taktomguru.com

पुरानी plecostomus मछली या युद्धपोतों

पुरानी Plecostomus मछली या युद्धपोतों

पुरानी Plecostomus मछली या युद्धपोतों

plecostomus: plecostomus

परिवार: Loricariids।

क्रम: Siluriformes।

वर्ग: बोनी मछली

विवरण और उत्पत्ति: कहा जाता है `पुराने`, `जंगी` और अन्य विशेषणों गुआरानी भाषा से शाब्दिक अनुवाद, इन उत्सुक मछली है, जो प्रागैतिहासिक काल के प्रामाणिक अवशेष दिखाई देते हैं, वे प्रकृति में लंबाई 40 सेमी के करीब है, लिंग माना विभिन्न प्रजातियों के आधार पर पहुँच सकते हैं Plecostomus, जिनमें से शायद `punctatus` मछलीघर में सबसे व्यापक है। सिर, बहुत बड़ा, अवरोही प्रोफाइल का एक झुकाव है, जो इसके अंत में आसानी से गोल किया जाता है। वेंट्रल स्थिति में स्थित मुंह एक चूसने वाला चूसने वाला प्रकार है और यह अनोखे व्हिस्कर या `दाढ़ी` से घिरा हुआ है। आंखें, गोलाकार, लगभग उभरा, काले और काले रंग के काले रंग के होते हैं।

स्नैप के ऊपरी भाग में वे एक प्रजाति पेश करते हैं वाल्वों की झूठी नाक की आड़ में, जिसके द्वारा वे पानी को अवशोषित करते हैं जिन्हें गिलों को पार करना होता है। शरीर, विस्तारित, सिर के पीछे से पूंछ फिन की शुरुआत में क्रमशः ट्यून किया जाता है। पृष्ठीय, बड़े और आवरण वाले, एक कांटेदार त्रिज्या और हल्के बैंड वाले रंग होते हैं, जो अन्य गहरे भूरे रंग के होते हैं। दोनों पक्षों के साथ प्लेटें खोल, तीस के दशक के पास संख्या में बनाने crimped हैं, लेकिन पेट आमतौर पर अजीब blindaje- एक वसायुक्त, त्रिकोणीय फ्लैप के अंत में वापस से मुक्त है, छोटे आकार डाला जाता है। कोई सराहनीय यौन द्विरूपता बाहर क्योंकि दोनों लिंगों समान आकृति विज्ञान और एक खड़ियामय या जैतून गहरे भूरे रंग, अलग अलग रंग की स्पॉट के साथ ही ठीक लाइनों grooved से प्रकाश डाला है। वे पेना नदी के बेसिन में पारना से ब्राजील के दक्षिण में मुक्त रहते हैं, जो चलने वाले पानी की पत्थर और रेशमी की बोतलों में छिपा हुआ है।

जीवनकाल: अज्ञात, ऐसा लगता है कि वे जीवन के चौदह या पंद्रह वर्ष से अधिक हो सकते हैं।




आवास: युवा आश्रय को 80 या 901 न्यूनतम क्षमता के एक्वैरियम में रखा जा सकता है, जिसमें गहरी रेतीले, रेशमी और पत्थर की बोतलें होती हैं, जिनमें पर्याप्त आश्रयों की पेशकश करने के लिए कई ओवरलैपिंग चट्टान होते हैं। जल, पूरी तरह स्पष्ट है, चाहिए, तटस्थ या थोड़ा क्षारीय पीएच: 7 8- खारा कुछ करने के लिए, प्रति मध्यम उच्च मध्यम या कठोरता, 22 डिग्री DH करने के लिए 15 ° लीटर 0.5 ग्राम समुद्री नमक पर। तापमान 18º से 26 डिग्री सेल्सियस तक हो सकता है, लेकिन हमेशा प्रगतिशील रूप से, अचानक कभी नहीं।

खाद्य: मांसभक्षी, लेकिन मोटे तौर पर शाकाहारी,, लार्वा और हरी शैवाल, ओवा, आदि के लिए उड़ान भरने मछली के छोटे टुकड़े, स्ट्रिंग, कीड़े, tubifex के साथ बंधे होने चाहिए

चरित्र और व्यवहार: शांतिपूर्ण प्रकृति और उत्सुक सीमा शुल्क, यह, अन्य मछली के साथ मिश्रण करने के लिए नहीं है जब तक कि बड़े एक्वैरियम में साथ रहना, अच्छी तरह से चट्टानों और सब्जियों के साथ सजाया बेहतर है।

दैनिक देखभाल: उन्हें विशेष ध्यान देने की आवश्यकता नहीं है।

प्रजनन: कैद में बहुत मुश्किल और अज्ञात माना जाता है, ऐसा लगता है कि 1 9 80 के दौरान जर्मनी के संघीय गणराज्य में 5001 क्षमता के कंटेनर में हासिल किया गया था।

रोगों: बहुत मजबूत और जाहिरा तौर पर उष्णकटिबंधीय मछली की पारंपरिक स्थिति के लिए प्रतिरक्षा, गरीब आहार या monotonic संयंत्र पदार्थों और `रिकेट्स` के कारण पाचन संबंधी विकार, पर्याप्त स्थान की कमी के कारण पीड़ित कर सकते हैं।

पुरानी Plecostomus मछली या युद्धपोतों

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
मछली नन टाइल्स या काले टेट्रामछली नन टाइल्स या काले टेट्रा
नदी कबूतर या झूठी पिरान्हानदी कबूतर या झूठी पिरान्हा
काले प्रयोगशाला मछली या काले शार्क की प्रजातियांकाले प्रयोगशाला मछली या काले शार्क की प्रजातियां
टेट्रा मछली पेंगुइन या oblique Tetra boehlkeटेट्रा मछली पेंगुइन या oblique Tetra boehlke
एक्वैरियम मछली खरीदते समय टिप्सएक्वैरियम मछली खरीदते समय टिप्स
बढ़ाया शरीर सांप कोली मछलीबढ़ाया शरीर सांप कोली मछली
लाल भूत टेट्रा मछली - स्कूलों में रहते हैंलाल भूत टेट्रा मछली - स्कूलों में रहते हैं
मछली besucon की विशेषताएंमछली besucon की विशेषताएं
ईल एक मछली हैईल एक मछली है
मछली का शरीर - प्राणी जलीय कशेरुकाओंमछली का शरीर - प्राणी जलीय कशेरुकाओं
» » पुरानी plecostomus मछली या युद्धपोतों
© 2021 taktomguru.com