taktomguru.com

ईल एक मछली है

एंगुइला एक मछली है

एंगुइला एक मछली है

Thorny Anguilla: मास्टेसम्बेलस एसपी। argus

परिवार: Mastacembellids।

आदेश: पर्सिफ़ोर्मेज़।

वर्ग: बोनी मछली

विवरण और उत्पत्ति: ईल Argos कहता है, चक्राकार और spinous जीनस, जिनके शरीर लम्बी टेप आकार का है की विभिन्न प्रजातियों की मछली, इसी फ्लैप अच्छी तरह से वापस आ गया है जो पहले पृष्ठीय स्थिति में कांटा की एक पंक्ति के साथ पार्श्व संकुचित कर रहे हैं। एक छोटे से ट्रंक के रूप में सिर, बड़े, विस्तारित, बहुत तेज़ और यहां तक ​​कि थोड़ा घुमावदार, उसका मुंह निचले स्थान पर है। प्रकृति में और प्रजातियों के आधार पर, वे 75 सेमी से अधिक अपवाद के साथ लंबाई में 25-35 सेमी के बीच मापते हैं। कोई इंट्रास्पेसिफिक मॉर्फोलॉजिकल या रंगीन मतभेद नहीं हैं जो पुरुषों को महिलाओं से अलग करने की अनुमति देते हैं।

प्रजातियों का तर्क `सुनहरा पीला प्रतिबिंब और जैतून ब्राउन क्रिप्टिक धब्बे के साथ हल्का भूरा है, शरीर के साथ खूबसूरती से वितरित कई ओसेलि जो पृष्ठीय पंख और लगभग सूक्ष्म प्रवाह के जन्म को सजाते हैं। नि: शुल्क लाइव आधा दफन कीचड़ या नीचे से गाद में, नदियों से पौधों और संयंत्र मलबे के बीच उष्णकटिबंधीय और दक्षिणी अफ्रीका के पानी में कुछ प्रजातियों के साथ या थोड़ा खारा दक्षिण पूर्व एशिया और मलय द्वीपसमूह मीठे पानी।

जीवनकाल: विश्वसनीय रिकॉर्ड अज्ञात हैं, हालांकि वे अपेक्षाकृत अक्सर दस साल से अधिक होने की संभावना है। किसी भी मामले में, यह विभिन्न प्रजातियों के लिए बहुत चरणीय है।




आवास: किशोरों, छोटे आकार, अस्थायी रूप से गहरी रेतीली मिट्टी, recesses पत्थर और लकड़ी द्वारा गठित साथ कम से कम क्षमता के 60 लीटर मछलीघर 45 में रखे जा सकता है, बहुत घनी `मोटाई में` सब्जियों विकास जो जब तक पर्याप्त होगा साथ लगाया कंटेनर की लंबाई, कम से कम, Argos ईल की तुलना में तीन गुना अधिक है। प्रगतिशील रूप से उन्हें 250 लीटर तक के बड़े टैंक की आवश्यकता होगी, जो अच्छी तरह से सजाए गए हैं, मिट्टी के साथ जो पहले ही आंशिक रूप से गंदे संरचना को स्वीकार करेगा। तटस्थ पानी 7.5 पीएच 6.5 हो सकता है, मध्यम कठोरता या उच्च औसत 14 DH - 25 DH, एक तापमान के साथ जो 20 से 27 सी धीरे-धीरे की दर से एक धीमी गति से `salinization` पानी स्वीकार करने के लिए रेंज कर सकते हैं प्रत्येक लीटर तरल के लिए 0.4-0.6 ग्राम खाना पकाने नमक। उन्हें आंतरिक प्लेट `प्लेट` की आवश्यकता होती है, जिसे फ्लास्क के बाहर एक और के साथ पूरक किया जाएगा, जिसका सेवन ट्यूब नीचे के चट्टानी हिस्से में स्थित है।

खाद्य: सर्वव्यापी कुल कार्बनिक अवशेष, अर्द्ध कच्चे सब्जियां, जीवित शिकार और सूखे खाद्य व्यापार का उपभोग करते हैं।

चरित्र और व्यवहार: विभिन्न नमूने के अनुसार, बहुत परिवर्तनीय, वे अन्य congeners के साथ लगभग सौहार्दपूर्ण होते हैं, जब तक उनके पास छिपाने या अर्ध-दफन करने के लिए पर्याप्त आश्रय होते हैं।

दैनिक देखभाल: उन्हें विशेष ध्यान देने की आवश्यकता नहीं है, हालांकि उनकी दुर्लभता उनके आश्रय की शर्तों में रीति-रिवाजों और व्यवहारों के सावधानीपूर्वक निरीक्षण का सुझाव देती है।

प्रजनन: एक्वैरियम में लगभग असंभव माना जाता है, समूह की कुछ प्रजातियों में आंशिक रूप से अध्ययन किया गया है। जाहिरा तौर पर खिलाड़ियों के यौन परिपक्वता खारा के लिए, मिठाई तटस्थ और कम कठोरता, अर्द्ध कठोर और थोड़ा क्षारीय है, साथ ही प्रकाश व्यवस्था और तापमान में उतार-चढ़ाव से पानी की स्थिति की एक प्रगतिशील भिन्नता आवश्यकता हो सकती।

रोगों: अनिवार्य रूप से कठिन और प्रतिरोधी, वे पूरी तरह से आत्मनिर्भर घंटों के नमूने के साथ तेजी से समाप्त हो सकते हैं, जो तेजी से खत्म हो सकता है।

एंगुइला एक मछली है

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
चांदी की मछली या चांदी का सिक्काचांदी की मछली या चांदी का सिक्का
काले प्रयोगशाला मछली या काले शार्क की प्रजातियांकाले प्रयोगशाला मछली या काले शार्क की प्रजातियां
एंजेल मछली या स्केलर - उष्णकटिबंधीय मछलीघर मछलीएंजेल मछली या स्केलर - उष्णकटिबंधीय मछलीघर मछली
गुप्पी मछली - वर्णन, उत्पत्ति और आवासगुप्पी मछली - वर्णन, उत्पत्ति और आवास
बढ़ाया शरीर सांप कोली मछलीबढ़ाया शरीर सांप कोली मछली
लाल भूत टेट्रा मछली - स्कूलों में रहते हैंलाल भूत टेट्रा मछली - स्कूलों में रहते हैं
मछली गुरमी मोती - मछलीघर मछलीमछली गुरमी मोती - मछलीघर मछली
मछली besucon की विशेषताएंमछली besucon की विशेषताएं
मछली का शरीर - प्राणी जलीय कशेरुकाओंमछली का शरीर - प्राणी जलीय कशेरुकाओं
आग की मछलीघर मछली मुंहआग की मछलीघर मछली मुंह
» » ईल एक मछली है
© 2021 taktomguru.com