taktomguru.com

समाजशीलता

समाजशीलता
कुत्ता एक अनिवार्य रूप से मिलनसार है: वह अकेलापन से उड़ता है। लेकिन दुर्भाग्य से, ऐसे प्रवृत्त हैं जो समाजक्षमता को सीमित करते हैं। उनमें से एक क्षेत्र के संरक्षक की भावना है, जो उसे अन्य भूमि में अपनी भूमि में प्रवेश को प्रतिबंधित करने के लिए मजबूर करता है।

एक अन्य ऐसी वृत्ति जो उसे दोस्ती से वंचित करती है वह शिकार की भावना है, जो उसे आगे बढ़ने वाली हर चीज का पीछा करने के लिए प्रेरित करती है।
इसलिए, कुत्ता मनुष्यों और अन्य जानवरों के साथ एक मिलनसार है जब तक कि वह बहुत ही युवा थे क्योंकि वह अपने सबसे उत्कृष्ट प्राथमिक प्रवृत्तियों को चैनल करने में मदद कर रहे थे।





जब एक कुत्ते को निश्चित समय पर एक ही सड़कों से घूमने की आदत होती है तो यह संभावना है कि वह हमेशा वही यात्रियों को मिल जाएगा। दैनिक यात्रा अपने क्षेत्र का हिस्सा है और जो प्राणी पार करते हैं वह अपनी दुनिया का हिस्सा हैं - यही कारण है कि सहानुभूति रखना सामान्य है। , बंद करो पड़ोसियों के साथ बातचीत में संलग्न हैं और देखते हैं कि अपने दोस्त हर दिन एक ही चेहरे की खुशी दिखाई देगा, एक ही स्पर्श प्राप्त करते हैं और एक ही सुखद शब्दों को सुनने के लिए।

एक सामान्य नियम के रूप में, स्वामी अपने कुत्ते को बहुत युवा होने पर इनकार करते हैं क्योंकि वे अभी तक पूरी तरह से टीका नहीं हैं या नाजुक हैं। वे उसे भागने नहीं देते क्योंकि वह भाग सकता था। और इसलिए महीनों तक और पिल्ला, तब तक बहुत ग्रहणशील होते हैं, खुद को एक बंद दुनिया में रहते हैं जो उन्हें स्वतंत्रता और मित्रों को बनाने की आजादी से वंचित करता है। आश्चर्यचकित न हों, फिर, यदि बाद में, जब आप वयस्कता तक पहुंचते हैं, तो आप शर्मीली और यहां तक ​​कि teethe हैं क्योंकि आप बाहरी दुनिया को नहीं जानते या समझते हैं। एक मिलनसार कुत्ता रखने के लिए केवल एक नियम है: आपको जीवन के पहले महीनों से जीने के लिए अधिकतम अनुभव जो आपको भविष्य की वास्तविकता के लिए खुलेंगे।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ता: भावनात्मक समर्थनकुत्ता: भावनात्मक समर्थन
कुत्ते के जीवन को बचाने के लिए एक पायलट भूमि आपातकालकुत्ते के जीवन को बचाने के लिए एक पायलट भूमि आपातकाल
बिल्लियों मानव स्वास्थ्य के लिए लाए लाभबिल्लियों मानव स्वास्थ्य के लिए लाए लाभ
दोस्ती बंधन बनाना: जानवरों।दोस्ती बंधन बनाना: जानवरों।
पक्षियों की सबसे विकसित इंद्रियां क्या हैंपक्षियों की सबसे विकसित इंद्रियां क्या हैं
एक कुत्ते और उसके मालिक के बीच स्थापित भावनात्मक बंधन से परेएक कुत्ते और उसके मालिक के बीच स्थापित भावनात्मक बंधन से परे
हैंडल, मजेदार पानी खिलौना के साथ फ़्लोटिंग बॉलहैंडल, मजेदार पानी खिलौना के साथ फ़्लोटिंग बॉल
घर पर पालतू जानवर होने के 5 लाभघर पर पालतू जानवर होने के 5 लाभ
मानसिक स्वास्थ्य में पालतू जानवरों के लाभमानसिक स्वास्थ्य में पालतू जानवरों के लाभ
एक जैक रसेल टेरियर कैसे व्यवहार करता है?एक जैक रसेल टेरियर कैसे व्यवहार करता है?
» » समाजशीलता
© 2021 taktomguru.com