taktomguru.com

एक लैब्राडोर में बेनिन सिस्ट

बीमार लैब्राडोरअगर आपका लैब्राडोर कुत्ता शरीर पर छाती शुरू कर देगा तो डरो मत। आपको छाती की जांच करने के लिए इसे पशुचिकित्सा के साथ ले जाना चाहिए क्योंकि वे ट्यूमर नहीं हो सकते हैं। इस नस्ल में बेनिन सिस्ट और लिपोमा आम हैं। जबकि वे आपको अलार्म कर सकते हैं, ये छाती आपके कुत्ते को प्रभावित नहीं करती हैं।

सेबेसियस सिस्ट. सेबसियस सिस्ट त्वचा के नीचे छोटे गांठ होते हैं जो विभिन्न तरीकों से प्रकट हो सकते हैं। एक छाती एक प्रकार के अनाज के रूप में दिखाई दे सकती है और फिर इस तरह खुलती है। यदि आपका लैब्राडोर का छाती एक महत्वपूर्ण बिंदु तक पहुंच रहा प्रतीत होता है, तो आपको इसे फटने के लिए प्रलोभन का विरोध करना चाहिए। ये छाती तरल पदार्थ से भरे हुए हैं या पदार्थ कुटीर चीज़ के विपरीत नहीं हैं। निचोड़ने से संक्रमण हो सकता है। छाती अपने आप पर फट सकती है या समय के साथ गायब हो सकती है। यदि आप इसे उड़ते हैं तो आप सख्त अंदर सामग्री के साथ सतह को डिस्कनेक्ट कर सकते हैं और यह कभी बाहर नहीं आएगा या गायब होने में अधिक समय लगेगा। ये छाती किसी भी उम्र में लैब्राडोर में दिखाई दे सकती हैं। कुछ कुत्तों को छाती से ग्रस्त होते हैं ताकि आप उन्हें अपने पालतू जानवर के शरीर में अक्सर पा सकें।

एक छाती का टूटना. यदि एक सौम्य छाती फट जाती है तो यह खराब दिख सकती है और गंध की गंध कर सकती है लेकिन तरल पदार्थ की सफाई करना एक बड़ा सौदा नहीं है। सभी "सिस्टिक पदार्थ" को हटाने के लिए साबुन और पानी से धोएं। छाती के चारों ओर बाल कटौती। यह बैक्टीरिया को मारने के लिए हाइड्रोजन पेरोक्साइड का उपयोग करता है। छाती के स्थान के आधार पर आप हाइड्रोजन पेरोक्साइड की एक छोटी मात्रा जोड़ सकते हैं या सूती बॉल का उपयोग कर सकते हैं। एंटीबैक्टीरियल क्रीम के साथ पालन करें। इस ऑपरेशन को दिन में कई बार करें। यदि आपका कुत्ता छाती तक पहुंच सकता है तो आपको इसे लपेटना चाहिए ताकि इसे पाला या काटा नहीं जा सके। पशुचिकित्सा की मदद से आप छाती को हटा सकते हैं। यदि यह समाप्त नहीं हुआ है तो यह वापस बढ़ सकता है। यदि छाती फटने से संक्रमित हो जाती है, तो पशुचिकित्सा शायद एंटीबायोटिक दवाओं को निर्धारित करेगा।




बेनिग्न, सीरस ट्यूमर. मध्यम आयु में और लैब्राडर्स की परिपक्वता में दिखाई देने वाले इन प्रबलता को लिपोमा कहा जाता है। संभावना है कि आपके लैब्राडोर में लिपोमास कम से कम एक बार अपने जीवन में होंगे। बेशक, यह सोचने के लिए बुद्धिमानी है कि जब आपका कुत्ता एक गांठ या गांठ हो जाता है तो यह सौम्य होगा लेकिन आपको यह सुनिश्चित करने के लिए इसे पशु चिकित्सक के पास ले जाना चाहिए। आप ट्यूमर के आकार और स्थान पर ध्यान देना चाहेंगे जब आपको यह पता चल जाए कि यह बढ़ गया है या यदि यह अधिक हो गया है या बाद में उसी स्थान पर दोहराया गया है। यद्यपि लिपोमा सभी लैब्राडोर में आम हैं, लेकिन अधिक वजन वाली महिलाओं को अधिक होने की संभावना है।

निदान. लिपोमा और सिस्ट त्वचा के नीचे पाए जाते हैं और यदि आप उन्हें अपनी उंगलियों से छूते हैं तो थोड़ा सा स्थानांतरित हो सकते हैं। घातक ट्यूमर आमतौर पर कठिन होते हैं और हिलते नहीं हैं। हालांकि, पशुचिकित्सक इसे छूकर बस एक निश्चित निदान नहीं कर सकता है। यह सुनिश्चित करने के लिए कि सामग्री को जांचने या बायोप्सी करने के लिए आपको एक अच्छी सुई के साथ लिपोमा या छाती का नमूना लेना चाहिए।

निष्कासन. आप अपने लैब्राडोर से लिपोमा को खत्म कर सकते हैं, लेकिन आमतौर पर तब तक जरूरी नहीं है जब तक कि आप उन्हें ऐसे स्थान पर न रखें जो आपके आंदोलनों या भोजन में हस्तक्षेप करता हो। जबकि सिस्ट और लिपोमा को हटाने से कुत्ता बेहतर दिखता है, याद रखें कि कुत्ते को संज्ञाहरण के प्रभाव में डालने का जोखिम है। अधिकांश लिपोमा छोटे होते हैं और धीरे-धीरे बढ़ते हैं लेकिन बड़े लोग असुविधा का कारण बनते हैं और उन्मूलन के लिए उम्मीदवार हो सकते हैं। आप एक छाती को खत्म करना चाहते हैं जो दोहराया और संक्रमित है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
किसानों में संभावित स्वास्थ्य समस्याएंकिसानों में संभावित स्वास्थ्य समस्याएं
लैब्राडोर कुत्तालैब्राडोर कुत्ता
फारसी हिमालयीफारसी हिमालयी
एक हलचल शीतकालीन फर कब बहाल करता है?एक हलचल शीतकालीन फर कब बहाल करता है?
कुत्तों के लिए धीरे-धीरे सुरुचिपूर्ण और आरामदायक arnissकुत्तों के लिए धीरे-धीरे सुरुचिपूर्ण और आरामदायक arniss
कुत्तों में प्रोस्टेट: लक्षण और उपचारकुत्तों में प्रोस्टेट: लक्षण और उपचार
सीमा कोल्ली और लैब्राडोर रेट्रिवर नस्लों के बीच का क्रॉससीमा कोल्ली और लैब्राडोर रेट्रिवर नस्लों के बीच का क्रॉस
नार्वेजियन मूस शिकारी में त्वचा की समस्याएं और बालों के झड़नेनार्वेजियन मूस शिकारी में त्वचा की समस्याएं और बालों के झड़ने
जर्मन शेफर्ड और लैब्राडोर के लिए कस्टम भोजन की 10 वीं वर्षगांठजर्मन शेफर्ड और लैब्राडोर के लिए कस्टम भोजन की 10 वीं वर्षगांठ
बेनिन प्रोपोस्टैटिक हाइपरप्लासियाबेनिन प्रोपोस्टैटिक हाइपरप्लासिया
» » एक लैब्राडोर में बेनिन सिस्ट
© 2021 taktomguru.com