taktomguru.com

प्रजनन पक्षियों के लिए फार्म - गोद लेने के द्वारा प्रजनन प्रणाली

बर्ड प्रजनन के लिए फार्म

बर्ड प्रजनन के लिए फार्म

प्रजनन कलम

ताकि लड़कियों को दिन के दौरान खाने के लिए बाहर जाया जा सके, बाहर के प्रजनन कक्ष में पिल्लों के लिए कलम होना चाहिए। जीवन के एक सप्ताह के बाद आप इन corrals पर जा सकते हैं। वे 8x 5 मीटर होना चाहिए। लगभग हर 30 कबूतर, लगभग 0.90-1 मीटर के चिकन तार के साथ फेंक दिया जाना चाहिए। उच्च, और निश्चित रूप से प्राकृतिक चरागाह होना चाहिए। पसंदीदा सफेद क्लोवर, अल्फाल्फा या व्यापक छिद्रित जड़ी बूटी।
लड़कियों का दैनिक अभ्यास मौलिक है, यह जगह इसके लिए आदर्श है। आम तौर पर इन कलमों में वे मक्खियों जैसे कीड़ों को फँसाने में अपना समय बिताते हैं।

गोद लेने के द्वारा प्रजनन प्रणाली
कुछ उत्पादक इन पेनों में नर रखने की सलाह देते हैं, जो उन्हें सुरक्षा देता है और उन्हें खुद को खिलाने के लिए सिखाता है। गोद लेने का लाभ कम टिलेज में होता है, विशेष बाड़ों में गहन प्रजनन के संबंध में लागत को कम करता है। दूसरी तरफ लड़कियों को कम तनाव होता है, अधिक सुरक्षित महसूस होता है और इसलिए बेहतर भोजन होता है। इस प्रणाली के साथ लड़कियों का अनुकूलन अधिक तेज़ी से होता है।

व्यक्तिगत अंकन
यह सुविधाजनक है कि पिल्ले को चिह्नित किया जाता है और बहुत छोटे से पहचाना जाता है। आप उनके लिंग को इंगित करने के लिए विभिन्न तत्वों को रख सकते हैं। युवाओं को चिह्नित करने के लिए कई प्रणालियां हैं। इसके लिए उन्हें प्लास्टिक के छल्ले, कंगन, हार या माइक्रोचिप्स के रूप में अधिक परिष्कृत जैसे सरल तरीकों से उपयोग किया जा सकता है। मार्किंग को उसी ऑपरेशन में भी किया जा सकता है जिसमें लिंग बाद के चरण में किया जाता है।

sexing
शुतुरमुर्ग जैसे यौन नग्न आंखों को अलग नहीं कर सकते, क्योंकि वे की कमी एक स्पष्ट यौन द्विरूपता निरीक्षण sexing क्लोअका प्रदर्शन करने के लिए आवश्यक है। Sexing जानवरों दो और तीन महीने के बीच है जब प्रदर्शन करने के लिए, यह उन्हें लेने और उन्हें रखने वापस पैर और उन्हें एक गद्देदार सतह के खिलाफ दबाने की संतानों को स्थिर करना चाहिए के लिए सलाह दी जाती है। क्लॉआका के संशोधन को करने से मादा में नर या गिरजाघर में लिंग का निरीक्षण किया जा सकता है।

वजन नियंत्रण
प्रजनन के विभिन्न चरणों में शरीर के वजन को नियंत्रित करने के लिए सलाह दी जाएगी। उदाहरण के लिए:
जन्म के समय, जब उनके पास 15 दिन, 30 दिन, 60 दिन, 90 दिन और 180 दिन होते हैं।
जब वे बड़े होते हैं तो यह बेहतर होता है कि वजन नहीं किया जाता है। सामान्य रूप से नैदानिक ​​हस्तक्षेप या सैनिटरी विश्लेषण के अलावा।

युवा और खिलाड़ी




पूरा पेन

90 दिनों के बाद बछड़ों उम्र ड्रेसिंग जो 10 और 14 महीने के बीच हो सकता है जब तक कलम समाप्ति के लिए ले जाया जाता है। कलम 1.5 मीटर उच्च तिर्यग्वर्गीय तारों के साथ fenced किया जाना चाहिए और बाहर शिकारियों रखने के लिए एक बिजली की बाड़ से बाहर से संरक्षित किया जाना चाहिए। पेन में जानवरों का स्वभाव 80 हेक्टेयर प्रति हेक्टेयर के अनुपात में होना चाहिए। यह गणना करते हुए कि भोजन संतुलित फ़ीड के साथ पूरक लेग्यूम चरागाह पर आधारित होगा। रिया पहले से ही अपने पंख विकसित कर चुके हैं ताकि वे सर्दियों के मौसम का सामना कर सकें। खिलाने वंश की उम्र के अनुसार योजना बनाई जानी चाहिए और आदेश जल्दी से भोजन वजन बढ़ाने के लिए इस स्तर के लिए संतुलित फिट के साथ पिछले महीने में वृद्धि की जानी। खिलाड़ियों को आश्रय से बारिश से अधिमानतः संरक्षित किया जाना चाहिए।

प्रजनन के लिए किशोरों या वयस्कों के लिए कोरल

ब्रूडस्टॉक को 1 हेक्टेयर पेन में रखा जाना चाहिए। तिर्यग्वर्ग तारों 1,50 मीटर ऊंचा और बाहर शिकारियों रखने के लिए एक बिजली की बाड़ से बाहर से संरक्षित किया जाना चाहिए। इन corrals में भी प्रजनन स्टॉक के प्रतिस्थापन के लिए 12 से 24 महीने के किशोर रखा जाता है। इन पेनों का भार 30 हेक्टेयर प्रति हेक्टेयर है, प्रत्येक पुरुष के लिए 3 महिलाओं के अनुपात में। मिट्टी ज्यादा प्रासंगिकता नहीं है, रिक्त स्थान है जहां पानी जमा करता है से बचने और चट्टानों, नायलॉन बैग, तार, कांच, चिप्स या किसी अन्य तत्व है कि पशुओं जिज्ञासा निगल लिया जा सकता है के लिए प्रदान करते हैं, यह है हाइलाइट करना महत्वपूर्ण है क्योंकि इससे गंभीर समस्याएं और जानवरों की मौत भी हो सकती है।
पैडॉक्स को इस तरह से व्यवस्थित करना सुविधाजनक है कि जानवरों को गलियारे या गलियारों के माध्यम से एक पेन से दूसरे में जाने की अनुमति है। ऐसे समय जहां जानवर अपनी प्रेमिका कर रहे हैं, बड़ी मशीनों या बहुत शोर के साथ पेन के आसपास में कोई काम नहीं किया जाना चाहिए। यह भी सिफारिश की जाती है और इस अवधि के दौरान पेन में न्यूनतम प्रविष्टि या अजनबियों की यात्रा के लिए बेहतर है।

आश्रयों
आम तौर पर, वयस्क जानवर उन्हें निर्दिष्ट नहीं करता है और बड़े लोगों के लिए बहुत कम उपयोग के रूप में, इसकी उपस्थिति कई लोगों द्वारा की जाती है। कभी-कभी उन्हें उपयोग करना मुश्किल होता है। अपने बहुमत में, अर्जेंटीना प्रजनकों ने बड़े आकार के वृक्षों के ऐसे मामले का चयन किया, जो उन्हें हवा से हवा और तीव्र बारिश से बचाने में मदद करते हैं। और वे आश्रयों को नियोजित नहीं करते हैं

विजेट
सर्जरी के अंत में प्रजनन स्टॉक बनता है। बिछाने के मौसम के बीच में एक और पुरुष रखा जा सकता है (नर की आक्रामकता के आधार पर)। नर घोंसला बनाता है जिसमें मादाएं oviposit। आयु और पोषण की स्थिति के आधार पर एक मादा प्रजनन के मौसम (वसंत-गर्मी) में 15 से 40 अंडों के बीच रख सकती है। कुछ मामलों में स्थिति अधिक है। पहले आसन में औसतन 15/20 oviposit अंडे और 5ordm- / 6ordm- साल की स्थिति में निम्नलिखित और अधिक से अधिक बाद में उत्पादन चोटियों में 30 में 25/30 अंडे। उनकी पहली स्थिति में मादाएं आमतौर पर छोटे अंडे और बांझपन के अधिक अनुपात में होती हैं। Rheas फ़ीड के साथ फ़ीड, अधिमानतः, फीडर संरक्षित बारिश आश्रय में रखा चरागाह पोल्ट्री से ताजा चारा के साथ पूरक। पीने के कटोरे के माध्यम से पानी की अच्छी आपूर्ति होनी चाहिए। कुछ लोग कहते हैं कि ग्रीष्म ऋतु के बीच गर्मी के बीच में वे लगभग 8 लीटर पानी और सर्दी में थोड़ी सी मात्रा का उपभोग करते हैं। जल प्रदूषण से बचने के लिए पीने वालों को फीडर से दूर रहना होगा। और उन्हें प्रतिदिन नवीनीकृत किया जाना चाहिए।

अपने दोस्तों के साथ लेख Corrales पैरा Cría डी Aves के साथ साझा करें ...

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
Hermaphroditic जानवरोंHermaphroditic जानवरों
बर्ड सचिव की विशेषताएंबर्ड सचिव की विशेषताएं
ईगल का गर्भावस्थाईगल का गर्भावस्था
गोल्डन फिजेंट केयरगोल्डन फिजेंट केयर
एक कबूतर पक्षी - भोजन और आहार कैसे खिलाया जाएएक कबूतर पक्षी - भोजन और आहार कैसे खिलाया जाए
चिकन, प्रजनन और प्रजनन कैसा हैचिकन, प्रजनन और प्रजनन कैसा है
Colombicultura क्या हैColombicultura क्या है
पशु दुर्व्यवहार: पीड़ित मुर्गियों का मामलापशु दुर्व्यवहार: पीड़ित मुर्गियों का मामला
शुतुरमुर्ग का गर्भावस्थाशुतुरमुर्ग का गर्भावस्था
कैनरी बढ़ाने के लिए सबसे अच्छी युक्तियाँकैनरी बढ़ाने के लिए सबसे अच्छी युक्तियाँ
» » प्रजनन पक्षियों के लिए फार्म - गोद लेने के द्वारा प्रजनन प्रणाली
© 2021 taktomguru.com