taktomguru.com

पारदर्शी कैटफ़िश मछली - पारदर्शी मछली

पारदर्शी सिलरो मछली

पारदर्शी सिलरो मछली

पारदर्शी कैटफ़िश: क्रिप्टोप्टेरस बिसीरिस

परिवार: Silurids।

क्रम: Siluriformes।

वर्ग: बोनी मछली

विवरण और उत्पत्ति: एक आकार के साथ जो 10 सेंटीमीटर तक पहुंच सकता है और इससे भी अधिक हो सकता है, इस छोटे और उत्सुक पारदर्शी कैटफ़िश में पृष्ठीय पंख एक पतली और छोटी त्रिज्या में कम हो जाता है। दो लंबे मूंछ ऊपरी जबड़े से निकलते हैं, अंधेरे आंखों और सिर पर गिल-तांबा-रंगीन गिल कवरिंग को हाइलाइट करते हैं।

शरीर, विस्तारित और संकीर्ण, बाद में बहुत संकुचित, इसमें वेंट्रल फिन की कमी है, लेकिन गुदा फिन, बहुत विस्तारित, पूंछ तक लगभग पूरे क्षेत्र को कवर करता है, गहराई से काटा जाता है। रंग, पारदर्शी, कंकाल या `रसपा` के अवलोकन की अनुमति देता है, हालांकि कभी-कभी वे बहुत नरम सुनहरे स्वर या सुंदर धातु के अंदरूनी दिखाई दे सकते हैं। नर और मादाओं के साथ पर्याप्त रूप से समान नहीं होने के कारण कोई स्पष्ट रूपरेखा नहीं है। वे इंडोचीन के क्रिस्टल स्पष्ट ताजे पानी के पाठ्यक्रम और सोंडा, बोर्नियो, सुमात्रा और जावा के द्वीपसमूह से आते हैं।

जीवनकाल: पांच-सात साल, रखरखाव और भोजन की इष्टतम स्थितियों में शायद अधिक उच्च आंकड़े संभव है।




आवास: उन्हें हमेशा 60 से कम लीटर, मध्यम या दुर्लभ ऊंचाई की न्यूनतम क्षमता वाले कंटेनरों में 12 से 20 व्यक्तियों के समूहों में रहना चाहिए, बहुत अच्छी तरह से लगाए गए और उत्कृष्ट फ़िल्टरिंग के साथ। वे 6.5 से 7.5 के व्यापक पीएच स्पेक्ट्रम को सहन करते हैं। वे मध्यम प्रकाश के साथ या वनस्पति द्वारा sifted के साथ, 20-26 सी के बीच तापमान पर 12-18 डीएच थोड़ा मुश्किल पानी पसंद करते हैं। यह आमतौर पर 0.2-0.3 ग्राम को भंग करने के लिए अच्छे परिणाम देता है। एक्वैरियम में प्रत्येक लीटर पानी के लिए मोटे नमक या समुद्री नमक का।

खाद्य: अनिवार्य रूप से मांसाहारी, यह मछली के विकास के अनुसार जीना भोजन खिलाया जाना चाहिए, आकार में विविध,: Daphnia, bloodworms, सिरका मक्खी के लार्वा, tubifex और नमकीन चिंराट nauplii। आखिरकार, पहले उंगलियों के साथ कुचल उच्च गुणवत्ता वाले फ्लेक्स में सूखे भोजन को स्वीकार करें।

चरित्र और व्यवहार: बेहद शांतिपूर्ण और बोनससिबल, उन्हें मछलीघर के मध्य क्षेत्र पर कब्जा करने वाले शॉल्स में रहने की जरूरत है। अक्सर स्थिर दिखते हैं, वे निवास को शांत और आक्रामक प्रजातियों के साथ साझा नहीं कर सकते हैं।

दैनिक देखभाल: उष्णकटिबंधीय मछलीघर मछली के लिए आदर्श, जिसे सरल नियंत्रण के लिए सरल बनाया जा सकता है, आज उपलब्ध ऑटोमोटिस के लिए धन्यवाद, शौकिया।

प्रजनन: सामान्य तौर पर, प्रजनन, इन चौंकाने वाला मछलियां की कैद में अज्ञात है, हालांकि यह कम ऊंचाई, चिकनी बलुई और मुलायम प्रकाश पृष्ठभूमि के बड़े कंटेनरों के वयस्कों के साथ जर्मनी में हासिल किया गया है लगता है, पहले आसुत जल के अचानक सेवन के बाद मैं एक वसूलना टैंक का तीसरा हिस्सा कैबोम्बा, रिचियास और अन्य एक्वैरियम पौधों के साथ बहुत अच्छी तरह छिड़काव करता है।

रोगों: `एकांत` के लिए बेहद संवेदनशील, अचानक तापमान परिवर्तन और विशेष रूप से कृत्रिम भोजन व्यवस्था, वे प्रतिरोधी और लंबे समय तक जीवित रह सकते हैं यदि ऊपर वर्णित नकारात्मक परिस्थितियों से बचा जाता है। आम तौर पर `व्हाइट स्पॉट` के रूप में जाना जाने वाला रोग आम तौर पर असामान्य रैपिडिटी वाले `पारदर्शी मछली` में फैलता है, लेकिन यदि शुरुआती पता चला है, तो विशेष दुकानों में बेची गई विशिष्ट तैयारी के साथ, बड़ी समस्याओं के बिना मुकाबला किया जा सकता है।

पारदर्शी सिलरो मछली

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
प्लेट एक मछलीघर मछली हैप्लेट एक मछलीघर मछली है
स्वर्ग मछली - विवरण और उत्पत्तिस्वर्ग मछली - विवरण और उत्पत्ति
पुरानी plecostomus मछली या युद्धपोतोंपुरानी plecostomus मछली या युद्धपोतों
नीली गुरामी मछली और इसकी विशेषताओंनीली गुरामी मछली और इसकी विशेषताओं
कैसे पता चले कि मछली नर या मादा है या नहींकैसे पता चले कि मछली नर या मादा है या नहीं
टेट्रा मछली पेंगुइन या oblique Tetra boehlkeटेट्रा मछली पेंगुइन या oblique Tetra boehlke
लाल आंख मछली टेट्राहेड्रॉन टेट्रालाल आंख मछली टेट्राहेड्रॉन टेट्रा
बढ़ाया शरीर सांप कोली मछलीबढ़ाया शरीर सांप कोली मछली
लाल भूत टेट्रा मछली - स्कूलों में रहते हैंलाल भूत टेट्रा मछली - स्कूलों में रहते हैं
मछली गुरमी मोती - मछलीघर मछलीमछली गुरमी मोती - मछलीघर मछली
» » पारदर्शी कैटफ़िश मछली - पारदर्शी मछली
© 2021 taktomguru.com