taktomguru.com

अफ्रीकी cichlids की Tilapia मछली प्रजातियां

अफ्रीकी सिच्लिड्स की तिलपिया मछली प्रजातियां

अफ्रीकी सिच्लिड्स की तिलपिया मछली प्रजातियां

तिलापिया: तिलपिया एसपी

परिवार: चिचिल्ड।

आदेश: पर्सिफ़ोर्मेज़।

वर्ग: बोनी मछली

विवरण और उत्पत्ति: तिलपिया जीनस में अफ्रीकी सिच्लिड्स की सौ से अधिक प्रजातियां शामिल हैं, जो पूरे महाद्वीप के ताजा या थोड़ा खारे पानी से वितरित होती हैं। हालांकि, मुंह प्रजनकों के सामान्य नाम प्राप्त करने वाले निजी एक्वैरियम में केवल कुछ ही नियमित रूप से आते हैं। उनके पास एक लंबा शरीर है, जो बाद में संकुचित रूप से संपीड़ित होता है। सिर, खोपड़ी के सामने बहुत विशेष रूप से उभरा, बड़ा मुंह और बक्कोफैरेनजीज गुहा बहुत विकसित हुआ। लंबे पृष्ठीय पंख, अच्छी चौड़ाई और अक्सर tipped। गुदा, तेज भी, गर्मी में पुरुषों पर कुछ सफ़ेद धब्बे दिखाता है।

शरीर के रंग, प्रजातियों के आधार पर बहुत परिवर्तनीय, आमतौर पर जैतून का भूरा और हरा पीला होता है, बैंगनी, लाल और काले रंग के अधिक या कम रंग वाले क्षेत्रों के साथ। पुरुषों और महिलाओं को आमतौर पर प्रजनन के दौरान गुदा फिन को सजाने वाले पहले और अक्सर परिपत्र धब्बे में सबसे ज्वलंत रंग से अलग किया जाता है। प्रजातियों के आधार पर, निषेचित और यहां तक ​​कि भून अंडे लोचदार बैग oropharyngeal नर या मादा में जमा हो जाती है, लेकिन आमतौर पर सबसे अधिक प्रकार माँ जो आसन रहता है और उत्सुक कस्टम कॉल को जन्म देता है ये मछली तिलपिया जीनस के तार्किक रूप से परिवर्तनीय आवास में गर्म, मीठा, कभी-कभी नमकीन पानी, डूबे हुए गुफाओं और चट्टानी बोतलों के नजदीक शामिल हैं।

जीवनकाल: नस्लों के आधार पर बहुत अलग - यह चार से पांच साल के बीच अनुमान लगाया जा सकता है, हालांकि कुछ प्रजातियों के लिए उच्च रिकॉर्ड उद्धृत किए जाते हैं।




आवास: एक जोड़े के रूप में प्रकार, 40-80 के बारे में लीटर की एक मछलीघर में रहते हैं, और हो सकता है यहां तक ​​कि, बहुत बड़ा रॉक पीछे की दीवार, प्रचुर मात्रा में पानी पौधों और 6.2 और 7.3 के बीच पीएच के साथ साथ अच्छी तरह से सजाया कंटेनरों अधिकांश प्रजातियों में कम या मध्यम कठोरता और 25-300 सी तापमान, हालांकि कुछ कभी-कभी न्यूनतम तापमान के रूप में 16 या 170 सी सहन करते हैं।

खाद्य: उन्हें प्रचुर मात्रा में और विविध जीवित शिकार की आवश्यकता होती है, लेकिन उन्हें कभी भी गंदे उंगलियों का उपभोग करने के आदी नहीं होना चाहिए, जो बाद में मानववंशीय व्यवहार को प्रेरित कर सकते हैं। tubifex, daphnia, bloodworms और अन्य Diptera तिलापिया के लिए बहुत उपयुक्त हैं, लेकिन अगर हम कभी कभी शिकार इस तरह की जरूरत नहीं है, हम छोटे छर्रों, जो अक्सर हैं में, क्रसटेशियन भोजन के साथ ताजा जिगर के मिश्रण तैयार कर सकते हैं अच्छी तरह से स्वीकार किया।

चरित्र और व्यवहार: वयस्क पुरुष आमतौर पर बहुत ही बेलिकोस होते हैं, लेकिन कभी-कभी विभिन्न प्रजातियों के साथ बड़े एक्वैरियम में एक छोटा मिश्रित समूह रखा जा सकता है।

दैनिक देखभाल: सभी cichlids के लिए सामान्य।

प्रजनन: चट्टानों और सब्जियों का सेवन के साथ एक 40-60 लीटर मछलीघर में अलग एक जोड़े, जलमग्न,, संगतता के लिए परीक्षण किया जाना चाहिए के बाद से कई मामलों में पुरुष उत्पीड़ित और उसके साथी को मारता है। बिछाने के बाद, जो तत्काल फैलता है, मादा कुछ प्रजातियों में स्पॉन एकत्र करती है, यह ऑपरेशन नर द्वारा किया जाता है, इसे पकड़ने तक रखता है। फ्रू, इन्फोसोरिया और आर्टेमिया नाउप्लियस से खिलाया जाता है, जब तक वे स्वतंत्र नहीं हो जाते, तब तक अपनी मां या पिता के मुंह में शरण लेना जारी रखते हैं।

रोगों: वे एक्वैरियम में रखी उष्णकटिबंधीय प्रजातियों के सभी प्रेमों को अनुबंधित कर सकते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
प्लेट एक मछलीघर मछली हैप्लेट एक मछलीघर मछली है
चांदी की मछली या चांदी का सिक्काचांदी की मछली या चांदी का सिक्का
अफ्रीकी चक्रवात मछली - नई प्रजातियां, रूप और किस्मोंअफ्रीकी चक्रवात मछली - नई प्रजातियां, रूप और किस्मों
मछली नन टाइल्स या काले टेट्रामछली नन टाइल्स या काले टेट्रा
काले प्रयोगशाला मछली या काले शार्क की प्रजातियांकाले प्रयोगशाला मछली या काले शार्क की प्रजातियां
कैसे पता चले कि मछली नर या मादा है या नहींकैसे पता चले कि मछली नर या मादा है या नहीं
एंजेल मछली या स्केलर - उष्णकटिबंधीय मछलीघर मछलीएंजेल मछली या स्केलर - उष्णकटिबंधीय मछलीघर मछली
बढ़ाया शरीर सांप कोली मछलीबढ़ाया शरीर सांप कोली मछली
मोज़ाम्बिक अफ्रीकी प्रजातियों के कैनरीमोज़ाम्बिक अफ्रीकी प्रजातियों के कैनरी
ईल एक मछली हैईल एक मछली है
» » अफ्रीकी cichlids की Tilapia मछली प्रजातियां
© 2021 taktomguru.com