taktomguru.com

एक पोल्ट्री इंटीग्रेटर क्या है

उनके लिए कुक्कुट और अंडे बढ़ाने के लिए खेतों में किराए पर लेने के लिए पोल्ट्री के इंटीग्रेटर्स।

1 999 में, अमेरिकियों ने 9 5 पाउंड पोल्ट्री और औसतन 258 अंडे खाए। 1 9 50 के दशक तक, मुर्गियों को बाहर उठाया गया, लेकिन आज के पोल्ट्री होल्डिंग्स में 20,000 से 100,000 पक्षी शामिल हैं जो संलग्न इमारतों में एक साथ उठाए गए हैं।

मुर्गियों के इंटीग्रेटर्स

पोल्ट्री का एकीकरण अनुबंध खेती का एक रूप है। मुर्गियों को बढ़ाने के लिए खेतों के लिए किराए के लिए पोल्ट्री के इंटीग्रेटर्स। एक बार मुर्गियां पूरी तरह से विकसित हो जाने के बाद, किसानों का भुगतान किया जाता है और अंतिम बाजार में मुर्गियां या अंडे बेचे जाते हैं।

एक पोल्ट्री इंटीग्रेटर क्या है

एकीकृत प्रावधान

किसान विटामिन डी प्रतिस्थापन जैसे पोषक तत्वों की खुराक सहित मुर्गियों के स्वास्थ्य के लिए लड़कियों, चिकन फ़ीड, टीकों और समर्थन देते हैं। मुर्गियों की जांच के लिए खेतों का दौरा करने वाले इंटीग्रेटर्स। पक्षी मृत्यु दर और विकास की जांच करें। पक्षियों को उगाए जाने के बाद इंटीग्रेटर्स में वापस कर दिया जाता है या छह सप्ताह के बाद यदि उन्हें अंडा उत्पादन के लिए उपयोग किया जाता है, और किसानों को उनकी सेवाओं के लिए भुगतान किया जाता है।

ठेकेदार आवश्यकताओं

जिन किसानों को किराए पर लिया जाता है उन्हें उन ठेकेदारों के विनिर्देशों के लिए सुविधाएं बनाना चाहिए जो उन्हें अनुबंधित करते हैं। खेत भवन की सुविधाओं से जुड़ी सभी लागतों के लिए जिम्मेदार है। अगर इंटीग्रेटर्स को सुधार की आवश्यकता होती है, जैसे कि सिस्टम को खिलाना, किसानों को भी इस खर्च को मानना ​​चाहिए।




ठेके

इंटीग्रेटर्स शोषण अनुबंध के लिए प्रतिस्पर्धा नहीं करते हैं। वास्तव में, अगर एक इंटीग्रेटर द्वारा एक खेत पर रखा जाता है, तो अन्य इंटीग्रेटर्स खेत को उनके साथ काम करने की कोशिश नहीं करते हैं। असल में, Agfax.com के अनुसार, जब एक इंटीग्रेटर को निकाल दिया जाता है या अनुबंध का नवीनीकरण नहीं किया जाता है, तो दूसरों के इंटीग्रेटर्स को अभी तक उनके अनुबंध से जारी किए गए खेत में नहीं रखा जाएगा। इसके अलावा, जिन खेतों का अनुबंध नवीनीकृत नहीं किया गया है, वे अभी तक उन विकल्पों के लिए ऋण चुकाने के लिए हैं जिन्हें एकीकृतकर्ता की आवश्यकता है।

असहज प्रथाओं

इंटीग्रेटर के अनुचित प्रथाओं पर हालिया विवाद नहीं हुआ है। 1 99 5 के बिल कृषि कृषि बहस के दौरान, किसानों ने उत्पादकों से शिकायत या पूछताछ के दौरान उत्पादकों से प्रतिशोध के बारे में चिंता व्यक्त की।

उन्होंने ऋण में उल्लेखनीय वृद्धि के बारे में शिकायत की, लेकिन प्रति पक्षी 20 सेंट जितना कम था, जबकि आय को एकीकृत करना लगातार बढ़ रहा था, उदाहरण के लिए, तीर्थयात्रियों के गौरव की आय में 20 9 प्रतिशत की वृद्धि हुई 1994।

अगर कोई उत्पादक कीमत और अद्यतनों के बारे में इंटीग्रेटर से पूछताछ करता है, तो एग्जिटर ने किसानों के साथ अपने अनुबंध को निलंबित करने की धमकी दी है, Agfax.com के मुताबिक।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
मुर्गी और इसकी भौतिक विशेषताओंमुर्गी और इसकी भौतिक विशेषताओं
घरेलू रोस्टर की विशेषताएंघरेलू रोस्टर की विशेषताएं
गोल्डन फिजेंट केयरगोल्डन फिजेंट केयर
कुत्ते के भोजन को समझना ii: सामग्री की सूचीकुत्ते के भोजन को समझना ii: सामग्री की सूची
चिकन, प्रजनन और प्रजनन कैसा हैचिकन, प्रजनन और प्रजनन कैसा है
कौन से पक्षियों मनुष्यों के साथ सहज हैंकौन से पक्षियों मनुष्यों के साथ सहज हैं
पशु दुर्व्यवहार: पीड़ित मुर्गियों का मामलापशु दुर्व्यवहार: पीड़ित मुर्गियों का मामला
प्रजनन बटेर - बटेर कैसे बढ़ाएंप्रजनन बटेर - बटेर कैसे बढ़ाएं
ब्रूडी मुर्गी के लिए सुझावब्रूडी मुर्गी के लिए सुझाव
मुर्गियों को बढ़ाने के लिए सुझावमुर्गियों को बढ़ाने के लिए सुझाव
» » एक पोल्ट्री इंटीग्रेटर क्या है
© 2021 taktomguru.com