taktomguru.com

ताजा पानी झींगा - क्रस्टेसियन

ताजा पानी झींगा

ताजा पानी झींगा: Palaemonetes एसपी

परिवार: Palemónidos।

आदेश: Decápodos macruros।

वर्ग: क्रसटेशियन

छोटी नदी झींगा: इन कीमती दस पैरवाला जलचर क्रसटेशियन जिसमें खोल या `सिर` गिल्स के तीन अलग अलग प्रकार के साथ दो गिल कक्षों का निर्माण करती है,, macruros का उपसमूह (बड़े स्पूल) और तैराकों के समूह के हैं, हालांकि लोकोमोटिव शक्तियों असाधारण और पैदल दूरी पर हैं चट्टानी या रेतीले बोतलों से। वे डेल्टा और लागोन जैसे कई खरोंच वातावरण में प्रचलित हैं, लेकिन तटों से दूर ताजे पानी के पाठ्यक्रमों को उपनिवेशित करते हैं। स्पेन में मैड्रिड के लिए कई आसपास के नदियों में पाए जाते हैं और हाल ही में जब तक, Henares नदी में बड़ी मात्रा में कब्जा कर लिया जा सकता है, Alcala de Henares के ऐतिहासिक शहर के ऊपर आठ या दस किलोमीटर की दूरी पर है, हालांकि आजकल नदी में प्रदूषण बह गया है इन अच्छे `गैंबिटस` की विशाल आबादी।




कैद में रखरखाव और प्रजनन: वे किसी भी मछलीघर में पूरी तरह से जीवित रह सकते हैं जब भी वे उष्णकटिबंधीय पाठ्यक्रमों के तापमान का प्रतिरोध करते हैं, जब भी वे प्रगतिशील रूप से अनुकूल होते हैं। हालांकि, वे बड़े टैंक पसंद करते हैं, एक भरपूर, रेतीले-चांदी के बिस्तर के साथ न्यूनतम 90 एल और पीछे की ओर एक अच्छी रॉक दीवार पसंद करते हैं। Potamogeton एसपी वनस्पति, elodeas ताजा अंकुरित चावल और अन्य जलमग्न पौधों, कोनों और कंटेनर के पीछे भागों में रखा जाएगा। जल, मध्यम या 12 25 DH के बीच उच्च औसत कठोरता, साफ़ तौर पर क्षारीय पीएच हो जाएगा = 8.7 करने के लिए 7.2 और इसके तापमान 12-25º सी तीव्र रोशनी से रेंज कर सकते हैं, लेकिन सब्जी की एक परत द्वारा जांच फ़्लोटिंग, सीधे सूर्य की रोशनी के साथ मजबूत किया जा सकता है। संभोग के बाद, मादाएं बड़ी मात्रा में अंडे जमा करती हैं जो वे अपनी पूंछ के पंख वाले निचले हिस्से में एकत्र करते हैं या तैराकी परिशिष्टों के बीच अधिक सही ढंग से जमा करते हैं।

लार्वा जारी किया गया, वे सतह को कई चरणों के माध्यम से प्राप्त करते हैं जब तक उन्हें छोटे झींगा नहीं माना जा सकता है। वयस्कों, जो अपने स्वयं के लार्वा खाने निकाल दिए जाते हैं, तो हम कैद में चक्र बंद हो जाएगा, लेकिन सबसे दिलचस्प लाइव भोजन है कि इन क्रसटेशियन मछली है कि हम अपने एक्वैरियम में बनाए रखने की आपूर्ति कर सकते का नित्य स्रोत है।

सजावट और लाइव भोजन का स्रोत: हमारे जहाजों कि Diatomaceous nauplius Artemia और सूक्ष्म शैवाल फ़ीड की एक बहुत ही उत्सुक और आभारी मेहमानों होने के अलावा, अपने विशाल प्रतिकृतियां के साथ Palaemonetes, सबसे उष्णकटिबंधीय मछली और यहां तक ​​कि झींगा मर रहे हैं के लिए एक असाधारण अनुपूरक भोजन उपलब्ध कराने के उत्सुकता से मछली से भस्म हो गया। वे कई छोटे शांतिपूर्ण प्रजातियों साथ सहवास कर सकते हैं और केवल बड़े चिचिल्ड या मछली के वर्ग के अन्य लड़ाकू प्रतिनिधियों ने पीछा किया और semidevorados कर दिया जाएगा। हमारे स्पेनिश औबेरियन Palaemonetes अंतर्देशीय नदियों में पकड़ा के साथ व्यक्तिगत अनुभव है, हमें एक ही कंटेनर में लगभग एक वर्ष के लिए दिया गया है इन क्रसटेशियन कंपनी है, जबकि अतिरिक्त पोषक स्रोत swordtails, चौड़ा, mollinesias, danios और scalars लिए कार्य किया।

हालांकि वे आम तौर पर सलाह नहीं दी जाती हैं कंटेनर है कि इन झींगा के लिए इस्तेमाल किया जा सकता में `छेद` के चूना पत्थर के साथ सजावट इनमें से दो या पत्थर कंकड़ के तीन रखा जाना चाहिए, ज़ाहिर है, के लिए कार्बोनेट और sulfates अन्य पूरी तरह से संतोषजनक हिस्सा जारी करके पानी कठोर संकेत से पहले अधिकांश pecílidos।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
मछली भोजन वर्गमछली भोजन वर्ग
उष्णकटिबंधीय ताजे पानी की मछली के लिए एक मछलीघर कैसे बनाया जाएउष्णकटिबंधीय ताजे पानी की मछली के लिए एक मछलीघर कैसे बनाया जाए
कैसे केकड़े और उनकी किस्में हैंकैसे केकड़े और उनकी किस्में हैं
चांदी की मछली या चांदी का सिक्काचांदी की मछली या चांदी का सिक्का
डेनिश ज़ेब्राफिश या सीडर बारबेलडेनिश ज़ेब्राफिश या सीडर बारबेल
नीली गुरामी मछली और इसकी विशेषताओंनीली गुरामी मछली और इसकी विशेषताओं
बाघ वनस्पति मछली - थाईलैंड के thawed और समशीतोष्ण पानी में रहते हैंबाघ वनस्पति मछली - थाईलैंड के thawed और समशीतोष्ण पानी में रहते हैं
एक सरल और किफायती एक्वैरियम कैसे बनाएंएक सरल और किफायती एक्वैरियम कैसे बनाएं
गहना मछली - देखभाल और प्रजननगहना मछली - देखभाल और प्रजनन
ताजा पानी मछलीघरताजा पानी मछलीघर
» » ताजा पानी झींगा - क्रस्टेसियन
© 2021 taktomguru.com