taktomguru.com

एक सीमा कोल्ली में थकावट

सीमा कोल्ली पादरीerEl सीमा कोल्ली एक बहुत ही तीव्र कुत्ता है, यह थकावट के बिंदु पर काम करने के लिए असामान्य नहीं है, जो मौसम गर्म होने पर विशेष रूप से सच है। नस्ल भी आनुवांशिक प्रवृत्ति के अधीन है, जो थकावट के साथ आसानी से उलझन में है।

काम खत्म होने तक काम करें। यदि आप अपने जीवन को सीमा कॉली के साथ साझा करते हैं, तो आप जानते हैं कि वह काम करने के लिए एक सक्रिय कुत्ता है। वह बहुत बुद्धिमान है लेकिन शायद यह महसूस करने के लिए पर्याप्त नहीं है कि वह इतनी मेहनत कर रहा है कि वह खुद को खतरे में डाल रहा है। उसे बहुत कठोर प्रयास करने से बचने के लिए आपको अपने पिल्ला को ध्यान से देखना चाहिए। आदर्श नमूना एक रेसिंग कुत्ते की गति को एक सेटटर की "आंख" के साथ जोड़ता है। अपने कार्यों को पूरा करने के लिए, इस असाधारण कुत्ते के पास महान झुकाव प्रवृत्तियों हैं जो उन्हें तब तक रुकने की इजाजत नहीं देते जब तक वह अब नहीं रह सके।

गर्मी थकावट. यदि आप एक पैक में इकट्ठा होने जैसे गर्म वातावरण में जोरदार गतिविधियों में अपनी सीमा कोल्ली के साथ भाग लेते हैं, तो दोनों को गर्मी के दौरे से बचने के लिए सावधान रहना चाहिए। अन्य प्रकार के पतन या थकावट के विपरीत, आपके पालतू गर्मी थकावट से ठीक होने में काफी समय ले सकते हैं और घातक हो सकते हैं। यही कारण है कि आपको बहुत सारे पानी देना चाहिए और गर्म मौसम में कोई गतिविधि करते समय आपको वही करना चाहिए। यदि आपका कुत्ता गर्मी थकावट से पीड़ित है, तो इसे जितनी जल्दी हो सके पशु चिकित्सक के पास ले जाएं: गुर्दे की विफलता गंभीर रूप से प्रभावित कुत्तों में वास्तविक संभावना है।




थकावट. अभ्यास से प्रेरित पतन वास्तव में सीमा कॉलियों में आम नहीं है, लेकिन यह किसी भी कुत्ते के साथ हो सकता है। यदि आपका सीमा कोली एक कुत्ते के बजाय "सप्ताहांत योद्धा" है, जो काफी कठोर अभ्यास करता है, तो यह पीड़ित होने की अधिक संभावना है। यदि आप नियमित रूप से अपने कुत्ते के साथ लंबी पैदल यात्रा या दौड़ते हैं, भले ही यह कुछ मील की दूरी पर हो, तो शायद यह बाहर नहीं जा रहा है। लेकिन अपेक्षाकृत उपयुक्त कुत्ते के लिए भी एक चरम प्रतियोगिता जैसे उच्च स्तरीय गतिविधियों में भाग लेना, व्यायाम से प्रेरित पतन का कारण बन सकता है।

गिरावट. यदि आपकी सीमा कोली अचानक दौड़ या झुंड के दौरान गिर जाती है, तो मान लें कि वह थक गया है। सीमावर्ती कोली पतन के रूप में जाना जाने वाला एक तंत्रिका तंत्र विकार के कारण यह एक नस्ल प्रवण है। हालांकि अभ्यास सिंड्रोम ट्रिगर करता है, यह थकावट का परिणाम नहीं है। क्या होता है कि एक प्रतीत होता है स्वस्थ सीमा कॉली कुछ प्रकार के व्यायाम या प्रतिस्पर्धा शुरू करने के 15 मिनट के भीतर विचलित हो जाती है, घूमती है और गिर जाती है। आधे घंटे तक आराम करने के बाद, कुत्ता आम तौर पर सामान्य हो जाता है। यदि आपके पालतू जानवर को पतन के एक से अधिक एपिसोड का अनुभव होता है, तो आपको प्रतिस्पर्धा या जोर से व्यायाम नहीं करना चाहिए।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
क्या सीमा एक शर्मीली कुत्ता है?क्या सीमा एक शर्मीली कुत्ता है?
क्या एक सीमा कोड़ी बिल्ली के साथ मिल सकती है?क्या एक सीमा कोड़ी बिल्ली के साथ मिल सकती है?
सीमा कोल्लीसीमा कोल्ली
क्या सीमाएं क्षेत्रीय हैं?क्या सीमाएं क्षेत्रीय हैं?
सीमा कोल्ली के बारे मेंसीमा कोल्ली के बारे में
एक मिश्रित सीमा कोलाई की देखभाल कैसे करेंएक मिश्रित सीमा कोलाई की देखभाल कैसे करें
सीमा कॉली के रोगसीमा कॉली के रोग
एक सीमा कोल्ली और एक जैक रसेल टेरियर के बीच का क्रॉसएक सीमा कोल्ली और एक जैक रसेल टेरियर के बीच का क्रॉस
एक सीमा कोल्ली की देखभाल और रखरखावएक सीमा कोल्ली की देखभाल और रखरखाव
एक सीमा कोल्ली का विकास और वजनएक सीमा कोल्ली का विकास और वजन
» » एक सीमा कोल्ली में थकावट
© 2021 taktomguru.com