taktomguru.com

मछली नन टाइल्स या काले टेट्रा

मछली मोनजीतस टाइल्स या ब्लैक टेट्रास

मछली मोनजीतस टाइल्स या ब्लैक टेट्रास

MONJITAS: जिमनोकोरीम्बस टर्नेटज़ी

परिवार: Characids।

आदेश: Cypriniforms।

वर्ग: बोनी मछली

विवरण और उत्पत्ति: भी `टाइल` या काले tetras कहा जाता है, इन caracids अत्यधिक संकुचित शरीर पार्श्व अंडाकार प्रोफ़ाइल है, लंबाई कैद में 6 सेमी से अधिक नहीं, उनके प्राकृतिक आवास में भी पहुँच रहा 8 सेमी तक पहुँचते हैं।

उनके पास बहुत बड़ा गोल आंखों के साथ, ऊपरी भाग पर तराजू के बिना एक बड़ा सिर होता है। पृष्ठीय पंख काफी लंबी, मध्यम चौड़ाई और कौडल के आधार के पास छोटे एडीपोज फिन के साथ। गुदा एक बहुत ही विशिष्ट आकार के साथ लंबा, चौड़ा और घुमावदार है। प्रभावशाली रंग चांदी के दो ब्लैकिश ट्रांसवर्क्स बैंड और गुदा फिन खूबसूरती से रंगीन काले धुएं के साथ होता है, जिसे पृष्ठीय और यहां तक ​​कि कौडल तक बढ़ाया जा सकता है। हालांकि, जलवायु और शारीरिक स्थितियों के आधार पर, गुलाबीता चांदी के नीले और तीव्र काले से फीका भूरे रंग से काफी भिन्न हो सकती है।

कोई यौन मंदता नहीं है, यद्यपि विशेषज्ञ छोटे आकार वाले पुरुषों को अलग करते हैं, कौडल फिन मोटल व्हाइट और पारदर्शिता शरीर के गुहा को टिप में समाप्त करती है, जबकि उनके साथी गोलाकार दिखते हैं। मूल रूप से अर्जेंटीना, ब्राजील और पैरागुए के फुफ्फुसीय पाठ्यक्रमों से, जहां वे कई स्कूलों में रहते हैं, उन्हें शुरुआती लोगों के लिए सबसे उपयुक्त माना जाता है।




जीवनकाल: तीन से चार साल, उच्च रिकॉर्ड उद्धृत किया जा रहा है।

आवास:उन्हें अपेक्षाकृत बड़े कंटेनर की आवश्यकता होती है, जिनमें 40 उपयोगी लीटर की न्यूनतम क्षमता होती है, जहां उन्हें 10 से 12 नमूनों के शॉल्स में कम से कम रहना चाहिए। पानी तटस्थ या थोड़ा अम्लीय पीएच 6.8 से 7 होगा, काफी नरम: 8-14 डीएच और 20-66 डिग्री सेल्सियस के बीच टेम्पर्ड हालांकि इष्टतम 24 ºC है। उनके पास उत्कृष्ट प्रकाश और एक टैंक उबला हुआ होना चाहिए, लेकिन एक बड़े मुक्त केंद्रीय क्षेत्र के साथ जहां वे विकसित हो सकते हैं।

खाद्य: अच्छी गुणवत्ता की सूखी परत भोजन स्वीकार करता है, लेकिन अगर आप चाहते हैं कि पकड़ एक सुंदर रंगीन हम उन्हें बहुत बार प्रदान करने के लिए रहते हैं भोजन: फल लार्वा, tubifex, daphnia, मच्छरों के लार्वा, साइक्लोप और nauplius नमकीन चिंराट उड़ जाता है।

चरित्र और व्यवहार: सामाजिक और आम तौर पर अन्य प्रजातियों के साथ सहिष्णु मिश्रित सजावटी एक्वैरियम साझा कर सकते हैं।

दैनिक देखभाल: बायोक्लिमैटिक स्थिरांक की निगरानी, ​​जिसे आमतौर पर automatisms द्वारा सुनिश्चित किया जाता है जिसे हम सापेक्ष आसानी से निपट सकते हैं। आपको तरल की सही फ़िल्टरिंग और अधिकतम स्पष्टता सुनिश्चित करनी होगी।

प्रजनन: काफी सरल है वयस्क नमूनों उत्कृष्ट पीएच 6.8 और छानने थाली के साथ 25 सी के तापमान पर खिलाया एक छोटे से स्कूल पानी के साथ एक कंटेनर 40L में निपटाया जाता है और elodeas, cabombas और Ceratopteris जनता के साथ की गुच्छे के साथ प्रदान की है, तो जावा मॉस पृष्ठभूमि को कवर किया। दौड़ और उत्पीड़न के बाद पैदा होने के बाद, वयस्कों को सामान्य एक्वैरियम में वापस कर दिया जाता है। फ्राई, दो सौ महिला प्रति, अड़तालीस घंटे के भीतर पैदा हुआ अप करने के लिए, बाद में इन्फुज़ोरिअ खिलाया जाना चाहिए और Artemia nauplius खारा।

रोगों: वे उष्णकटिबंधीय मछली में आम से कोई भी शर्त प्राप्त कर सकते हैं, हालांकि वे घाव में स्थापित saprolegna के लिंग fungosis कि अक्सर तेज चट्टानों या लकड़ी के खिलाफ रगड़ के कारण होता है के प्रति संवेदनशील लगते हैं।

मछली मोनजीतस टाइल्स या ब्लैक टेट्रास

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
चांदी की मछली या चांदी का सिक्काचांदी की मछली या चांदी का सिक्का
काले प्रयोगशाला मछली या काले शार्क की प्रजातियांकाले प्रयोगशाला मछली या काले शार्क की प्रजातियां
नीली गुरामी मछली और इसकी विशेषताओंनीली गुरामी मछली और इसकी विशेषताओं
टेट्रा मछली पेंगुइन या oblique Tetra boehlkeटेट्रा मछली पेंगुइन या oblique Tetra boehlke
लाल आंख मछली टेट्राहेड्रॉन टेट्रालाल आंख मछली टेट्राहेड्रॉन टेट्रा
लाल भूत टेट्रा मछली - स्कूलों में रहते हैंलाल भूत टेट्रा मछली - स्कूलों में रहते हैं
मछली गुरमी मोती - मछलीघर मछलीमछली गुरमी मोती - मछलीघर मछली
मछली का शरीर - प्राणी जलीय कशेरुकाओंमछली का शरीर - प्राणी जलीय कशेरुकाओं
आग की मछलीघर मछली मुंहआग की मछलीघर मछली मुंह
ब्लैक-फेस सिचलिड मछली - सूचनाब्लैक-फेस सिचलिड मछली - सूचना
» » मछली नन टाइल्स या काले टेट्रा
© 2021 taktomguru.com