taktomguru.com

कुत्ते और बिल्लियों दोस्त, नए सहअस्तित्व हो सकते हैं।

कुत्ते बिल्लियों या बिल्लियों से नफरत करते हैं कुत्तों से डरते हैं। दोनों प्रजातियां तब तक एक साथ रह सकती हैं जब तक उनके पास एक मास्टर होता है जो जानता है कि उन्हें कैसे सुसंगत तरीके से व्यवहार करना है और यह समझता है कि रिश्ते की शुरुआत, प्रस्तुतियां उनके जीवन के भविष्य को एक साथ चिह्नित करती हैं।

कुत्ते और बिल्ली

हालांकि, यह याद रखना सुविधाजनक है कि सह-अस्तित्व हमेशा संभव नहीं होता है, और ऐसे मामले हैं जिनमें मास्टर की सद्भावना पर्याप्त नहीं है। यदि आपके पास कुत्ता है और आप बिल्ली को अपनाना चाहते हैं, तो ऐसा न करें अगर:

  • बिल्ली का बच्चा तीन साल से अधिक पुराना है।
  • कुत्ता एक सक्रिय शिकारी है या कुछ नॉर्डिक दौड़ से संबंधित है।
  • आपके पास एक कुतिया है जो गर्भवती हो गई है।
  • अनुभवी का चरित्र कुछ आक्रामक और विनाशकारी है।
  • वह बिल्ली जो आपको प्रदान करती है वह अभी तक तीन साल पुरानी नहीं है लेकिन पुराने कुत्ते से ज्यादा जानता है।

इन संभावनाओं को त्यागने के बाद, हम आपको त्रुटि के कम अंतर के साथ आश्वस्त कर सकते हैं, कि दोनों के बीच का रिश्ता सुचारू रूप से जाएगा।

कुत्ते और बिल्ली

जब एक बिल्ली, या कोई अन्य जानवर, अपने मालिक के हाथों घर में प्रवेश करता है, तो अनुभवी कुत्ते को डर, ईर्ष्या और भ्रम महसूस होगा। इसी कारण से, सबसे तार्किक बात यह है कि वह इसे स्वीकार नहीं करता है और वह यह दिखाने का प्रयास करता है कि वह नवागंतुक से अधिक शक्तिशाली है, और, हालांकि यह अधिक संभावना है कि वह डर से मर गया, वह अपनी शक्ति को स्पष्ट करने में संकोच नहीं करेगा। यदि आक्रामकता होती है, तो यह एक सामंजस्यपूर्ण सहअस्तित्व प्राप्त करने के लिए एक दुनिया की लागत होगी। इसलिए, प्रस्तुतिकरण गर्म और पैर के पैर के साथ किया जाना चाहिए।

हमारी युक्तियां हैं:

  • बिल्ली घर जाने से पहले, कुत्ते को उस कमरे में बंद कर दें जहां वह आरामदायक है।
  • तुरंत बाद में, घर के चारों ओर बिल्ली को छोड़ दें और उसे हर कोने में गंध दें। वह अपने भविष्य के दोस्त की गंध गंध करेगा और बाद में उसे ढूंढकर आश्चर्यचकित नहीं होगा।
  • एक घंटे के बाद, जिसके दौरान आप अपने पुराने दोस्त को बधाई और सहवास करने के लिए कई बार प्रवेश करेंगे, बिल्ली के बच्चे को अपनी बाहों में ले जाएं और कुत्ते को छोड़ दें। बिना किसी संदेह के, आपके कुत्ते साथी घुसपैठियों को छीनने की कोशिश करेंगे, उसे ऐसा करने दें, लेकिन सतर्क रहें: यदि आप उस पर हमला करने की कोशिश करते हैं, तो उसकी नकल करें, बिना मजबूती के
कुत्ते और बिल्ली

अगर स्थिति जटिल हो जाती है और कुत्ता बिल्ली को स्वीकार करने से इंकार कर देता है, तो आपके पास तार रहने के लिए कोई विकल्प नहीं होगा और बिल्ली को लगभग तीन दिनों तक सीमित कर देगा ... कुत्ता धीरे-धीरे उसकी उपस्थिति में उपयोग करेगा। यह महत्वपूर्ण है कि आप बिल्ली के पावर की शक्ति को कम से कम न समझें, क्योंकि यहां तक ​​कि सबसे छोटा नमूना और फ्लफ भी बड़े कर के साथ अपने तेज नाखूनों को धूल सकता है। यदि ऐसा होता है, तो बुरा ओमेन: संघर्ष विपरीत नहीं होगा। सावधानी के रूप में बिल्ली के नाखूनों को काटना आवश्यक होगा।




पहले कुत्तों और बिल्लियों का सामना करना पड़ता है

पहले मुठभेड़ों के साथ, दोनों एक दूसरे के बारे में बहुत कुछ सीखेंगे, और शायद सबसे महत्वपूर्ण भाषा है।

कुत्ते और बिल्ली

बिल्लियों को शारीरिक संपर्क के माध्यम से अपना स्नेह दिखाने की ज़रूरत है, और, अगर सब ठीक हो जाए, तो 30 दिनों के भीतर बिल्ली अपने शरीर को कुत्ते के खिलाफ रगड़ना चाहती है। कुत्ते, दूसरी तरफ, कभी भी कुछ भी स्वीकार नहीं करेंगे जो वे स्नीफ नहीं कर सकते हैं, और यह महत्वपूर्ण महत्व है कि कुत्ता अपने दोस्त में परिचित गंध को पहचानता है, यही कारण है कि बिल्ली पहले के प्रदर्शन से एक घंटे पहले घर के चारों ओर घूमती है प्रस्तुति - परिचित aromas के साथ प्रबल होने के लिए पर्याप्त समय से अधिक।

कुत्ते और बिल्ली

लेकिन भाषा मतभेद यहां खत्म नहीं होते हैं, और कई आंदोलनों को विपरीत रूप से गलत व्याख्या किया जा सकता है। यह बहुत महत्वपूर्ण है कि मास्टर एक सुसंगत मध्यस्थ हो:

  • अगर कोई घबरा जाता है तो reassuring शब्द उच्चारण करें।
  • हिंसा का उपयोग किए बिना, विवाद के न्यूनतम संकेत से पहले उन्हें अलग करें।
  • अनुभवी के अधिकारों को पहचानें और उन्हें समझें, लेकिन नवागंतुक को बेकार किए बिना।
  • भोजन के साथ पुरस्कार और शांत और मैत्रीपूर्ण दृष्टिकोण पर सभी प्रयासों का पालन करता है।
  • किसी के सामने किसी को भी डांटें, न ही स्पष्ट वरीयताएं दिखाएं। व्यक्तिगत पुरस्कार हमेशा के बिना मौजूद होने के बिना किया जाएगा।
  • समय पर बिजली के संघर्ष और ईर्ष्या को रोकें और खुद को भ्रामक मत कहें: स्वीकृति पूर्ण होने से पहले, यह थोड़ी देर होगी।

कुत्ते और बिल्ली

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों और बिल्लियों के बीच सह-अस्तित्व संभव है?कुत्तों और बिल्लियों के बीच सह-अस्तित्व संभव है?
बिल्लियों के बारे में 5 जिज्ञासाबिल्लियों के बारे में 5 जिज्ञासा
कुत्तों और बिल्लियों की तरहकुत्तों और बिल्लियों की तरह
# मिगाटोमेक्वियर, क्या आप यह दिखाने की हिम्मत करते हैं कि आपकी बिल्ली आपको कितनी प्यार करती है?# मिगाटोमेक्वियर, क्या आप यह दिखाने की हिम्मत करते हैं कि आपकी बिल्ली आपको कितनी प्यार करती है?
यौन व्यवहारयौन व्यवहार
क्या शिबा इनू बिल्लियों के साथ मिलती है?क्या शिबा इनू बिल्लियों के साथ मिलती है?
कुत्तों और बिल्लियों के बीच सह-अस्तित्वकुत्तों और बिल्लियों के बीच सह-अस्तित्व
टेरियर और बिल्लियोंटेरियर और बिल्लियों
क्या पुराने अंग्रेजी भेड़ के बच्चे बिल्लियों के साथ अच्छी तरह से मिलता है?क्या पुराने अंग्रेजी भेड़ के बच्चे बिल्लियों के साथ अच्छी तरह से मिलता है?
बिना कुत्ते और बिल्लियों एक साथ रहते हैंबिना कुत्ते और बिल्लियों एक साथ रहते हैं
» » कुत्ते और बिल्लियों दोस्त, नए सहअस्तित्व हो सकते हैं।
© 2021 taktomguru.com