taktomguru.com

एक्वेरियम घोंघे - गैस्ट्रोपोड mollusks

एक्वेरियम घोंघे

एक्वेरियम घोंघे

परिवार: प्लानोरबिडोस।

क्रम: Basomatophores।

वर्ग: घोंघे

एक्वेरियम प्लानोरबीस: ये gastropod घोंघे कि मीठे पानी तालाबों, झीलों और यूरोप और एशिया की धीमी गति से नदियों में रहते हैं, लगभग सभी टैंकों कि गुणा या उष्णकटिबंधीय मछली प्रदर्शन उपनिवेश। इसकी सहायक या विनाशकारी भूमिका पर्याप्त रूप से स्पष्ट नहीं है। लगभग सभी `आत्म सिखाया` प्रशंसकों स्वेच्छा से अपने एक्वैरियम में पेश किया है, घोंघे एक तरह से या किसी अन्य, लापता शायद ही कभी लाल Planorbis (पी corneus) नहीं सहित और अभी तक साथ ictiológica प्रथाओं की परिपक्वता राशि इसके बाद, हर कीमत पर, नए कंटेनरों में घोंघे के आकस्मिक परिचय से बचें।

उनके सर्वव्यापी आहार उन्हें जैविक अवशेषों का उपभोग करने की शक्ति प्रदान करता है, अपशिष्ट और सब्जियां, लेकिन हम उन अप्रचलित सिद्धांतों के साथ असहमति में हैं जो सफाई सहायक के रूप में उन्हें योग्यता देते हैं। सबसे अच्छा मामले में, इन घोंघे के प्रसार में एक फ्लैट सर्पिल के आकार की तरह खोल, एक्वैरियम बहुलता से जलमग्न और अस्थायी पौधों, जो जल्दी autorreproduzcan के साथ सुसज्जित करने के लिए महत्वपूर्ण नुकसान का खतरा पैदा नहीं होगा, लेकिन, फिर भी, वनस्पति टैंक नाश कर सकते हैं जिसका संतुलन महत्वपूर्ण या अपर्याप्त रूप से स्थिर है।

प्रजनन, कभी-कभी, लगभग तेजोमय इन उभयलिंगी मोलस्क, वर्गीकृत किया जिलेटिनी तनों और जलमग्न पौधों की पत्तियों, और चश्मे या पत्थर में भी कंटेनरों को सजाने के लिए संलग्न छोड़ दिया डिस्क से सगाई, oviposition पर होता है। कैप्टिव प्राकृतिक दुश्मनों की अनुपस्थिति में लगभग सभी एक्वैरियम पर आक्रमण करने का प्रबंधन होता है जो पौधों में `अटक` चेतावनी दिए बिना कई बार उपनिवेश करते हैं।




प्लानोरबिस अंम्बिकुलैटस, पी। आरुस और पी। वोर्टेक्स शायद प्रजातियां हैं सबसे आम है कि स्वेच्छा से या अनैच्छिक रूप से अधिकांश कृत्रिम निवास स्थानांतरित करते हैं। इन घोंघे का अधिकतम आकार आमतौर पर जानवर के `शंख खोल` के व्यास में 2 सेमी से अधिक नहीं होता है। ताजा पानी जिसका तापमान 12 और 28 सेल्सियस के बीच हो सकती है में रहते हैं, हालांकि इष्टतम करीब 20 सी स्थिति में है तटस्थ या क्षारीय मीडिया को पसंद करते हैं: 9 0, मध्यम या उच्च कठोरता, 122ij DH और पीएच 6.8 फ्लोटिंग सब्जियों की एक अच्छी परत से निकलने वाली रोशनी प्राप्त करें।

इन mollusks को पुन: पेश करने के लिए नियम देना आवश्यक नहीं है, लेकिन हम मानते हैं कि अत्यधिक आबादी को नियंत्रित करने वाले कुछ तरीकों की पेशकश करना सुविधाजनक है। रोशनी बंद करने के बाद एक्वैरियम में पेश किए गए चारा पैड, उन्हें नेटवर्क के नीचे पहुंचने वाले क्षेत्रों में छोड़कर, एक घंटे के प्लेसमेंट के बाद एकत्र किया जाना चाहिए। इस तरह से सभी नमूने जो इन खाद्य पदार्थों के चारों ओर इकट्ठे होते हैं, निकाले जाते हैं।

मछली की कुछ प्रजाति planorbis के श्रमिक devourers साबित करते हैं, लिमनेस और अन्य अवांछित घोंघे, लेकिन, निस्संदेह, जीनस टेट्राओडॉन के लोग `descaste` के इन कार्यों में वास्तव में शानदार हैं। एक `पफर मछली` कई दोस्तों की सेवा कर सकती है जो अपने आवास में मोड़ लेते हैं जब तक कि वे अपने टैंकों में घोंघे को नियंत्रित नहीं करते।

Planorbis द्वारा अनजान उपनिवेशीकरण से बचने के लिए जब हम नए संयंत्रों के अधिग्रहण यह संयंत्र एक `कीटाणुशोधन सिरका`, कभी कभी phytotoxic, और नहीं के रूप में प्रभावी रूप में यह वांछनीय होना चाहिए के बेहतर सावधान दृश्य निरीक्षण है। पौधों मजबूत कर रहे हैं वे एक जोरदार धोने `विस्फोट` नल द्वारा पीछा किया, एक नरम `कीटाणुशोधन` के अधीन किया जा सकता है, लेकिन दुर्भाग्य से इस प्रणाली जलीय पौधों की qran संख्या सूख कर सकते हैं।

यदि आपको लेख एक्वेरियम स्नैल पसंद आया तो इसे अपने दोस्तों के साथ साझा करने में संकोच नहीं करें ...

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
मशहूर पफर मछली, खतरनाक के रूप में उत्सुक हैमशहूर पफर मछली, खतरनाक के रूप में उत्सुक है
शंकु घोंघे, निरंतर शिकारियोंशंकु घोंघे, निरंतर शिकारियों
अपरिवर्तनीय जानवरों का वर्गीकरणअपरिवर्तनीय जानवरों का वर्गीकरण
Hermaphroditic जानवरोंHermaphroditic जानवरों
घोंघा: विशेषताओं, वे क्या खाते हैं, जहां वे रहते हैं, वे कितने रहते हैंघोंघा: विशेषताओं, वे क्या खाते हैं, जहां वे रहते हैं, वे कितने रहते हैं
एक्वैरियम मछली में आम बीमारियांएक्वैरियम मछली में आम बीमारियां
गर्म पानी की मछलीगर्म पानी की मछली
एक मछलीघर चक्र कैसे करेंएक मछलीघर चक्र कैसे करें
कैरासियो रेडफिश या एक्वैरियम कार्पकैरासियो रेडफिश या एक्वैरियम कार्प
मछली कैसे और कब खिलाना हैमछली कैसे और कब खिलाना है
» » एक्वेरियम घोंघे - गैस्ट्रोपोड mollusks
© 2021 taktomguru.com