taktomguru.com

Xipho एक मछलीघर मछली है

Xifo एक एक्वेरियन मछली है

Xifo एक एक्वेरियन मछली है

xifo: Xiphophorus Helleri

परिवार: पेसिलिडोस या सिप्रिनोडोनिटिडोस।

क्रम: Ciprinodontiformes।

वर्ग: बोनी मछली

विवरण और उत्पत्ति: लोकप्रिय एक्वैरियम मछली जिसका कृत्रिम चयन द्वारा प्राप्त कई किस्में मोर्फोलॉजिकल विवरण को मुश्किल प्रदान करती हैं। बड़े पुरुष लंबाई 7 या 8 सेमी तक पहुंच सकते हैं, जिसमें `तलवार` के सामान्य नाम को प्राप्त करने वाले कौडल फिन के निचले विस्तार से संबंधित 4 या 5 जोड़ा जाना चाहिए। मादा 10-12 सेमी से बड़े आकार तक पहुंच सकते हैं। शरीर, विस्तारित, बाद में संकुचित और अत्यधिक वायुगतिकीय, महिलाओं में अच्छे आकार और गोलाकार गुदा के पृष्ठीय पंख होते हैं, और पुरुषों में गोंडपोदो में परिवर्तित हो जाते हैं।

सिर, अपेक्षाकृत छोटा, अपेक्षाकृत बड़े मुंह के साथ स्क्वायर स्नाउट दिखाता है और उच्च स्थित है. आंखें गोल और काफी बड़ी हैं। अत्यधिक रंग कई पूंछ जो एक और बेहोश हरी बत्ती समानांतर अनुप्रस्थ लाइन से जुड़ा है के आधार पर एक बहुत ठीक है और आंख से purpurea के साथ मूल किस्म में भूरा हरे अनुसार दौड़।

पुरुषों में `तलवार` एक लाल-नारंगी रेखा प्रस्तुत करती है, आमतौर पर एक और ब्लैक लाइन के साथ। वे शांत पाठ्यक्रम मेक्सिको में मुक्त रहते हैं, युकैटन प्रायद्वीप और ग्वाटेमाला में, जलीय वनस्पति की बड़े पैमाने पर संपन्न क्षेत्रों में कई व्यक्तियों विशेष रूप से युवा के स्कूलों में जबकि पुराने पुरुषों और महिलाओं के `पूर्ण`, क्षेत्रों में अपेक्षाकृत अलग करने के लिए पसंद करते हैं छायादार और छुपा हुआ।




जीवनकाल: तीन-चार साल

आवास: उन्हें लम्बे एक्वैरियम में ले जाना चाहिए, 60 सेमी से कम नहीं। वे मध्यम या मध्यम उच्च कठोरता 15-25 डीएच के पीएच 7-8,2 के तटस्थ या थोड़ा क्षारीय पानी पसंद करते हैं जो तरल प्रति लीटर मोटे नमक के 1 से 1,5 ग्राम को भंग कर थोड़ा सा खराबी हो सकता है। इष्टतम तापमान 22-26 सी के बीच है, और दिन में 10-15 घंटे के लिए अच्छी रोशनी होनी चाहिए।

खाद्य: मांसभक्षी, सूखी परत भोजन जो करने के लिए शाकाहारी के लिए फ़ीड के एक छोटे से अनुपात में जोड़ा जाना चाहिए स्वीकार करता है, हालांकि यह बहुत कई मायनों पूरक भोजन रहने के लिए सुविधाजनक है: daphnia, nauplius Artemia, bloodworms, लार्वा फल और फल मक्खी मक्खी उबला हुआ और pulverized tubifex और सब्जियां।

चरित्र और व्यवहार: स्विफ्ट, चले गए, `बहुत खुश`, वे बड़े टैंक के पागल क्षेत्र के आसपास जाते हैं, लेकिन वे मिश्रित एक्वैरियम के लिए आदर्श होने के कारण अन्य प्रजातियों के साथ आक्रामकता नहीं दिखाते हैं। कभी-कभी मजबूत पुरुष दूसरों को महिलाओं का पीछा करने से रोकते हैं।

दैनिक देखभाल: मछलीघर automatisms का सही कामकाज सुनिश्चित किया जाना चाहिए। कमजोर या अपरिपक्व पुरुषों को हटाना महत्वपूर्ण है यदि उन्हें प्रमुख व्यक्तियों द्वारा परेशान किया जाता है।

प्रजनन: ओवोविविपरस, स्वस्थ मादाओं को चुना जाना चाहिए और संग्रह में सबसे सुंदर पुरुष के साथ अलग किया जाना चाहिए। आंतरिक निषेचन छेड़छाड़ के बाद किया जाता है कि पुरुष अपने साथी पर प्रदर्शन करते हैं। `गर्भावस्था` 24 से 40 दिनों के बीच बदलती है। बहुत भारी `गर्भवती` महिलाओं आदि densisimamente लगाए कंटेनर जावा काई, Ceratopteris, elodeas, riccias, में अलग किया जाना चाहिए और बाद के जन्म `अपेक्षाकृत तलना grandecitos निकाल दिया जाएगा। इन्हें अकेले, आर्टेमिया नाउप्लियस, सूखे खाद्य पाउडर और छोटे दहलिया खिलाए जाएंगे।

रोगों: उष्णकटिबंधीय मछली के क्लासिक प्रेम के प्रति संवेदनशील।

Xifo एक एक्वेरियन मछली है

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
चांदी की मछली या चांदी का सिक्काचांदी की मछली या चांदी का सिक्का
स्वर्ग मछली - विवरण और उत्पत्तिस्वर्ग मछली - विवरण और उत्पत्ति
मछली नन टाइल्स या काले टेट्रामछली नन टाइल्स या काले टेट्रा
काले प्रयोगशाला मछली या काले शार्क की प्रजातियांकाले प्रयोगशाला मछली या काले शार्क की प्रजातियां
नीली गुरामी मछली और इसकी विशेषताओंनीली गुरामी मछली और इसकी विशेषताओं
कैसे पता चले कि मछली नर या मादा है या नहींकैसे पता चले कि मछली नर या मादा है या नहीं
एंजेल मछली या स्केलर - उष्णकटिबंधीय मछलीघर मछलीएंजेल मछली या स्केलर - उष्णकटिबंधीय मछलीघर मछली
गुप्पी मछली - वर्णन, उत्पत्ति और आवासगुप्पी मछली - वर्णन, उत्पत्ति और आवास
लाल भूत टेट्रा मछली - स्कूलों में रहते हैंलाल भूत टेट्रा मछली - स्कूलों में रहते हैं
मछली गुरमी मोती - मछलीघर मछलीमछली गुरमी मोती - मछलीघर मछली
» » Xipho एक मछलीघर मछली है
© 2021 taktomguru.com