भी संभव हो मच्छरों और परजीवी को खत्म कर दिया जाता है।

सिर खरगोशों में झुका हुआ




सिर मुर्गा खरगोश

यह संभव है कि हमारे खरगोश से पीड़ित हो सिर मुर्गा, जो खरगोश अपने सिर के साथ पूरे दिन बिता सकता है, जैसे उसके कान खरोंच करना, अधिक उदासीन हो जाता है और यहां तक ​​कि खाने से रोकता है।

अधिकांश खरगोशों में एक परजीवी होता है जो आमतौर पर मां से और उसके द्वारा प्रसारित होता है यह जानवर को प्रभावित कर सकता है जब यह रक्षा के तहत या बहुत तनाव के साथ है।

यह परजीवी मस्तिष्क, गुर्दे और आंखों को मौलिक रूप से प्रभावित करता है, और गुर्दे की विफलता, आंखों के धब्बे, झटके, पक्षाघात आदि का कारण बन सकता है।

हमें यह समझना चाहिए कि यह एक बीमारी है कि यदि हम इसे समय पर पकड़ने के लिए प्रबंधन करते हैं और पर्याप्त उपचार लागू किया जा सकता है। हालांकि, यह एक बहुत ही जरूरी मामला है क्योंकि हमारा उद्देश्य अनुक्रमों से बचने के लिए होगा।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
घर पर एक खरगोश की देखभाल कैसे करेंघर पर एक खरगोश की देखभाल कैसे करें
बिल्लियों में खतरनाक बीमारियांबिल्लियों में खतरनाक बीमारियां
मेरे पालतू जानवर से fleas को खत्म करने के लिए कैसेमेरे पालतू जानवर से fleas को खत्म करने के लिए कैसे
खरगोशों में Conjunctivitisखरगोशों में Conjunctivitis
खरगोश के रोग और परजीवीखरगोश के रोग और परजीवी
घरेलू खरगोशों की मुख्य बीमारियांघरेलू खरगोशों की मुख्य बीमारियां
खरगोशों की मुख्य बीमारियांखरगोशों की मुख्य बीमारियां
खरगोशों में Pododermatitis और वायरल hemorrhageखरगोशों में Pododermatitis और वायरल hemorrhage
बिल्ली की जीभ में संक्रमण के लिए टिप्सबिल्ली की जीभ में संक्रमण के लिए टिप्स
सबसे आम बीमारियां जो आपके खरगोश को प्राप्त कर सकती हैंसबसे आम बीमारियां जो आपके खरगोश को प्राप्त कर सकती हैं
» » Myxomatosis और सिर खरगोशों में मुर्गा
© 2021 taktomguru.com