taktomguru.com

एक कॉर्गि की उपस्थिति क्या है?

पश्चिम कॉर्गिसवेल्श कोर्गी दो अलग-अलग दौड़ में आते हैं: पेमब्रोक और कार्डिगन। हालांकि दोनों समानताएं साझा करते हैं, उनके कुछ उल्लेखनीय मतभेद हैं। उदाहरण के लिए, पेम्बब्रोक में पूंछ छिड़कती है जबकि कार्डिगन की लंबी पूंछ होती है। पेमब्रोक रिकॉर्ड की वार्षिक संख्या उनके चचेरे भाई कार्डिगन की तुलना में काफी अधिक है।

मतभेद. पूंछ के अलावा, दो दौड़ों के बीच अन्य मतभेदों को पहचानने के बाद उन्हें पहचानना आसान होता है। कार्डिगन, जो पहले सॉसेज से भी संबंधित था, अब लंबा है और इसमें बड़ी हड्डियां, बड़े कान और छोटी आंखें हैं। पेमब्रोक के पूर्वजों में स्पिट्ज-प्रकार की दौड़ शामिल हैं, जैसे समोएड और पोमेरियन। अमेरिकन केनेल क्लब के मुताबिक, पेम्ब्रोक का कोट सफेद धब्बे के साथ या बिना लाल, बेज, काला और तन या स्टेबल हो सकता है। कार्डिगन का कोट लाल, सबर या काला, टैब्बी, तिरंगा और मेले नीला हो सकता है। ब्रिंडल काले पैटर्न के साथ एक लाल या भूरे रंग का फर है जबकि मेले नीला काला और भूरे रंग के बाल का मिश्रण है। कार्डिगन में सफेद चिह्न भी हो सकते हैं।

समानता. दोनों नस्लों के साथ आपके पास एक बुद्धिमान और सक्रिय कुत्ता है जिसके लिए व्यायाम की अच्छी मात्रा की आवश्यकता होती है। दोनों दौड़ परिवार के सदस्यों के साथ अच्छी तरह से मिलती हैं, लेकिन अजनबियों से जल्दी से जुड़ा नहीं है। ये अच्छे वॉचडॉग भौंकने में अतिरंजित हो सकते हैं। दोनों नस्लों ने बड़ी मात्रा में फर डाला, इसलिए बालों को फर्नीचर और कालीन से दूर रखने के लिए नियमित ब्रशिंग महत्वपूर्ण है। सदियों से वेर्गी के पूर्वजों को वेल्स में जड़ी-बूटियों के लिए इस्तेमाल किया जाता था और मवेशियों को बाजार में चलाया जाता था। मौजूदा कॉर्गिस में अभी भी चराई की वृत्ति है और वे मवेशियों की जगह बिल्लियों या बच्चों को चरवाहे करने की कोशिश कर सकते हैं।




एक घर में कोर्गी. यदि आप शहर के एक अपार्टमेंट में रहते हैं, उपनगरों में या कहीं भी के बीच में कोई घर नहीं है, तो कॉर्गी अनुकूलित कर सकते हैं। ये समर्पित कुत्ते अपने मालिक को खुश करना चाहते हैं। चूंकि इसकी लंबी पीठ है, शायद यह किसी भी फर्नीचर से दूर रखना एक अच्छा विचार है क्योंकि यह बिस्तर या सोफे से बाहर निकलने पर चोट पहुंचा सकता है। इसी कारण से, सीढ़ियों से नीचे जाना खतरनाक हो सकता है।

बच्चे और अन्य पालतू जानवर. कॉर्गिस आमतौर पर बड़े बच्चों के साथ मिलते हैं। वे छोटे बच्चों में घूमते हैं, आक्रामक तरीके से नहीं, बल्कि इसलिए कि वे उन्हें चरवाहा करने की कोशिश कर रहे हैं। एक बड़े बच्चे के लिए एक महान साथी एक Corgies। यह नस्ल आम तौर पर बिल्लियों और अन्य कुत्तों के साथ अच्छी तरह से मिलती है, एक चेतावनी के साथ, वे बेहतर होना चाहते हैं और शायद ही कभी ध्यान में रखते हैं कि एक और कुत्ता उन्हें आकार में डाल देता है।

ट्रेनिंग. यद्यपि क्षमता प्रत्येक कुत्ते में भिन्न होती है, लेकिन कार्डिगन आम तौर पर पेमब्रोक की तुलना में ट्रेन करना आसान होता है। वेल्श कोर्गी कार्डिगन का स्वभाव एक कोली या जर्मन शेफर्ड की तरह है, दो दौड़ जो उनकी बुद्धि के लिए खड़े हैं, काम करने की इच्छा रखते हैं और सीखते हैं। दोनों नस्लों टायरलेस कुत्ते हैं जो खेत पर काम करने के लिए काम करते हैं। यह चपलता, आज्ञाकारिता और निश्चित रूप से चराई प्रतियोगिताओं के लिए एक महान प्रतिभा में अनुवाद करता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कोर्गी कुत्तों के बारे मेंकोर्गी कुत्तों के बारे में
कुत्तों सॉसेज के प्रकारकुत्तों सॉसेज के प्रकार
डाल्मेटियन कुत्तों के प्रकारडाल्मेटियन कुत्तों के प्रकार
पिट बैल के रंगपिट बैल के रंग
कौन से कुत्तों को घुंघराले पूंछ है जब तक कि वे सतर्क न हों?कौन से कुत्तों को घुंघराले पूंछ है जब तक कि वे सतर्क न हों?
पेमब्रोक वेल्श कोर्गीपेमब्रोक वेल्श कोर्गी
वेल्स कोर्गी कार्डिगन की आदतेंवेल्स कोर्गी कार्डिगन की आदतें
क्या कॉर्गि पालतू जानवर के रूप में अच्छा है?क्या कॉर्गि पालतू जानवर के रूप में अच्छा है?
कार्डिगन और पेमब्रोक वेल्स कोर्गी के बीच क्या अंतर है?कार्डिगन और पेमब्रोक वेल्स कोर्गी के बीच क्या अंतर है?
कॉर्गी कुत्ते की जानकारी, फोटो और वीडियोकॉर्गी कुत्ते की जानकारी, फोटो और वीडियो
» » एक कॉर्गि की उपस्थिति क्या है?
© 2021 taktomguru.com