taktomguru.com

खरगोशों में splay पैर और ringworm

इस अवसर पर हम दो का विश्लेषण करने जा रहे हैं महत्वपूर्ण बीमारियां कि हम अपने घरेलू खरगोशों में मिल सकते हैं जो हैं स्प्ले लेग और दाद.

स्प्ले लेग

स्प्ले लेग

स्प्ले लेग एक ऐसी बीमारी है जिसे भी जाना जाता है खुली पैर की बीमारी. जब हमारे खरगोश को पीड़ित होता है, तो हम देखेंगे कि यह अपने पैरों का समर्थन नहीं करता है और उन्हें अपने शरीर को जमीन पर खींचता है।

यह बीमारी दोनों पिछड़े पैर और सामने के पैरों पर हो सकती है और आमतौर पर एक होती है वंशानुगत बीमारी, हालांकि यह पर्यावरणीय कारकों या द्वारा भी हो सकता है अपने घोंसले की बुरी स्थिति.

इस बीमारी से बचने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक उस स्थान को ध्यान में रखना है जहां से आप अपने जीवन के पहले दिनों के दौरान होंगे फिसलन फर्श आपके चरम को नुकसान पहुंचा सकता है.

ऐसे मामले हैं जिनमें यह सभी चार पैरों पर भी हो सकता है।

सिद्धांत रूप में यह एक ऐसी बीमारी नहीं है जो सीधे मर जाएगी, क्योंकि आम तौर पर उनके पास जीवन की अच्छी गुणवत्ता होती है और वे आगे बढ़ सकते हैं और यहां तक ​​कि दौड़ सकते हैं।




इस स्थिति का विश्लेषण करने के लिए हमारे पशुचिकित्सक को एक कार्य करना होगा रेडियोग्राफी जहां यह देखा जाएगा कि कुछ प्रकार की हड्डी विकृति है. हालांकि, कोई इलाज नहीं है, लेकिन हमें पर्याप्त रखरखाव करना चाहिए, क्योंकि हमें आपके शरीर के उस क्षेत्र का पालन करना चाहिए जो इसे रोकने के लिए वजन का अधिकांश हिस्सा छोड़कर समर्थन का उपयोग करता है त्वचा की समस्याओं का कारण बनता है.

टिनिया

दाद

टिनिया एक ऐसी बीमारी है जो हमारे खरगोश को पीड़ित कर सकती है और वह है कवक के कारण होता है. ये कवक हमारे पालतू जानवरों के लिए आमतौर पर सिर के क्षेत्र में, कान के क्षेत्र में, चरम सीमाओं और विशेष रूप से आंखों के आसपास चोट लगती है। हालांकि, यह एक ऐसी बीमारी है जो शरीर में कहीं भी पाई जा सकती है।

दाद के अस्तित्व का सबसे स्पष्ट लक्षण है कि हम एक परिपत्र में अच्छी तरह से में बाल की कमी होगी कि क्षेत्र प्लावित किया जाएगा और crusting और स्केलिंग कि एक मामूली खुजली का कारण होगा दिखाई देगा है।

आमतौर पर, यह एक बीमारी है जो होता है अन्य बीमार जानवरों के साथ संपर्क करें, यद्यपि ऐसी संभावना भी है कि यह उन मामलों में दिखाई देता है जहां एक है खराब स्वच्छता या भोजन पर्याप्त नहीं है अन्य कारक जो इस बीमारी का कारण बन सकते हैं अतिरिक्त नमी और तनाव.

एक और पहलू जिसे हमें अवश्य मानना ​​चाहिए कि यह एक ऐसी बीमारी है जिसे मनुष्यों को संचरित किया जा सकता है, इसलिए यदि हमारे खरगोश में रिंगवार्म होता है तो हमें अत्यधिक सावधानी बरतनी चाहिए।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
बिल्लियों में वंशानुगत बीमारियां। प्रगतिशील रेटिना एट्रोफीबिल्लियों में वंशानुगत बीमारियां। प्रगतिशील रेटिना एट्रोफी
घर पर एक खरगोश की देखभाल कैसे करेंघर पर एक खरगोश की देखभाल कैसे करें
अपने खरगोश की देखभाल के लिए गाइडअपने खरगोश की देखभाल के लिए गाइड
खरगोशों में Conjunctivitisखरगोशों में Conjunctivitis
खरगोश के रोग और परजीवीखरगोश के रोग और परजीवी
घरेलू खरगोशों की मुख्य बीमारियांघरेलू खरगोशों की मुख्य बीमारियां
खरगोशों की मुख्य बीमारियांखरगोशों की मुख्य बीमारियां
खरगोशों में Pododermatitis और वायरल hemorrhageखरगोशों में Pododermatitis और वायरल hemorrhage
बिल्लियों में वंशानुगत बीमारियां। हाइपरट्रॉफिक कार्डियोमायोपैथीबिल्लियों में वंशानुगत बीमारियां। हाइपरट्रॉफिक कार्डियोमायोपैथी
बिल्लियों में वंशानुगत बीमारियां। प्राथमिक seborrheaबिल्लियों में वंशानुगत बीमारियां। प्राथमिक seborrhea
» » खरगोशों में splay पैर और ringworm
© 2021 taktomguru.com