taktomguru.com

Pasteurella, विचार करने के लिए एक बीमारी

सिर मुर्गा

सिर मुर्गा

चूंकि दुनिया खत्म नहीं हुई है, इसलिए हम आपको बीमारियों में से एक के साथ अपने अनुभव के बारे में बताने जा रहे हैं, साथ ही डरावने मैक्सोमैटोसिस के साथ, जो खरगोशों के बीच अधिक मौत का कारण बनता है। प्रश्न में बीमारी को पाश्चरलोसिस कहा जाता है, हालांकि अधिकांश लोग आमतौर पर पाश्चरलाला का उपयोग करते हैं, जो याद रखना बहुत आसान है।

पाश्चरला क्या है?

ला पाश्चरला, सबसे खरगोश वायरल बीमारियों में से एक है जो हमारे खरगोश को भुगत सकता है।

3 प्रकार के पेस्टरेला हैं:

-तीव्र, उच्चतम मृत्यु दर इसके निदान की जटिलता के कारण

-Subacute, पता लगाने में आसान है

-पुराना, जिसका प्रभाव जानवर की त्वचा पर केंद्रित है




आपको बताए जाने से पहले कि आपके लक्षण क्या हैं, हम उन सभी को शांति का संदेश भेजना चाहते हैं जिनके पास इस प्रकार का पालतू जानवर है। पास्चरेला, जब भी हम इसे समय पर लेते हैं, यह पूरी तरह से इलाज योग्य है और किसी भी प्रकार के अनुक्रमों को छोड़ नहीं देता है (बस्टर कुछ साल पहले था और पूरी तरह से स्वस्थ है)।

इस बीमारी के लक्षण

का सबसे प्रसिद्ध लक्षण pasteurelosis और जिसके लिए यह भी जाना जाता है, खरगोश को सिर को असामान्य तरीके से सिर मोड़ना है। यह क्यों हो रहा है? हम अपने समय में पता चला के रूप में, रोग के इस प्रकार, आम तौर पर इस तरह के ऐसे rhinitis या निमोनिया, ओटिटिस, भूख की कमी, कम गतिविधि ... आदि के रूप में सांस की समस्याओं के रूप में कुछ कष्टप्रद मेहमानों के साथ साथ

यह काफी संक्रामक है, क्योंकि यह वायुमार्गों के माध्यम से फैलता है ख़रगोश. यदि आपके पास इनमें से एक से अधिक पालतू जानवर हैं और संदेह है कि उनमें से एक को बीमारी हो सकती है, तो उन्हें अलग करना और जितनी जल्दी हो सके पशु चिकित्सक को ले जाना सबसे अच्छा है।

आप इसे कैसे प्राप्त कर सकते हैं?

यद्यपि यह एक ऐसी बीमारी है जिसे आम तौर पर किसी अन्य संक्रमित जानवर के संपर्क में अनुबंधित किया जाता है, यह भी संभव है कि यह हमारे मामले के रूप में विकसित हो सके, इस प्रकार के संक्रमण के बिना। क्या यह संभव है? यह अविश्वसनीय प्रतीत हो सकता है, लेकिन ऐसा कुछ ऐसा हो सकता है, क्योंकि इस प्रकार का वायरस आपके शरीर में दर्ज किया जा सकता है क्योंकि यह एक गैजापो था और एक निश्चित समय में प्रकट होना शुरू कर देता था।

अगर मैं देखता हूं कि यह किसी भी लक्षण को प्रकट करता है तो मैं क्या करूँ?

हम जानते हैं कि यह कहना बहुत आसान है और करने के लिए काफी जटिल है, लेकिन इन मामलों में सबसे अच्छी बात यह है कि हम शांत रहें और जितनी जल्दी हो सके हमारे भरोसेमंद पशुचिकित्सा पर जाएं। इस समस्या का एक प्रारंभिक पता लगाने से यह सुनिश्चित करने में काफी मदद मिलेगी कि जितना संभव हो सके छोटे लड़के को जल्द से जल्द बहाल किया जाता है।

उपचार क्या है?

कान, जिसके बारे में 4 या 5 दिनों में इसे और अधिक राहत मिली लग रहा था और लगभग सामान्य रूप से एक एंटीबायोटिक है कि हम पीसने खाने और वायरस का मुकाबला करने के लिए, और के साथ मिला को लौट करने के लिए कुछ बूँदें: बस्टर के लिए, हम उपचार के 2 प्रकार था आपके शराब का पानी।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक खरगोश कैसे है - सामान्य विशेषताओंएक खरगोश कैसे है - सामान्य विशेषताओं
घर पर एक खरगोश की देखभाल कैसे करेंघर पर एक खरगोश की देखभाल कैसे करें
खरगोशों के लक्षणखरगोशों के लक्षण
अपने खरगोश की देखभाल के लिए गाइडअपने खरगोश की देखभाल के लिए गाइड
खरगोशों में Conjunctivitisखरगोशों में Conjunctivitis
खरगोश के रोग और परजीवीखरगोश के रोग और परजीवी
घरेलू खरगोशों की मुख्य बीमारियांघरेलू खरगोशों की मुख्य बीमारियां
बतख के रोगबतख के रोग
खरगोशों की मुख्य बीमारियांखरगोशों की मुख्य बीमारियां
खरगोशों में Pododermatitis और वायरल hemorrhageखरगोशों में Pododermatitis और वायरल hemorrhage
» » Pasteurella, विचार करने के लिए एक बीमारी
© 2021 taktomguru.com