taktomguru.com

लैब्राडोर retrevier

लैब्राडोर कुत्ता
नस्ल लैब्राडोर कुत्ता

वर्तमान में लैब्राडोर कुत्ता यह एक है दौड़ के कुत्ते दुनिया भर में सबसे अधिक जाना जाता है। उसके बीच में सुविधाओं सबसे उल्लेखनीय, हमारे पास उसकी शारीरिक सुंदरता है जो काम और उसके लिए अपने महान उपहारों में शामिल हो जाती है चरित्र मिलनसार, जो आपको उदाहरण के लिए, प्रासंगिक विवादों के बिना अन्य कुत्तों के साथ रहने की अनुमति देता है। उसी तरह वह बच्चों से घिरा हुआ प्यार करता है। इस कारण से, में CurioSfera.com हम सब कुछ समझाना चाहते हैं लैब्राडोर कुत्ता.

लैब्राडोर कुत्ते की विशेषताएं

लैब्राडोर कुत्ता क्या हैकिसान दुनिया में सबसे लोकप्रिय प्रतिद्वंद्वी है, और यूनाइटेड किंगडम या संयुक्त राज्य अमेरिका जैसे देशों में नंबर 1 नस्ल के रूप में खड़ा है। इसका असाधारण चरित्र अपनी प्रसिद्धि में योगदान देता है, जिसने शिकार के लिए या कंपनी के लिए शिकार कुत्ते की तलाश करने वालों के लिए प्राथमिकता दी है। वास्तव में, वह पारिवारिक जीवन से प्यार करता है और बच्चों और बुजुर्ग दोनों के लिए एक आदर्श साथी है।

अपने शरीर के बारे में, इसमें मजबूत और शक्तिशाली हिंद पैर की सामान्य उपस्थिति है। रीढ़ की हड्डी चौड़ी और छोटी है, जो बालों के एक छोटे, चिकनी और कड़े कोट के साथ कवर होती है, विशेष रूप से पानी और खराब मौसम के लिए प्रतिरोधी। आइए उनके बारे में और विस्तार से देखें शारीरिक विशेषताओं और कैसे है लैब्राडोर चरित्र.

लैब्राडोर कुत्ते की शारीरिक विशेषताओं

लैब्राडोर रेट्रिवर गुण

  • सामान्य उपस्थिति: मजबूत संविधान और अच्छी मांसपेशियों के, यह एक बहुत ही सक्रिय पशु है जिसमें एक विस्तृत खोपड़ी है, साथ ही छाती और पसलियों, जिनमें एक अच्छा आयाम भी है। Extremities व्यापक और मजबूत हैं, और पीठ के पास एक छोटा और मजबूत कंबल क्षेत्र है।
  • आकार और आकार: मध्यम / बड़ा
  • क्रॉस की ऊंचाई: पुरुषों के बीच 56 और 57 सेमी और 54 से 56 सेमी महिलाओं के बीच
  • भार: 28 से 30 किलोग्राम पुरुषों और 25 से 27 किलो महिलाओं के बीच
  • स्रोतयूनाइटेड किंगडम
  • शव: लैब्राडोर रेट्रिवर मध्यम आकार के बड़े आकार, मजबूत निर्माण और अच्छी मांसपेशियों का कुत्ता है। इसमें एक वर्ग या थोड़ा आयताकार शरीर संरचना है, क्योंकि इसकी लंबाई सूखने वालों की ऊंचाई से बराबर या थोड़ा अधिक है। शरीर को कमजोर मौसम के लिए बहुत प्रतिरोधी छोटे, कठोर और चिकनी बाल की परत से ढका हुआ है।

    लैब्राडोर कुत्ता पहलू
    लैब्राडोर कुत्ता के तीन रंग

  • सिर: अच्छी तरह से मॉडलिंग, दुबला और मांसल गाल के साथ, एक विस्तृत खोपड़ी और एक स्पष्ट बंद है। स्नैउट शक्तिशाली है और एक व्यापक ट्रफल में समाप्त होता है।
  • खोपड़ी: यह मोटा होने के बिना व्यापक है, और मांसल गालियां नहीं हैं।
  • थूथना: शक्तिशाली, यह तेज और गहरा है, तेज होने के बिना।
  • कवक: यह व्यापक और अच्छी तरह से विकसित नाक के मार्गों के साथ है। चॉकलेट-रंग के नमूनों को छोड़कर यह काला या काला है, जिसमें यह ब्राउन में मंडल के साथ सामंजस्य बनाता है।
  • आंखें: वे आकार में मध्यम हैं, वे अच्छी तरह से स्थित हैं और वे महान बुद्धि और एक अच्छा स्वभाव व्यक्त करते हैं। वे भूरा या हेज़ल हैं।
  • कान: अच्छी तरह से प्रत्यारोपित, लैब्राडोर retriever कान मध्यम आकार, वी आकार, बहुत मोटी नहीं है और सिर के करीब लटका है।

    लैब्राडोर रेट्रिवर वर्गीकरण
    Labrador retriever चॉकलेट

  • नासो-फ्रंटल अवसाद (रोकें): यह अच्छी तरह से परिभाषित है।
  • mandibles: वे शक्तिशाली दांतों के साथ शक्तिशाली और सशस्त्र हैं। काटने नियमित और पूर्ण, पूर्ण कैंची में है।
  • गरदन: आकार में मध्यम, अच्छी तरह से प्रोफाइल, मजबूत और शक्तिशाली।
  • स्तन: अच्छी तरह से कमाना पसलियों के साथ, व्यापक और गहरी।
  • वापस: यह अच्छी तरह से स्तरित है।
  • पिछले सदस्य: वे मजबूत हड्डियों के साथ संपन्न हैं और बहुत सीधी हैं। कंधे और कंधे के ब्लेड लंबे और slanted हैं। आपके forearms और हथियार शक्तिशाली और सीधे हैं।
  • बाद के सदस्य: वे अच्छी तरह से विकसित हैं। पैर मजबूत और मांसपेशी हैं। अपने घुटनों पर, मादा, पेटेला और तिब्बिया के बीच संयुक्त अच्छी तरह से जुड़ा हुआ है। हॉक्स कम और अच्छी तरह से कोण वाले होते हैं, पीछे से देखा जाता है समानांतर देखा जाता है।

    लैब्राडोर रेट्रिवर फिजियोगोमी
    लैब्राडोर में एक असाधारण पौधा है

  • pies: उनके पास गोलाकार आकार होता है, उन्हें "बिल्ली" पैर कहा जाता है, और उन्हें अलग, अच्छी तरह से उंगलियों वाली उंगलियों और अच्छी तरह से विकसित पैड प्रदान किए जाते हैं।
  • पूंछ: यह आधार पर बहुत मोटी है, टिप के पास धीरे-धीरे ट्यून किया जाता है। यह आकार में मध्यम है और, छोटे, मोटे और घने बालों के साथ अच्छी तरह से कवर होने के बावजूद, यह सीमाएं नहीं पेश करता है। यह गोल होने की उपस्थिति है, परंपरागत रूप से «otter» कहा जाता है। वह आमतौर पर इसे एक हंसमुख आचरण के साथ ले जाता है, लेकिन उसे अपनी पीठ के चारों ओर लपेटने के बिना,
  • त्वचा: यह लचीला और नम है
  • बाल: डबल परत, पानी के लिए बहुत प्रतिरोधी एक घने अंडकोट है। काफी घने, बाहरी आवरण कम और चिकनी है, बिना अंडे या फ्रिंज पेश किए।

    लैब्राडोर रेट्रिवर रंग काला विशेषताएं
    लैब्राडोर कुत्ता दिखने वाला महान और ईमानदार है

  • रंग: रंग के आधार पर तीन संभावित मैटल हैं काला, चॉकलेट और पीला, और बाद में से भिन्नता प्रस्तुत करता है हल्की क्रीम को लाल लोमड़ी. छाती पर कई नमूनों का एक छोटा सा सफेद स्थान होता है।
  • प्रस्ताव: लैब्राडोर रेट्रिवर आसानी से चलता है और अपने अग्रिम में पर्याप्त जमीन को कवर करता है अग्रभूमि और पिछड़े पैर शरीर के धुरी के समानांतर विमानों में स्थानांतरित होते हैं।
  • वर्गीकरण: एफसीआई संख्या 122 - एफसीआई वर्गीकरण समूह 8 - शिकार कुत्तों, शिकार कुत्तों और पानी के कुत्तों। धारा 1 शिकार कुत्तों

लैब्राडोर कुत्ता के चरित्र

लैब्राडोर कुत्ते का चरित्र कैसा है
लैब्राडोर कुत्ता बच्चों के साथ बहुत अच्छा लगता है

यह एक है दोस्ताना, हंसमुख और आकर्षक कुत्ता, बहुत अच्छे स्वभाव और ट्रेन करने में आसान है। वह हमेशा अपने परिवार को भक्ति दिखाता है और उसके सभी पुनर्प्राप्तियों की गुणवत्ता के साथ सजाया जाता है कृपया खुश करने की इच्छा, के रूप में भी जाना जाता है कृपया खुश करेंगे.

यह एक है आदर्श परिवार कुत्ता, चूंकि यह किसी भी परिस्थिति के लिए बहुत अच्छी तरह से अनुकूल है और साथ ही अन्य कुत्तों और लगभग किसी अन्य जानवर के साथ भी मिलता है। किसी भी जानवर को बिल्लियों और यहां तक ​​कि हैम्स्टर के साथ अपना समय साझा करने के लिए असामान्य नहीं है, एकमात्र रहस्य कुत्ते को बहुत कम उम्र से इन पालतू जानवरों के साथ संबंधों में पेश करना है।

इस नस्ल को अपने जीवन के एक बड़े हिस्से के लिए व्यवहार करके विशेषता है जैसे कि यह एक था शाश्वत पिल्ला, जो उन्हें एक मजेदार और दोस्ताना साथी बनाता है जिसके साथ वह किसी भी गतिविधि को साझा करना चाहता है।

लैब्राडोर कुत्ता कैसे व्यवहार करता है
लैब्राडोर कुत्ते के पास "शाश्वत पिल्ला" का चरित्र होता है

जीवन के पहले महीनों के दौरान उत्सुक और लापरवाह है, इसलिए यदि यह अच्छी तरह से नियंत्रित नहीं है तो एक से अधिक समस्याएं प्राप्त करना आसान है। वह लोगों से प्यार करता है और वह परवाह नहीं करता है कि वह उन्हें जानता है या नहीं, क्योंकि वह मानता है कि हर कोई उसका मित्र है और यह आवेगपूर्ण दिखाया गया है।

इस कारण से, युवाओं के पास आने पर सावधान रहें बच्चों और बुजुर्गों, चूंकि उनका स्वागत करने और उन्हें स्नेह के साथ प्राप्त करने की उत्सुकता से यह भयभीत हो सकता है या यहां तक ​​कि एक अनावश्यक और, ज़ाहिर है, कभी भी जानबूझकर नुकसान नहीं होता है।

  • शक्ति: उच्च स्तर बहुत सक्रिय, आपको अपनी सारी ऊर्जा खर्च करने और विभिन्न और विविध अभ्यासों के साथ अपनी मांसपेशियों को विकसित करने के लिए आसानी से दौड़ने की आवश्यकता है। पानी से प्यार करो।
  • स्वभाव: ए है उत्कृष्ट चरित्र और वह स्नेही, समर्पित और बहुत सक्रिय है। बुद्धिमान और समर्पित साथी, कृपया एक मजबूत इच्छा है। इसमें एक है व्यवहार जो किसी भी परिस्थिति में आसानी से अनुकूल होता है और एक वफादार और वफादार साथी बुद्धिमान, जीवंत और निपुण व्यक्ति है, काम पर गंध की उत्कृष्ट भावना और अपने गुरु को प्रसन्न करने की एक मजबूत इच्छा प्रदर्शित करता है। चतुरता के साथ कोबरा, चुस्त है और आक्रामकता या शर्मीली का कोई संकेत नहीं दिखाता है।

    व्यवहार कुत्ता लैब्राडोर बच्चे
    लैब्राडोर कुत्ता और बच्चे, एक अविभाज्य जोड़े

  • अनुकूलन क्षमता: बहुत अधिक आप शहर में जीवन के अनुकूल हो सकते हैं, जब तक आपके पास एक बगीचा हो या बाहर चलाया जा सके। वह पारिवारिक जीवन से प्यार करता है।
  • सुजनता: बहुत अधिक परिवार के साथ बहुत स्नेही और स्नेही, वह अजनबियों के साथ सौहार्दपूर्ण और प्रकृति वाला है। वह अन्य जानवरों के साथ भी हो जाता है, भले ही वे कुत्ते हों या नहीं।
  • स्वास्थ्यअच्छा आप कुछ डिस्प्लेसिया विकसित कर सकते हैं।
  • लंबी उम्र: उच्च 12 से 15 साल के बीच रहते हैं।
  • उपयोगिता: बहुत बहुमुखी कुत्ते साथी और शिकार लेकिन उपयोगी भी: गाइड, गाइड कुत्ते, थेरेपी, बचाव, दवा का पता लगाने आदि।
  • utlización: शिकारी कलेक्टर कुत्ते
  • अन्य नाम: रेट्रिवर डु लैब्राडोर

शिकार में लगे कई किसान अभी भी हैं - असल में, उन देशों में जहां वे सबसे लोकप्रिय हैं, जैसे यूनाइटेड किंगडम, संयुक्त राज्य या फ्रांस, यह कहा जा सकता है कि नस्ल के नमूने का आधा उनके मूल उद्देश्यों के लिए उपयोग किया जाता है ।

व्यक्तित्व लैब्राडोर retriever
पिल्ला से लैब्राडोर रेट्रिवर परिवार के लिए पूजा महसूस करता है

और यद्यपि वर्षों में जानवर के नियत कार्य के आधार पर प्रकार में विविधता रही है (काम कुत्ते हल्के और तेज़ होते हैं, जबकि कंपनी और सौंदर्य के उन पदार्थों में अधिक पदार्थ, अधिक हड्डी और एक होता है बड़ा), कुछ हैं प्रजनक कि उन्होंने कुछ कुत्तों को रखा है जो दोनों प्रकार के बीच आधे रास्ते हैं और जो स्वभावपूर्ण गुणों और सुंदरता दोनों को बनाए रखते हैं।

और यह है कि हाल के वर्षों में दौड़ के प्रशंसकों के बीच चिंता का एक वर्तमान उत्पन्न हुआ है जिसने दृढ़ विश्वास को जन्म दिया है कि सभी विशेषताओं (काम, सौंदर्य, कंपनी, उपयोगिता ...) को एक एकीकृत प्रकार में वापस लाने के लिए जरूरी है और दौड़ को निश्चित रूप से विभाजित होने से रोकें।

इन सबके बावजूद, अभी भी कई और लोग हैं जो अपने जीवन को सरल के रूप में बिताते हैं पालतू पशु या अन्य बहुत ही अलग कार्यों को विकसित करना, क्योंकि उनकी लचीलापन और सीखने की क्षमता उन्हें किसी भी आवश्यकता के लिए आदर्श बनाती है, उन खेलों या नौकरियों को छोड़कर जिसमें आक्रामकता की खुराक की आवश्यकता होती है, क्योंकि यह उनके लिए पूरी तरह से विदेशी है। इस प्रकार, हालांकि अलग-अलग व्यक्तियों को अभिभावक और सुरक्षा के कार्यों को पूरा करने के लिए देखा जाता है, लेकिन यह दौड़ के लिए उचित कार्यों के बारे में अधिक अजीब तथ्य है।

लैब्राडोर रेट्रिवर उपहार
लैब्राडोर रेट्रिवर विकलांग लोगों के साथ काम करने के लिए आदर्श है

उन्हें उच्चतम स्तर पर पूरा करने के लिए देखना बहुत आसान है उपयोगिता कुत्तों में विस्फोटक ट्रैकिंग, नशीले पदार्थ का पता लगाने या घायल के लिए खोजें और आपदाओं में मलबे के बीच मृत। चपलता और फ्लाईबॉल बिल्कुल भी खराब नहीं हैं, हालांकि कुछ कुत्ते प्रतिस्पर्धा में भाग लेने में थोड़ा धीमा हो सकते हैं।

हालांकि, इसके सबसे पारंपरिक कार्यों में से एक है अंधे के लिए गाइड कुत्ते, फिर, जर्मन चरवाहे के साथ, यह पहली दौड़ थी जिसका उपयोग उस उद्देश्य के लिए किया गया था। स्पेन में, उदाहरण के लिए, यह नस्ल है कि ओएनसीई फाउंडेशन ऑफ द गाइड डॉग ने शानदार परिणामों के साथ कई वर्षों तक अपने शिक्षा कार्यक्रमों में अधिमानतः उपयोग किया है।

हालांकि, वर्तमान में यह के सामने कुछ प्रमुखता खो दी है सुनहरा कुत्ता और, विशेष रूप से, अपने प्रयोगशाला के साथ इस के पार होने के सामने, क्योंकि सुनहरा एक शांत और आरक्षित है, महत्वपूर्ण गुणवत्ता क्योंकि आखिरी चीज जो कुत्ते लाज़रिलो को करना चाहिए वह उस व्यक्ति को रखना है जिसके लिए यह किसी गड़बड़ी में मार्गदर्शन करता है।

किसान सभी का मित्र है और किसी को किसी अजनबी के सहारे से या किसी अन्य कुत्ते के खेल में उत्तेजना से भ्रमित किया जा सकता है, लेकिन उसके पक्ष में, वह न तो डरावना और न ही डरावना है, जो परिस्थितियों में गोल्डन में अधिक बार होता है।

लैब्राडोर रेट्रिवर उपयोगिता
अंधेरे के लिए गाइड कुत्ते खेल रहे लैब्राडोर कुत्ता

शायद यह क्यों, रोचेस्टर में, संयुक्त राज्य अमेरिका, स्कूल दुनिया के सबसे पुराने गाइड कुत्ते के घर पर, काम साल पहले दोनों दौड़ के पार के साथ शुरू हुआ, बकाया परिणाम हासिल होने हैं, इसलिए आज यह की नकल करता है कि है दुनिया के अन्य स्थानों में चयन।

एक और काम जिसमें यह नस्ल खड़ा है, कैसे है कुत्ते की मदद करो कुछ अक्षमता वाले लोग- बधिर लोगों, paraplegics और अन्य विकलांगों से प्रभावित पूरी तरह से काम करते हैं।

एक बार उनके संदर्भ व्यक्ति के साथ मिलकर, उसके और कुत्ते के बीच का द्विपक्षीय लगभग पूर्ण हो जाता है और कुत्तों के बहुत कम मामले होते हैं जिन्हें निष्पादन में समस्या या व्यक्ति की समझ में कमी के कारण अपने कार्य को रोकना बंद कर देना चाहिए।

इटली और अन्य यूरोपीय देशों में इसका उपयोग शानदार परिणामों के साथ किया जाता है ट्रफल कुत्ता, यह मौजूद सबसे खासतौर वाली दौड़ों में से एक है और यदि इन कुत्तों के साथ कुछ आसान है तो उन्हें खाना तलाशने के लिए सिखाना है।

असल में, सामान्य रूप से आप इसे किसी भी चीज़ पर असाइन कर सकते हैं, लेकिन निश्चित रूप से आपके स्टार पेपर में यह एक है परिवार के सदस्य, यह है बच्चों के लिए सही विकल्प जो बच्चे हैं, जो अकेले रहते हैं, बुजुर्गों के लिए ... संक्षेप में, हर किसी के लिए।

एक लैब्राडोर रेट्रिवर पिल्ला खरीदने से पहले

लैब्राडोर कुत्ता खरीदने के लिए कहां

यदि आप के बारे में सोच रहे हैं एक लैब्राडोर पिल्ला खरीदो या बेहतर अभी तक, अगर तुम उसे गोद लेने के लिए प्राप्त सोच रहे हैं, आपको पता होना चाहिए कि लेब्राडोर कुत्ते पिल्लों बहुत ही उत्सुक और चंचल है, जबकि cuddly और स्नेही हैं, और वह चरित्र वे अपने जीवन भर में रखने के लिए, "खिलौने" बनने बच्चों के लिए आदर्श

लैब्राडोर कुत्ता अन्य जानवरों के साथ बातचीत करना पसंद करता है। कोई भी नया दोस्त उसके लिए मजा करने और खेलने का एक और मौका है। इसके अलावा, इस दौड़ के पहले से ही वयस्क अपने पिल्लों के साथ प्यार और बहुत नाज़ुक हैं, जो वे असाधारण माईम और कोमलता का ख्याल रखते हैं।

लैब्राडोर रेट्रिवर ब्रेडर
अमेज़ॅन कुत्तों

यह वही उत्कृष्ट उपचार आपके "मानव परिवार" के सदस्यों को दिया जाता है, इसलिए यह एक असाधारण साथी कुत्ता है, खासकर अगर आपके घर पर बच्चे हैं।

लेकिन लैब्राडोर कुत्ते के मालिकों को अपने कुत्ते की उच्च स्तर की ऊर्जा के बारे में पता होना चाहिए और खुराक की सुविधा के लिए स्वयं को प्रतिबद्ध करना चाहिए आवश्यक अभ्यास ताकि यह चुस्त, मजबूत और स्वस्थ रहता है। इस प्रकार, क्षेत्र यात्राएं या बाहर, बिना शक के आदर्श विकल्प हैं।

दौड़ और इतिहास की उत्पत्ति

लैब्राडोर रेट्रिवर स्पेनइस कुत्ते की उत्पत्ति उलझन में है, लेकिन निश्चित बात यह है कि यह उन मछुआरों के साथ ब्रिटेन में आया जो न्यूफाउंडलैंड के पानी और सेंट जॉन की खाड़ी में काम करते थे।

लैब्राडोर रेट्रिवर के पास न्यूफाउंडलैंड के साथ एक आम उत्पत्ति है, वास्तव में, उन्नीसवीं शताब्दी के कई ग्रंथों में दोनों नाम कनाडाई तटों के जल कुत्तों के संदर्भ में भेद के बिना उपयोग किए जाते हैं। जाहिर है, किसान विशेष रूप से से आता है सेंट जॉन कुत्ता, कनाडा में विकसित न्यूफाउंडलैंड का एक छोटा संस्करण, और इसके गठन में कास्त्रो Laboreiro के कुत्ते पुर्तगाली। हालांकि, जैसा कि यूनाइटेड किंगडम में विकसित हुआ और वहां से फैल गया, यह वह देश था जिसने संरक्षण जीता था।

लेकिन लैब्राडोर कुत्ता की उत्पत्ति से कई सिद्धांत हैं। दिशा में सबसे व्यापक बिंदुओं में से एक इबेरियन प्रायद्वीप, यह हड़ताली है कि पुर्तगाल में लैब्राडोर या "लैबोरिरो" के समान नाम के साथ कुत्तों की एक प्राचीन और बहुत जड़ वाली नस्ल है: कास्त्रो लैबोरिरो का कुत्ता।

इस संयोग कुछ इतिहासकारों का बचाव करने के लिए गए थे कि पुर्तगाली नाविकों और bacaladeras बेड़े जो कनाडा के लिए सबसे पहले कुत्तों के लिए नेतृत्व की गैलिशियन् दौड़ का नेतृत्व किया है, और यहां तक ​​कि वे नाम के साथ लैब्राडोर प्रायद्वीप नाम हो सकता है।

लैब्राडोर कुत्ता कहाँ से आता है?

दरअसल, यदि आप कास्त्रो लैबोरिरो द्वारा कुत्ते को देखते हैं, तो आप वर्तमान लैब्राडोर कुत्ते के साथ कुछ समानताएं देख सकते हैं, हालांकि यह निश्चित रूप से एक ही कुत्ता नहीं है। इस अर्थ में, वेलाज़्यूज़ और टाइटियन द्वारा कुछ पेंटिंग्स जो कि उनके कुत्तों के साथ ग्रामीण इलाकों में ऑस्ट्रियाई काल की स्पैनिश कुलीनता को चित्रित करती हैं, वर्तमान किसानों की तरह morphological विशेषताओं के उदाहरण दिखाती हैं। इसलिए, इस दौड़ के एक इबेरियाई मूल के बारे में सोचने के लिए, यह अनुचित नहीं है।

हालांकि, नस्ल के चयन और प्रशिक्षण का काम अंग्रेजी शिकारी की विशेष योग्यता है। वास्तव में, यह कुत्ता यूनाइटेड किंगडम में लगभग दो सौ वर्षों तक मौजूद है, जब बीच में 1 9वीं शताब्दी अंग्रेजी ऊपरी वर्ग ने जीवन शैली विकसित करना शुरू किया जिसमें शहर में काम ग्रामीण इलाकों में आनंद और अवकाश के साथ मिलाया गया था, और शिकार की कला का शौक था, जिसमें कुछ कुत्तों ने भाग लिया था।

, संभावित शिकार ट्रैक डराने पक्षियों उड़ान लिफ्ट करने के लिए या उदाहरण के लिए,: ऐसे समय में जब शिकार एक सामाजिक और लगभग खेल के आयोजन बन गया है, शिकारी विभिन्न विशेष कुत्तों कि विभिन्न नौकरियों में सहायता कर सकता करने की मांग की , शिकार रोल के दौरान मारे गए टुकड़े इकट्ठा करें।

लैब्राडोर रेट्रिवर अर्जेंटीना




जानवरों के लिए अंग्रेजी का जुनून अच्छी तरह से जाना जाता है, और कुत्ते के इस ज्ञान के लिए धन्यवाद, वे अपनी विशिष्ट आवश्यकता के अनुसार शिकारी के साथ सहयोग करने के लिए अपनी योग्यता के अनुसार इसे चुनने में सक्षम थे।

वे इसलिए, नमूनों जिसका मुख्य समारोह खिन्न टुकड़े और इकट्ठा करने के लिए था ऊपर उठाने शुरू कर दिया के रूप में वह कुत्तों है कि आने वाले मछली पकड़ने कनाडा नावों में अंग्रेजी बंदरगाहों पर पहुंच गया था वसूली में तैरने के लिए एक विशेष क्षमता और सहायता पड़ा देखा नेटवर्क के, वे कलेक्टरों की नस्ल को परिपूर्ण करने के लिए इस्तेमाल किया गया था।


इनमें से, दो प्रकार के कुत्ते अच्छी तरह से विभेदित थे: एक भारी, जो वर्तमान न्यूफाउंडलैंड का पूर्वज है, और दूसरा हल्का भी कहा जाता है सेंट जॉन कुत्ता, जो वर्तमान लैब्राडोर प्रतिद्वंद्वी को जन्म देता है।

पूरे वर्षों में, प्रजनकों ने नस्ल की सबसे मूल्यवान विशेषताओं को चमकाने और चुनने के लिए चुना है जब तक कि वे अपने वर्तमान राज्य तक नहीं पहुंच जाते, जिसमें उनका मुख्य जोड़ा मूल्य, जो उन्हें दुनिया भर के लोगों के बहुमत के पक्ष में योग्य बनाता है, यह बिना किसी संदेह के, उसके चरित्र है।

शिक्षा और प्रशिक्षण

लैब्राडोर कुत्ता को शिक्षित करने के लिए कैसे शिक्षा अपने जीवन के शुरुआती चरणों में यह सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक है कि एक वयस्क के रूप में वह एक है संतुलित कुत्ता, मिलनसार और इसे हर जगह ले जाया जा सकता है। आसानी से दिनचर्या higiénicas- तथ्य क्या साइट है जहाँ वे सो सिखा सकते हैं या घंटे में वे अकेले रहने की आवश्यकता खर्च करने के लिए आसान जानने के लिए, कुछ पिल्लों उनकी जरूरतों को घर में नहीं रह गया है, जब वे कूड़े छोड़ रहे हैं, और भी ।

पहले दिन से कुछ आदतों को सेट करना बहुत महत्वपूर्ण है कि पिल्ला घर आती है और पहले परिवर्तन पर कुत्ते की आवश्यकताओं को बदलती या उपज नहीं देती है। इस तरह, कुछ दिनों में कुत्ता अपनी जगह ग्रहण करता है और रात में या दिन में कुछ घंटे खर्च करने में कोई समस्या नहीं होती है।

यह एक पुनरावृत्ति से सीखना यह शैक्षिक विधि है जो माताओं द्वारा उपयोग की जाने वाली समान है, हमें लगातार और सुसंगत होना चाहिए, और आसानी से मोड़ने के लिए हाथ नहीं देना चाहिए। और तथ्य यह है कि किसान एक है बहुत स्मार्ट कुत्ता कि, इसके अलावा, वह अपने परिवार के साथ रहना पसंद करता है, इसलिए वह अपने गुरु की इच्छा को तोड़ने के लिए किसी भी चाल का प्रयास करने की संभावना है।

लैब्राडोर कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए कैसेअमेज़ॅन कुत्तों

लेकिन यह एक बहुत ही गंभीर बाधा नहीं मानता है, क्योंकि जैसे ही जानवर नोटिस करता है कि उसके स्वामी प्रमुख हैं और इसके अलावा, वे उस पेपर को लगाते हैं, यह बड़ी समस्याओं को उठाए बिना झुंड में अपना स्थान ग्रहण करता है।

इसके विपरीत, अगर वह कमजोरी के संकेतों को समझता है, तो वह तुरंत पता लगाता है कि उसके वरिष्ठों के कमजोर बिंदु क्या हैं, उन पर हमला कैसे करें और इससे कैसे दूर रहें, और इसके परिणामस्वरूप, जैसे ही वह कर सके, इसका उपयोग करता है।

और, उपयोगिता कुत्ते के रूप में इसके उच्च मूल्य के बावजूद, इसकी गतिशीलता और इसकी महान सीखने की क्षमता, चूंकि यह एक बहुत जिद्दी जानवर बन सकता है, एक बीमार मस्तिष्क नमूना समस्याओं का निरंतर स्रोत बन जाएगा।

अभ्यास के मामले में, कुत्ते को शुरू करना महत्वपूर्ण है एक पट्टा पर लंबे समय तक चलता है क्योंकि यह बहुत छोटा है, चूंकि वह असाधारण रूप से मजबूत के अलावा एक ज्वलंत, हंसमुख और बहुत मिलनसार कुत्ता है। इसी कारण से, आपको इसे खींचने के बिना उसे पट्टा पर चलने के लिए शिक्षित करना होगा, ताकि यह एक अनियंत्रित जानवर न बन जाए, खासकर कम शारीरिक शक्ति वाले लोगों के लिए।

यह भी सलाह दी जाती है, जब कुत्ता थोड़ा सिर बैठता है और आज्ञाकारी रहो, बड़ी जगहों पर घूमने के लिए सड़क पर व्यायाम करने की संभावना को सुविधाजनक बनाएं। आम तौर पर किसान अपने गुरु की निकटता को छोड़ देता है, भले ही वह ढीला हो, उसे चलाने के लिए खिलौनों, गेंदों आदि को फेंकना अच्छा होता है।

लैब्राडोर रेट्रिवर चित्र

obsess और इस तरह के एक मोटर साइकिल के साथ या एक विशेष ट्रेडमिल पर दौड़ना के रूप में विनियमित गहन व्यायाम, की आवश्यकता नहीं है, मांसपेशियों शरीर क्रिया विज्ञान कुत्ते पुरुषों के लिए अलग है और एक ही stimuli करने के लिए उसी तरह प्रतिक्रिया नहीं देता।

इस प्रकार, हार्मोनिक और टोनड मांसपेशियों के विकास को प्राप्त करने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि यह खेल के माध्यम से दौड़, कूद, दिशा में परिवर्तन इत्यादि के साथ अपनी गतिविधियों की पूरी श्रृंखला को तैनात कर लेता है। इस प्रकार, इसे शारीरिक रूप से प्रयोग करने के अलावा, यह मनोवैज्ञानिक स्तर पर भी उत्तेजित होगा, उनकी क्षमताओं और उनकी प्रशिक्षण संभावनाओं को बढ़ाएगा।

यदि किसान शिकार में व्यस्त नहीं है, तो वे हो सकते हैं गाड़ी कई अन्य वैकल्पिक गतिविधियों में इसे नामांकित करने के लिए, क्योंकि इस नस्ल के नमूने के साथ हमेशा एक द्विपदीय कार्य करने के लिए आवश्यक है और उन्हें एक मनोरंजन खोजने का प्रयास करें, जो कुत्ते को अपने गुरु के लिए भक्ति को बढ़ाएगा।

इस तरह किसान एक खुश, सक्रिय, आज्ञाकारी, स्नेही और बहुत खुश जानवर बन जाता है, विशेषताओं ने उन्हें दुनिया में सबसे प्रसिद्ध और प्रिय नस्लों में से एक बना दिया है।

खिला

लैब्राडोर कुत्ता क्या खाता है

के लिए के रूप में लैब्राडोर रेट्रिवर खिलाने, यह मौलिक बिंदुओं में से एक है, क्योंकि यह शायद इनमें से एक है कैनाइन नस्लों प्लस gluttons. भोजन के अपने प्यार, जो कुछ भी तरह का है, तो पौराणिक कि बड़े व्यावसायिक घराने अपने उत्पादों के स्वादिष्ट के परीक्षण में इस्तेमाल नहीं किया जा सकता है के रूप में वे बराबर स्वाद के साथ सबसे उत्तम व्यंजनों से एक फ़ीड लो-एंड खाया जाता है ।

अनुपस्थित नमूनों के विशिष्ट मामले हो सकते हैं, लेकिन लगभग सभी भोजन के लिए एक बड़ी प्रतिक्रिया दिखाते हैं, यह जानने के लिए एक उत्कृष्ट सुराग है कि कुत्ता स्वस्थ और खुश है या नहीं। भोजन के लिए यह प्यार, हालांकि, इसे बनाता है मोटापे के अधिक मामलों के साथ दौड़ में से एक, समस्या यह है कि इस तरह की भारी, मजबूत और तेजी से बढ़ती दौड़ में बहुत गंभीर हो सकता है।

वोरसिटी को नियंत्रित करने का तरीका दैनिक राशन को अन्य दौड़ों में सामान्य होने की तुलना में अधिक भोजन में विभाजित करना है। इस प्रकार, पहले चार महीनों के दौरान, यह दिया जाना चाहिए दिन में चार बार खाने के लिए, फिर सात या आठ महीने तक तीन तक जा रहे हैं, और, इस बार बीत जाने के बाद, यह एक शासन के अधीन हो सकता है दो भोजन अठारह महीने तक या यहां तक ​​कि अपने पूरे जीवन में, हालांकि ऐसे नमूने हैं जो वयस्कों के दिन केवल एक बार खाते हैं।

लैब्राडोर रेट्रिवर भोजनअमेज़ॅन कुत्तों

इस तरह, राशन को विभाजित करना हासिल की है, एक हाथ पर,, उपवास की अवधि कम करने और इसलिए पेटूपन की हमलों से बचने के `, और दूसरी अधिक रोकते हैं, जो बेहतर पाचन में परिणाम है खाने के लिए कुत्ते को मिलता है और कमी हुई पेट के भयभीत torsions की घटनाओं।

किसान के आहार में उसकी जरूरतों के लिए सही संरचना होनी चाहिए: लाओ शक्ति और प्रोटीन अपनी उच्च स्तर की गतिविधि को बनाए रखने के लिए आवश्यक है और गुणवत्ता वाली वसा है जो आपकी त्वचा, आंखों और बालों की रक्षा करती है, लेकिन आपके वजन में वृद्धि नहीं करती है।

कुछ दौड़ के लिए विशिष्ट आहार वे अपनी रचना में मछली का एक हिस्सा शामिल करते हैं, जो स्वच्छ प्रोटीन और ओमेगा 3 और 6 फैटी एसिड जानवरों के लिए बहुत फायदेमंद की गारंटी देता है।

लैब्राडोर कुत्ते के स्वास्थ्य और रोग

लैब्राडोर कुत्ता स्वास्थ्यड्राइव करने में आसान है, लैब्राडोर कुत्ता मूल रूप से स्वस्थ है, और 15 साल तक जी सकते हैं बिना किसी बड़ी समस्या के और अपने मनोवैज्ञानिक दृष्टिकोण को लगभग बरकरार रखते हुए। अन्य बड़े कुत्तों की तरह, यह कुछ पीड़ित होने के लिए प्रवण है संयुक्त रोग के रूप में हिप डिस्प्लेसिया या कोहनी, लेकिन इन स्थितियों को उनके आनुवांशिक चयन और उनके विकास चरण के दौरान एक संतुलित आहार के साथ रोका जा सकता है।

इस अर्थ में, अपनी उम्र और उसके विकास के लिए सशक्त कुछ अभ्यास दिशानिर्देश स्थापित करना भी आवश्यक है क्योंकि वह एक पिल्ला है। पशु चिकित्सक एक परामर्शदाता बनना चाहिए और किसान के पूरे जीवन में मदद करना चाहिए - प्रासंगिक नियंत्रणों की एक श्रृंखला का पालन करने और कुत्ते की विकास और सामान्य स्थिति को मार्गदर्शन करने के लिए नियमित रूप से यात्रा करना सुविधाजनक है, विकास के दौरान अपना वजन नियंत्रित करना से बचने के लिए संयुक्त और त्वचा की समस्याएं भविष्य में

आपको सख्ती से एक कार्यक्रम का पालन करना होगा आंतरिक और बाहरी deworming जो जानवर को कुछ परजीवीओं की क्रिया से बचाता है जो कई बीमारियों का कारण बनता है जो बहुत गंभीर हो सकते हैं, जैसे फिलीरिया या "दिल की धड़कन"।

लैब्राडोर रेट्रिवर टीकाकरण

इसी तरह, पालन करना जरूरी है टीकाकरण कार्यक्रम कानून द्वारा स्थापित और पशुचिकित्सा स्वयं द्वारा। टीका कुछ मजबूत वायरस रोगों के खिलाफ सुरक्षा करते समय एक मजबूत प्रतिरक्षा प्रणाली बनाने में मदद करती है, जिनकी उपस्थिति एक क्षेत्र से दूसरे क्षेत्र में भिन्न हो सकती है।

कुल मिलाकर, दुनिया भर में आम बीमारियों के खिलाफ टीका लगाया जाता है, लेकिन फिर वहाँ अन्य स्थानीय घटना है कि एक ही देखभाल की आवश्यकता एक रोग है कि के बावजूद लगभग अभी तक खत्म किया जा रहा है इस तरह के रेबीज के रूप में एक कानूनी प्रकृति के भी कुछ दृश्यों, कर रहे हैं, अनिवार्य टीकाकरण की आवश्यकता है।

इस बात का सबूत है कि लगभग सभी यूरोपीय देशों अपने भूगोल के भीतर यात्रा कुत्तों की आवश्यकता होती है तो क्रोध के खिलाफ एक मानक पासपोर्ट कुत्ते टीकाकरण के साथ प्रदान की है कभी कभी एकत्रित करते हैं, प्रत्येक देश के अन्य विशिष्ट आवश्यकताओं देखते हैं है कुत्ते की कंपनी में यात्रा शुरू करने से पहले जानना जरूरी है।

एक और पहलू जिस पर नजर रखने की जरूरत है वह है बाल और त्वचा के स्वास्थ्य, चूंकि, अपने प्राकृतिक संविधान के कारण, इस नस्ल आमतौर पर प्रवण होती है वसा का अत्यधिक उत्पादन, विशेष रूप से कान नहर में, इसलिए जोर देना जरूरी है कुत्ते के कान साफ ​​करना.

यदि कुत्ता मैदान में बहुत कुछ चला जाता है तो यह भी देखना आवश्यक है कि कान या नाक में कोई स्पाइक पेश नहीं किया जाता है, क्योंकि वे कारण बन सकते हैं संक्रमण बहुत दर्दनाक लेकिन इस स्नेहक योगदान का एक सकारात्मक लाभ यह है कि यह बालों की सुरक्षा और अस्थिरता को बढ़ाता है, जो हमेशा चमकदार और लचीला होना चाहिए।

कोट बल्कि कठिन स्पर्श करने के लिए, तंग है, और एक बहुत ही घने अस्तर और त्वचा के साथ धीरे लचीला और नम है, इसलिए किसी भी सूखापन, flaking, चमक या सुस्त और भंगुर बाल उपस्थिति की कमी से समीक्षा की जानी चाहिए पशु चिकित्सक यह निर्धारित करने के लिए कि क्या यह त्वचा और बालों की समस्या है या यदि यह एक गंभीर गंभीर स्थिति को दर्शाता है।

विशिष्ट देखभाल

ब्रश लैब्राडोर retrieverअमेज़ॅन कुत्तों
स्वच्छता के लिए, इस नस्ल को किसी भी सौंदर्य व्यवस्था की आवश्यकता नहीं होती है और इसके बालों की देखभाल करना बहुत आसान होता है। यह कभी गाँठ नहीं, लेकिन फिर भी इसे समय-समय पर ब्रश करना सुविधाजनक है अंडकोट तक पहुंचने के लिए धातु के बने ब्रश या ब्रश का उपयोग करना।

पिघलने के मौसम के दौरान (जो बहुत प्रचुर मात्रा में हो सकता है) अंडरकोट को रेक या टूल प्रकार के साथ काम किया जाता है राजा कोट प्रक्रिया को सुव्यवस्थित करने और बाल परिवर्तन की सुविधा के लिए। आप चमड़े के चेमोइस या ए के साथ अंतिम स्पर्श दे सकते हैं घुड़सवार ब्रश बालों को सभी चमक पाने के लिए नरम और चमकदार छोड़ दें।

लैब्राडोर कुत्ता कितनी बार स्नान करता है

बाथरूम यह तब के लिए आरक्षित है जब कुत्ता वास्तव में गंदा है। साबुन के किसी भी निशान को छोड़ने से बचने के लिए कुल्ला में विशेष देखभाल करना आवश्यक है, क्योंकि किसान के घने अंडकोट में बहुत सारे पानी को बरकरार रखा जाता है, और इसलिए साबुन भी होता है।

और स्नान दिनचर्या के दौरान आप को नियंत्रित करने के लिए लाभ लेते हैं नाखून की स्थिति, यदि आवश्यक हो तो उन्हें काटकर, मांसपेशियों तक पहुंचने की कोशिश नहीं करना, काले नाखूनों के नमूने के मामले में एक कठिन कार्य है।

क्या आप कुत्तों के बारे में और जानना चाहते हैं?

से CurioSfera.com हमें आशा है कि इस पोस्ट का शीर्षक होगा लैब्राडोर कुत्ता आपको यह पसंद आया यदि आप अन्य समान वस्तुओं को देखना चाहते हैं, तो हम आपको हमारी श्रेणी में जाने की सलाह देते हैं कुत्ते नस्लों, से संबंधित सब कुछ है कुत्तों, या एक भी पालतू जानवर. इसी तरह, आप अपने प्रश्नों के खोज इंजन में अपने प्रश्न लिख सकते हैं जो आपको अगले मिलेगा। और याद रखें, अगर आपको यह पसंद आया, तो इसे अपने दोस्तों और परिवार के साथ सोशल नेटवर्क पर साझा करें, या हमें एक टिप्पणी छोड़ दें। 

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
अमेरिका में दस सबसे लोकप्रिय कुत्ते क्या हैं?अमेरिका में दस सबसे लोकप्रिय कुत्ते क्या हैं?
अच्छे कुत्ते तैरने वालों की नस्लेंअच्छे कुत्ते तैरने वालों की नस्लें
लैब्राडोर कुत्ता बनाम अमेरिकी बुलडॉग का व्यवहारलैब्राडोर कुत्ता बनाम अमेरिकी बुलडॉग का व्यवहार
लैब्राडोर पिल्लालैब्राडोर पिल्ला
लैब्राडोर कुत्तालैब्राडोर कुत्ता
लैब्राडोर कुत्तालैब्राडोर कुत्ता
एक हलचल शीतकालीन फर कब बहाल करता है?एक हलचल शीतकालीन फर कब बहाल करता है?
लैब्राडोर, सबसे लोकप्रिय कुत्तों में से एक और ठीक हैलैब्राडोर, सबसे लोकप्रिय कुत्तों में से एक और ठीक है
स्वर्ण प्रवासी और लैब्राडोर कुत्ता के बीच अंतरस्वर्ण प्रवासी और लैब्राडोर कुत्ता के बीच अंतर
चॉकलेट लैब्राडोर कुत्ता वे कैसे हैं, फोटो और वीडियोचॉकलेट लैब्राडोर कुत्ता वे कैसे हैं, फोटो और वीडियो
» » लैब्राडोर retrevier
© 2021 taktomguru.com