taktomguru.com

मछली क्रिस्टल ताजे पानी की मछली

क्रिस्टल मछली ताजे पानी की मछली

क्रिस्टल मछली ताजे पानी की मछली

क्रिस्टल मछली:राजदूत लाला: चंदा रंगा

परिवार: Centropomidae।

क्रम: Perciformes।

वर्ग: बोनी मछली

विवरण और उत्पत्ति: अत्यंत उत्सुक और मछलीघर में इन छोटी मछली हड़ताली शायद ही कभी लंबाई में 5 सेमी से अधिक, लघु, तिर्यग्वर्ग, बहुत laterally संकुचित शरीर है और अपने शरीर में इस तरह के पारदर्शिता उनके आंतरिक अंगों का पालन करने के candled की अनुमति देता है कि की है। मुंह मुंह सबसे लंबे और प्रकोप वाले कम जबड़े प्रस्तुत करता है, जो सतह पर शिकार की भोजन को दर्शाता है, जो इस सेंट्रोपोमिडो के विशिष्ट है। पृष्ठीय पंख डबल-पॉइंट, फ्रंट, और लचीला, नरम, पीठ, गुदा फिन भी विकसित किया जा रहा है।

इन मछलियों का शरीर, जब युवा, तीन ऊर्ध्वाधर काले क्षेत्रों को प्रस्तुत करता है जो विकसित नमूनों में गायब हो जाते हैं, ताकि वे एक पीला या सुनहरा पीला स्वर ले सकें। यौन मंदता, बहुत कम आरोपी है, हालांकि पुरुष पृष्ठीय पंख में नीली धार प्रस्तुत करते हैं, जो महिलाओं में गायब है। पुरुष की तैराकी मूत्राशय, पारदर्शिता द्वारा दिखाई देने वाली, टिप में समाप्त होती है जबकि यह विपरीत लिंग में गोल होती है। मूल रूप से भारत, बंगाल, बर्मा और थाईलैंड के ताजे पानी के पाठ्यक्रमों से, इसका पुराना सामान्य नाम `अंबासिस लाला`, जिसका अर्थ है `कुछ बेकार`। वे अपेक्षाकृत बड़े स्कूलों में रहने वाले खारे इलाके और चावल के खेतों तक पहुंच सकते हैं।

जीवनकाल: इष्टतम स्थितियों में शायद पांच-पांच साल।




आवास: उन्हें 40 एल की न्यूनतम क्षमता वाले लंबे और बहुत लंबे एक्वैरियम की आवश्यकता नहीं है। पानी की रोशनी या स्पष्ट रूप से क्षारीय पीएच: 7.2-8.2, काफी कठिन होना चाहिए, 15 से अधिक डीएच और अधिमानतः खारे (1.5 ग्राम खाना पकाने नमक तरल के प्रत्येक लीटर में भंग)। नीचे और किनारों पर लगाए गए कंटेनर, समृद्ध और घने कंटेनर के पास एक स्पष्ट केंद्रीय क्षेत्र होना चाहिए। उन्हें सतह के पौधों की आवश्यकता होती है: रिक्शिया, साल्विनिआ। अज़ोला, लेम्ना, आदि और अच्छी रोशनी। माध्यम का तापमान 18 सी और 26 सी के बीच हो सकता है, प्रजनन के लिए इष्टतम होने के नाते, 25 -27।

खाद्य: छोटे जीव बांध: डेफ्निया, साइक्लोप्स, ब्राइन झींगा, इत्यादि, जो पहले से ही उंगलियों के बीच धूल में कम पैमाने पर वाणिज्यिक भोजन के साथ वैकल्पिक हो सकते हैं।

चरित्र और व्यवहार: ग्रेगरीय और शांतिपूर्ण, एक ही विशेषताओं की प्रजातियों के साथ मिलकर मिल सकते हैं।

दैनिक देखभाल: वर्तमान तकनीक दैनिक ध्यान देती है - आपको केवल इसे बहुत ही छोटे आकार के लाइव भोजन प्रदान करने की कोशिश करनी चाहिए।

प्रजनन: जोड़ी के बारे में 25 लीटर, बहुतायत से लगाया और अस्थायी पौधों के साथ प्रदान की एक टैंक में अलग है, पानी और आम मछलीघर तापमान से भरा एक सौ batchwise पांच या छह तक 26 सी महिला अंडे देता है तक बढ़ जाता है कि पौधों का पालन करें। सूर्यास्त के बाद, माता-पिता सेवानिवृत्त हो जाते हैं। तलना घंटों के आसपास पैदा होती है, और प्रचुर मात्रा में इन्फोसोरिया से खिलाया जाना चाहिए। बाद तीन या चार दिन पुराने हैं, वे बड़ी मात्रा में Artemia nauplius और एक विसारक उपलब्ध कराने के दिए जाने की ताकि `वर्तमान` खाद्य खींचें और युवा के मुंह के पास ले रहे हैं। वायु विसारकों के माध्यम से अतिसंवेदनशील `निर्देशित`, बहुत प्रचुर मात्रा में, जो प्रजनन की सफलता को निर्धारित करता है, आवश्यक है।

रोगों: मजबूत और प्रतिरोधी, अपूरणीय मछलीघर में अचानक बदलाव बदला जा सकता है और कुछ पाचन अत्यधिक सूखा भोजन और जीने भोजन की कमी की वजह से विकार के प्रति संवेदनशील हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
गर्म पानी की मछलीगर्म पानी की मछली
गप्पी मछलीगप्पी मछली
चांदी की मछली या चांदी का सिक्काचांदी की मछली या चांदी का सिक्का
काले प्रयोगशाला मछली या काले शार्क की प्रजातियांकाले प्रयोगशाला मछली या काले शार्क की प्रजातियां
नीली गुरामी मछली और इसकी विशेषताओंनीली गुरामी मछली और इसकी विशेषताओं
गुप्पी मछली - वर्णन, उत्पत्ति और आवासगुप्पी मछली - वर्णन, उत्पत्ति और आवास
एक्वैरियम मछली खरीदते समय टिप्सएक्वैरियम मछली खरीदते समय टिप्स
लाल आंख मछली टेट्राहेड्रॉन टेट्रालाल आंख मछली टेट्राहेड्रॉन टेट्रा
मछली गुरमी मोती - मछलीघर मछलीमछली गुरमी मोती - मछलीघर मछली
ताजे पानी की मछली के नामों की सूचीताजे पानी की मछली के नामों की सूची
» » मछली क्रिस्टल ताजे पानी की मछली
© 2021 taktomguru.com