taktomguru.com

भूसी पिल्ले के बारे में

साइबेरियाई भूसी पिल्लाइसके घबराहट वाले पंख, बड़े आकार के पैरों और बर्फ के रंग के साथ, एक भूसी पिल्ला कुत्ते की तुलना में अधिक भालू लग सकता है। हालांकि यह बढ़ता है, यह एक प्रभावशाली पतला, मजबूत और सतर्क कुत्ता बन जाएगा। स्लेज के लिए इसकी मजबूत संरचना और वृत्ति, इसे प्रशिक्षित करने के लिए एक उत्कृष्ट दौड़ बनाती है।

स्वास्थ्य
हस्की आमतौर पर कुछ आनुवांशिक समस्याओं के साथ एक मजबूत स्वास्थ्य का आनंद लेते हैं, हालांकि बीमारी के किसी भी संकेत का पता लगाने के लिए उन्हें हमेशा निगरानी रखने की सिफारिश की जाती है। उदाहरण के लिए, भूसी पिल्ले किशोर मोतियाबिंद से पीड़ित हैं। एक मजबूत कुत्ता जो विजुअल उत्तेजना का जवाब नहीं देता है, जैसे कि इसके चारों ओर आंदोलनों, इस स्थिति को रद्द करने के लिए एक पशुचिकित्सा द्वारा जांच की जानी चाहिए, जिसे एक अपारदर्शी और बादल दिखने की विशेषता है। छह महीने की उम्र में, भूसी पिल्ला को अपनी रेबीज टीका प्राप्त करनी चाहिए।

खिला
एक बार अपनी मां से दूध पिलाने के बाद, एक भूसी पिल्ला को दिन में चार बार खिलाने की आवश्यकता होगी। 12 सप्ताह में, इसे दिन में तीन बार कम किया जाना चाहिए। आठ महीने में, आपको एक महीने तक दो बार खिलाया जाएगा जब तक आप वयस्कता तक नहीं पहुंच जाते, लगभग नौ महीने में। ये पिल्ले, जैसा कि सभी बड़ी नस्लों के समान है, छोटी नस्लों की तुलना में धीमी दर से बढ़ती है, इसलिए वसा पर प्रोटीन के पक्ष में पोषक तत्वों का संतुलन आवश्यक है।




वातावरण
किसी भी पिल्ला के लिए एक सुरक्षित और उत्तेजक वातावरण आवश्यक है, लेकिन प्रत्येक नस्ल की अलग-अलग आवश्यकताएं होती हैं। हुस्की पिल्ले प्रकृति से उत्सुक हैं और सहज रूप से रोमिंग के लिए प्रवण हैं। इस कारण से, आपका बगीचा सुरक्षित होना चाहिए। साइबेरिया में इसकी उत्पत्ति के कारण, वे ठंडे वातावरण के लिए अधिक उपयुक्त हैं। यदि आप गर्म क्षेत्र में रहते हैं, तो आप अपने पिल्ला को जलवायु के अनुकूल बनाने में मदद कर सकते हैं, जिससे उन्हें छाया तक पहुंच मिलती है।

स्वभाव
भूसी का स्वभाव अपने पर्यावरण, प्रशिक्षण और आनुवंशिकी का उत्पाद है। जिन लक्षणों में यह संभवतः प्रदर्शित होगा, उनमें अन्य कुत्तों के साथ सामाजिककरण करने के लिए अजनबियों, जिद्दीपन और बुद्धि में भरोसा शामिल है। ये आदत नस्ल के सभी मूल से स्लेज कुत्ते और काम के रूप में ली गई हैं। वे आमतौर पर एक व्यक्ति के पक्ष में दूसरे व्यक्ति के पक्ष में नहीं होते हैं।

ट्रेनिंग
प्रशिक्षण के दौरान आपको हमेशा कुत्ते के प्रवृत्तियों को ध्यान में रखना चाहिए। इस मामले में प्रकोप चलाने के लिए प्रकोप। तो जब आप प्रशिक्षण करना चाहते हैं, तो इसे बिना किसी विकृति के सीमित क्षेत्र में करें। यह भी बहुत संभावना है कि आप अपना बेल्ट खींचें और जब आप इसे रोकते हैं तो इसे "नो" कहकर शुरुआती उम्र से इस व्यवहार को हतोत्साहित करना आवश्यक है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
भेड़िये से संबंधित huskies हैं?भेड़िये से संबंधित huskies हैं?
साइबेरियाई भूसी का अनूठा व्यवहारसाइबेरियाई भूसी का अनूठा व्यवहार
भूसी कुत्ते का विकासभूसी कुत्ते का विकास
साइबेरियाई huskie के बारे में आपको क्या जानने की ज़रूरत है?साइबेरियाई huskie के बारे में आपको क्या जानने की ज़रूरत है?
क्या साइबेरियाई भूसी की देखभाल करना मुश्किल है?क्या साइबेरियाई भूसी की देखभाल करना मुश्किल है?
क्या आप साइबेरियाई भूसी के बाल काट सकते हैं?क्या आप साइबेरियाई भूसी के बाल काट सकते हैं?
एक साइबेरियाई भूसी के सकारात्मक और नकारात्मक गुणएक साइबेरियाई भूसी के सकारात्मक और नकारात्मक गुण
5 से 18 महीने तक पिल्ला को शिक्षित करें5 से 18 महीने तक पिल्ला को शिक्षित करें
क्या साइबेरियाई नीले आंखों वाले भूरे लोग भूरे रंग की आंखों की तुलना में मोतियाबिंद से अधिक प्रवण…क्या साइबेरियाई नीले आंखों वाले भूरे लोग भूरे रंग की आंखों की तुलना में मोतियाबिंद से अधिक प्रवण…
साइबेरियाई हुस्की और अलास्का मालम्यूट एक ही कुत्ते को संदर्भित करते हैं?साइबेरियाई हुस्की और अलास्का मालम्यूट एक ही कुत्ते को संदर्भित करते हैं?
» » भूसी पिल्ले के बारे में
© 2021 taktomguru.com