taktomguru.com

सबसे जिद्दी कुत्तों क्या हैं?

image52कुत्तों को लोगों के समान कारणों से जिद्दी हैं। कुछ जिद्दी पैदा हुए हैं, अन्य प्राकृतिक नेता हैं और ऐसे लोग हैं जो दूसरों के साथ आने में कोई रूचि नहीं दिखाते हैं। धैर्य और उचित प्रशिक्षण के साथ आप सबसे जिद्दी कुत्ता भी अपने परिवार के एक अनिवार्य दोस्त और संरक्षक बन सकते हैं।

जिद्दी दौड़. कुछ नस्लों दूसरों की तुलना में ट्रेन करना कठिन होता है और यदि कुत्ते को सही तरीके से प्रशिक्षित नहीं किया जाता है तो यह विशेष रूप से अन्य कुत्तों के प्रति आक्रामक हो सकता है। छोटी नस्लों में, चिहुआहुआ, दचशुंड, ल्हासा एस्पो, पग और मिनीचर पिंसर को सबसे जिद्दी माना जाता है। पार्सन रसेल से पिट बुल तक सभी प्रकार की टेरियर, किंवदंतियों के साथ-साथ सभी प्रकार के शव हैं। काम करने और संरक्षण कुत्तों जैसी बड़ी नस्लों में, रोट्टवेइलर, सीमा कोल्ली, डोबर्मन पिंसर, न्यूफाउंडलैंड और गोल्डन रेट्रिवर ट्रेन करना मुश्किल हो सकता है।

यह जिद्दी नहीं हो सकता है. आपका कुत्ता जिद्दी नहीं हो सकता है लेकिन शायद यह महसूस कर सकता है कि उसके पास ऐसा करने का कोई अच्छा कारण नहीं है जिसे आप उसे करने के लिए कहते हैं। अपने आप से पूछें कि आपके कुत्ते को कोई कार्रवाई करने से रोकता है और हाथ पर एक मूल्यवान इनाम है। उदाहरण के लिए, शिकार करने और मारने के लिए टेरियर को उठाया जाता है, ठीक नहीं होता है। यदि आप एक टेरियर के साथ गेंद खेलना चाहते हैं तो आपको उसे वापस करने का एक कारण देना होगा।




स्वतंत्रता. कुछ कुत्तों को कार्य करने के लिए पैदा किया गया था और उन्हें अपने मालिकों से कुछ प्रशंसा की आवश्यकता थी। स्लेड कुत्ते, हौड्स और चराई वाले कुत्तों, उदाहरण के लिए, अगर वे अपने मालिक का ध्यान चाहते हैं तो वे अपना काम नहीं कर सकते हैं। हौड्स और टेरियर के अलावा, अधिकांश हुस्की और स्पैनियल इस श्रेणी में आते हैं। आपको हमेशा यह ध्यान रखना चाहिए कि आपका कुत्ता बनाया गया था क्योंकि इसे प्रशिक्षण देना ताकि यह नहीं कर सके, लेकिन यह अभ्यास, धैर्य और अतिरिक्त समय की आवश्यकता है।

शायद यह तुम हो. कुछ कुत्ते, खासतौर पर चराई नस्लों जैसे चरवाहे और चरवाहों, विशेष रूप से अपने मालिक की भावनाओं के प्रति संवेदनशील होते हैं। आपका मनोदशा आपके कुत्ते के व्यवहार को प्रभावित कर सकता है और अपना प्रशिक्षण अधिक कठिन बना सकता है, इसलिए यदि आप परेशान हैं तो आप नकारात्मक रूप से प्रभावित कर सकते हैं। इसके अलावा, जो कुछ कुत्तों में प्रभुत्व के रूप में आप समझते हैं, उससे दूर होने के लिए एक अति उत्साही कार्रवाई हो सकती है, जैसे कि जब कोई बच्चा अपनी सीमाओं का परीक्षण करता है और इन मामलों में थोड़ा अनुशासन मदद कर सकता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
बच्चों के लिए सबसे अच्छी कुत्ते नस्लों क्या हैं?बच्चों के लिए सबसे अच्छी कुत्ते नस्लों क्या हैं?
एक बच्चे के लिए एक छोटा नस्ल कुत्ता चुनेंएक बच्चे के लिए एक छोटा नस्ल कुत्ता चुनें
ऑस्ट्रेलियाई टेरियर नस्लोंऑस्ट्रेलियाई टेरियर नस्लों
बैल टेरियर अनिश्चित अभिभावकबैल टेरियर अनिश्चित अभिभावक
कुत्ते की नस्ल मेरे लिए सबसे अच्छी है?कुत्ते की नस्ल मेरे लिए सबसे अच्छी है?
कठिन फर के साथ खिलौना टेरियर के प्रकारकठिन फर के साथ खिलौना टेरियर के प्रकार
अंग्रेजी कॉकर स्पैनियलअंग्रेजी कॉकर स्पैनियल
बौना schnauzerबौना schnauzer
एक कैरेन टेरियर का व्यक्तित्व कैसा है?एक कैरेन टेरियर का व्यक्तित्व कैसा है?
सॉसेज में आक्रमणसॉसेज में आक्रमण
» » सबसे जिद्दी कुत्तों क्या हैं?
© 2021 taktomguru.com