taktomguru.com

ताजा पानी पफरफिश

ताजा पानी पफरफिश

ताजा पानी पफरफिश

पेज़ ग्लोबो में शरीर को फुलाए जाने की क्षमता है

ग्लोब मछली:  Tetraodon एसपी। palembangensis

परिवार: Tetraodontidae।

आदेश: Tetraodontiformes।

वर्ग: बोनी मछली

विवरण और उत्पत्ति: Curiosos मछली, बड़े सिर, बहुत भारी है और काफी विस्तृत है, जो चारों ओर 20 सेमी की लंबाई तक पहुँच सकते हैं, हालांकि कैद में शायद ही 10 से अधिक मुँह होंठ प्रबलित है साथ Mazudo शरीर, और शीर्ष `का रूप है तोते की चोंच `। आंखें,, परिपत्र काफी बड़ी,,, काले हैं नीले मकसद से के लिए एक सोने या तांबे आईरिस गोल किया जा रहा है और शरीर इलाके ocelos के साथ भ्रमित किया जा सकता है। अभाव पैल्विक पंख और पृष्ठीय बहुत छोटा है, परिशिष्ट बहुत मोबाइल और अंतर प्रवाह के पास, पीठ के अंत में स्थित है।

कोई स्पष्ट यौन द्विरूपता नहीं है और प्रमुख रंग पीठ पर जैतून भूरे रंग के शरीर के ऊपरी हिस्से में हरे पीले रंग की है, जबकि गले और पेट चांदी सफेद वर्दी स्वर हैं, कई झालर पीला काला eyespots शरीर और एक अन्य में स्पष्ट रूप से अलग कौडल फिन के जन्म के बगल में दोनों तरफ छोटे होते हैं। सबसे हड़ताली विशेषता शरीर के `फुलाए`, गोलाकार उपस्थिति, समूह की विशेषता प्राप्त करने की क्षमता है। वे दक्षिण पूर्व एशिया और इंडोचीन के खारे पानी में मुक्त रहते हैं, जो अच्छी तरह से मिर्च पौधों द्वारा संरक्षित तटों के नीचे छिपा हुआ है।

जीवनकाल: आठ-दस साल, हालांकि उच्च आंकड़े होने की संभावना है।




आवास: आप समूहों, जो बहुत युवा शामिल हो जाएगा, 120 250 एल के एक्वैरियम में में रह सकते हैं, अच्छी तरह से, चट्टानों, पत्थरों आश्रयों और गुफाओं के साथ सजाया के साथ संपन्न कई प्रतिरोधी जलमग्न और प्रवाल काटने पौधों की जनता द्वारा संरक्षित। एक पृथक नमूना और यहां तक ​​कि एक जोड़ा 40 या 50 1 क्षमता के कंटेनर में रह सकता है। पानी कठिन होना चाहिए, 12-20 डीएच, तटस्थ या थोड़ा क्षारीय, पीएच = 74- अधिमानतः खारे, पानी के प्रति लीटर मोटे नमक के 1 ग्राम की दर से और 22-26 डिग्री सेल्सियस के बीच टेम्पर्ड होना चाहिए।

खाद्य: मांसभक्षी, लाइव शिकार के अनिवार्य रूप से बना होना चाहिए: daphnia, tubifex, कीट लार्वा और घोंघे, लेकिन यह भी सूखा भोजन व्यापार स्वीकार करता है। घोंघे के लिए उनका स्नेह, साथ ही मछली की क्षमता खोल को कुचलने के लिए, अतिरिक्त आबादी Limnaea, Planorbis और एक्वैरियम में अन्य सामान्य शंख को नियंत्रित करने के लिए बहुत उपयोगी निकलेगा।

चरित्र और व्यवहार: लिटिल शांत दोषी युवा, के रूप में यह परिपक्वता 6.7 सेमी लंबाई,, क्षेत्रीय आक्रामक और परेशानी हो जाता है विशेष रूप से अन्य प्रजातियों के साथ से अधिक तक पहुँचता है और।

दैनिक देखभाल: स्थिरांक का रखरखाव और जीवित भोजन की आपूर्ति, जिसे जलीय घोंघे के साथ बहुत अच्छी तरह से पूरक किया जा सकता है।

प्रजनन: चयनित और एक जोड़ी है, जो सामान्य टैंक में बनाई है स्थित है, मछलीघर 40 या 50 1, मोटी लाइन, फिल्टर प्लेट, अच्छी तरह से चट्टानों और पत्थर, के गठन गुफाओं के साथ आपूर्ति और का पानी तैयार किया जाता है दो तिहाई भरने सामान्य टैंक का, प्रति लीटर 1.5 ग्राम वसा नमक के साथ, नए, थोड़ा `नमकीन` पानी के साथ पूरा करना। पुरुष उस स्थिति को fecundates कि उसके साथी एक पत्थर में जमा करता है और एक सप्ताह के बाद वे अंडे जब तक अंडे वायुमंडल। मादा सेवानिवृत्त हो जाती है और जब तक वे स्वतंत्र रूप से तैरते हैं तब तक वे संतान की देखभाल करेंगे।

रोगों: एक्वैरियम मछली की लगभग सभी स्थितियों के प्रति संवेदनशील, अगर वे बहुत प्यारे पानी में रहते हैं, तो कुछ परजीवीकरण के लिए अधिक प्रवण हो सकते हैं।

ताजा पानी पफरफिश

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
पफर मछलीपफर मछली
मछली प्रजातियों की विशेषताएंमछली प्रजातियों की विशेषताएं
प्लेट एक मछलीघर मछली हैप्लेट एक मछलीघर मछली है
चांदी की मछली या चांदी का सिक्काचांदी की मछली या चांदी का सिक्का
मछली नन टाइल्स या काले टेट्रामछली नन टाइल्स या काले टेट्रा
काले प्रयोगशाला मछली या काले शार्क की प्रजातियांकाले प्रयोगशाला मछली या काले शार्क की प्रजातियां
टेट्रा मछली पेंगुइन या oblique Tetra boehlkeटेट्रा मछली पेंगुइन या oblique Tetra boehlke
बाघ वनस्पति मछली - थाईलैंड के thawed और समशीतोष्ण पानी में रहते हैंबाघ वनस्पति मछली - थाईलैंड के thawed और समशीतोष्ण पानी में रहते हैं
लाल आंख मछली टेट्राहेड्रॉन टेट्रालाल आंख मछली टेट्राहेड्रॉन टेट्रा
लाल भूत टेट्रा मछली - स्कूलों में रहते हैंलाल भूत टेट्रा मछली - स्कूलों में रहते हैं
» » ताजा पानी पफरफिश
© 2021 taktomguru.com