taktomguru.com

अमुंडसेन अंटार्कटिक अभियान

अमुंडसेन अंटार्कटिक अभियान

पाठ: मैनुअल क्रूज़ कोनेजो

मनुष्य का सांस्कृतिक विकास नई जगहों पर विजय के माध्यम से चला जाता है। सबसे अप्रचलित और अज्ञात में स्थलीय ध्रुव थे, जिनकी जीत कुत्ते की उपस्थिति के बिना असंभव होती।

AMUNDSEN

नार्वे रोल्ड अमंडसेन के लिए Antбrtica campaсa वह अच्छी शारीरिक हस्ताक्षर के पुरुषों, धैर्य के साथ कठोर climatolуgicas की स्थिति दक्षिण ध्रुव preparaciуn प्रचलित सहन करने में सक्षम के साथ खुद को घेर लिया। पहले से ही बर्फीले समुद्र के द्वारा अपने incursiуn habнan acompaсado Бrtico में उनमें से कई उत्तर-पश्चिम दिशा में एक कदम है, और कुत्तों और स्लेज से निपटने में कुशल थे करने के लिए। लेकिन स्लेज कुत्तों के अच्छे शॉट्स रखना भी आवश्यक था।
अपने व्यक्तिगत अनुभव और अपने गुरु और साथी के बुद्धिमान सलाह के अनुसार, अनुभवी खोजकर्ता फ्रिजजोफ नैनसेन, उन्होंने एस्किमो कुत्तों को स्लेज के लिए एक शूटिंग बल के रूप में चुना। इसने उन्हें उस उद्देश्य के लिए पर्याप्त संख्या रखने के लिए बाध्य किया जिसके लिए उन्हें नियत किया जाएगा। यह रॉयल कंपनियां ग्रीनलैंड कंपनी के माध्यम से थीं कि उन्होंने एक सौ ग्रीनलैंडिक कुत्तों को अधिग्रहित किया था जिन्हें जहाज "हैंड्स एजेडे" जहाज पर जुलाई 1 9 10 को नॉर्वे में ले जाया गया था।




नॉर्वे से एंटरब्रिडा तक
9 अगस्त, 1 9 10 को कुत्तों को फिर से शुरू किया गया था, लेकिन इस बार अंटार्टिडा के लिए बंधे थे।
जैसे ही वे "फ्रैम" के डेक पर चढ़ गए, वे दस के समूहों में बंधे हुए थे।
प्रत्येक समूह अभियान के एक सदस्य की जिम्मेदारी और हिरासत में था। अंतरिक्ष की कमी के कारण पिछले चौदह पुल पर, हम्समैन के बगल में, अमुंडसेन के सीधा प्रशिक्षण के तहत रखा गया था।
शुरुआत में उत्पन्न कुत्तों की लंबी श्रृंखला सह-अस्तित्व की कुछ समस्याएं थी, लेकिन समूह के नेताओं का समय और विशेषज्ञता असमानताओं को दर्ज करने के लिए जिम्मेदार थी।
«फ्रैम» के कवर पर, अमुंडसेन में एक डबल कैनवास शेड रखा गया था। इसका उद्देश्य कुत्तों को मजबूत गर्मी से बचाने के लिए था, जो उष्णकटिबंधीय के बीच भूमध्य रेखा के पार होने पर सहन करना होगा। दोनों शेडों के बीच हवा के बीच पूरी तरह से फैलाने के लिए पर्याप्त अलगाव था, इस प्रकार एक माइक्रोक्रिल्ट बना रहा जो छत के तापमान को कई डिग्री से कम कर देगा।
इस सरल प्रणाली के लिए धन्यवाद सभी कुत्ते Antartida के लिए सही परिस्थितियों में पहुंचे।

रॉस बैरियर में
जनवरी 1 9 11 के मध्य में, अमुंडसेन अभियान अंटार्कटिक महाद्वीप तक पहुंचा और रॉस बैरियर में उतरा। atlбntica habнa travesнa के दौरान पहले से ही पुरुषों के बीच की स्थापना की और दोस्ती और camaraderнa कि antбrtica expediciуn भर perdurу के एक अदृश्य बंधन कुत्ते दिया। कुत्तों की लैंडिंग और पुरुषों और नए hбbitat को कुत्तों की adaptaciуn के कुछ ही घंटों के बाद, तीन में से एक expediciуn और एक गाड़ी को आपूर्ति और उपकरणों के 300 किलो के साथ आठ कुत्तों द्वारा खींचा partiу। बैरियर में आधार शिविर स्थापित करने के लिए एक उपयुक्त क्षेत्र में उन्हें खोजने का उनका मिशन था।
जल्द ही कुत्तों को स्लेज खींचने के लिए इस्तेमाल किया गया और सभी प्रकार की प्रशंसा के योग्य नौकरी की। अमुंडसेन ने अपने संस्मरणों में कहा, "काम खुशी से किया गया था।" उत्पादन animadнsima था: maсana salнamos स्टोर में छह पर और एक को नमस्ते कहने के लिए जा रहे थे alegrнa हमारे कुत्तों छाल और एक- porfнa howled, मिलाते हुए और तार खींच उछाल और jъbilo साथ cavorting उनके आकाओं के साथ नज़दीकी बढ़ाने ... incompa अतुलनीय जानवरों!
अपनी खुशी को स्पष्ट रूप से व्यक्त करने में अद्वितीय। हमारे पालतू कुत्तों का सबसे लाड़ प्यार उन भेड़िये के रूप में ज्यादा स्नेह नहीं दिखाता है। "

VNVERES का परिवहन
जनवरी के आखिरी सप्ताह में उन्होंने "फ्रैम" से आपूर्ति को शिविर में ले जाना शुरू कर दिया। इसके लिए, उन्होंने अस्सी कुत्तों और छह स्लिप्स आवंटित किए। प्रत्येक स्लीघ को वेंडर के छह बक्से से भरा हुआ था, जिसका कुल भार 300 किलोग्राम था। एक हफ्ते के दौरान उन्होंने 900 बक्से ले लिए, 45,000 किलोग्राम के बराबर। एक बहुत ही मेधावी काम जो कुत्तों ने कुल वितरण और दक्षता के साथ किया था।
हालांकि estбn द्वारा हकीस बर्फ प्रकृति में बाहर सोने के लिए, बर्दाश्त शून्य से नीचे डिग्री के कई दसियों के तापमान में इस्तेमाल किया, एमंडसन आठ campaсa स्टोर, 14 कुत्तों के लिए क्षमता के साथ प्रत्येक में रखे जा करने के लिए ठहराया। उनमें से प्रत्येक के अंदर उन्होंने छोटे लकड़ी के ध्रुवों को रखा जहां कुत्तों को उनके संबंधित श्रृंखलाओं के साथ तय किया गया था।
10 फरवरी, 1 9 11 की सुबह, अमंडसेन और तीन सहयोगियों ने तीन कुत्तों के साथ 18 कुत्तों को खींच लिया और प्रत्येक ने बदला लेने वालों के पहले टैंक को स्थापित करने के लिए प्रस्थान किया। मार्च के दूसरे दिन के दौरान, उन्होंने छह घंटे में 28 किलोमीटर की यात्रा की। इन घुसपैठों को 8 मार्च तक दैनिक आधार पर दोहराया गया था, जब उन्होंने 82 वें दक्षिण समांतर में स्थापित अंतिम भंडारण डिपो में प्रावधान छोड़े थे। रॉस बैरियर में लंबी बारबारी रात को पार करने के लिए सब कुछ तैयार था और ध्रुव के लिए आराम करने वाले वसंत सूरज के आने का इंतजार कर रहा था।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
Samoyed नस्ल नॉर्डिक sled कुत्तोंSamoyed नस्ल नॉर्डिक sled कुत्तों
कुत्ते नस्लों | साइबेरियाई भूसीकुत्ते नस्लों | साइबेरियाई भूसी
अलास्का के मौसम के लिए सबसे अच्छे कुत्तोंअलास्का के मौसम के लिए सबसे अच्छे कुत्तों
ग्रीनलैंड नस्ल कुत्ते कुत्तेग्रीनलैंड नस्ल कुत्ते कुत्ते
अलास्का Malamuteअलास्का Malamute
भेड़िये से संबंधित huskies हैं?भेड़िये से संबंधित huskies हैं?
मैनुअल बाल्वो एरिया 17 साल की उम्र में स्पेन के इतिहास में सबसे कम उम्र के ध्रुवीय एक्सप्लोरर हैंमैनुअल बाल्वो एरिया 17 साल की उम्र में स्पेन के इतिहास में सबसे कम उम्र के ध्रुवीय एक्सप्लोरर हैं
Qimmeq: ग्रीनलैंड कुत्ताQimmeq: ग्रीनलैंड कुत्ता
साइबेरियाई हुस्की और अलास्का मालम्यूट एक ही कुत्ते को संदर्भित करते हैं?साइबेरियाई हुस्की और अलास्का मालम्यूट एक ही कुत्ते को संदर्भित करते हैं?
स्नो कुत्ते या स्लीघस्नो कुत्ते या स्लीघ
» » अमुंडसेन अंटार्कटिक अभियान
© 2021 taktomguru.com