taktomguru.com

आसानी से chanterelle मछली पुन: उत्पन्न करने के लिए

Jilguero मछली Caracidos खेलने के लिए आसान है

Jilguero मछली Caracidos खेलने के लिए आसान है

जिलगुरो मछली: प्रिस्टेला riddlei

परिवार: Characids।

आदेश: Cypriniforms।

वर्ग: बोनी मछली

विवरण और उत्पत्ति: यह गरम एक्वैरियम में पुनरुत्पादन और बनाए रखने के लिए सबसे आसान characins में से एक है। 4 से 5 सेमी की अधिकतम लंबाई के साथ, यह एक बाद में संकुचित शरीर है जिसमें एक biconvex प्रोफ़ाइल है। अच्छे आकार के सिर के निचले जबड़े के साथ ऊपरी भाग की तुलना में अधिक प्रकोप होता है, दोनों एक आंख के आकार में दांतों के साथ संपन्न होते हैं। आंखें, गोलाकार, व्यापक तांबा-सुनहरा irises है, अक्सर एक संकीर्ण ऊर्ध्वाधर काले भूरे रंग के बैंड से पार किया। पृष्ठीय पंख, संकीर्ण, लम्बाई, विशेषता पीले, काले और सफेद धब्बे दिखाता है, जबकि कौडल, बिल्बोब रूप वयस्कों में एक चमकदार लाल रंगा हुआ है, पूरी तरह से अनुकूल है।

गुदा फिन, काफी व्यापक, एक अनोखी नोक में अपनी पहली किरणों में फैली हुई है। पर्यावरण के अनुकूलन या `मनोदशा` की स्थिति के अनुसार दोनों लिंगों में समान आकार और परिवर्तनीय रंग होते हैं, इसलिए एक सच्चे साथी को सुरक्षित रूप से अलग करना बहुत मुश्किल हो जाता है। वे वेनेजुएला, गुयाना और ऊपरी अमेज़ॅन बेसिन की वनस्पति में बहुत समृद्ध, स्पष्ट, समशीतोष्ण जल पाठ्यक्रमों के कम या ज्यादा स्कूलों में नि: शुल्क रहते हैं।

जीवनकाल: इष्टतम रखरखाव की स्थिति में असाधारण रूप से अधिक, दो और तीन वर्षों के बीच।




आवास: 10 से 12 नमूनों का एक छोटा सा बैंक 40 1 न्यूनतम क्षमता के छोटे मछलीघर में रखा जा सकता है, जिसमें मोटी मिट्टी होती है जो नीचे और कोनों में सब्जियों की प्रचुर मात्रा में रोपण की अनुमति देती है। चरम कठोरता के पानी, 6-16 डीएच तटस्थ या थोड़ा अम्लीय, पीएच = 6.5-7.2, इष्टतम 25-26ºC पर विचार करते हुए, 23-28 सी के बीच रखा जाना चाहिए। अधिकतम प्रदर्शन के फ़िल्टरिंग को माध्यम की पारदर्शिता सुनिश्चित करना है, जिसकी कमजोर रोशनी को अस्थायी सब्जियों, जैसे कि रशिया और साल्विनिआ के कालीन द्वारा छोड़ा जाएगा।

खाद्य: Omnivorous, इसमें वाणिज्य से शुष्क भोजन, अच्छी गुणवत्ता के, छोटे कणों तक कम और छोटे आकार के शिकार शिकार शामिल होना चाहिए।

चरित्र और व्यवहार: बहुत चले गए, लेकिन `आक्रमणकारियों` अपने एकल उपस्थिति को characins का एक मछलीघर भरने लगते हैं। वे कंटेनर के निवास को उसी परिवार की अन्य गैर-आक्रामक प्रजातियों के साथ साझा कर सकते हैं।

दैनिक देखभाल: स्थिरांक का रखरखाव, लाइव फीड की आपूर्ति और नीचे के पानी की आवधिक सिफोनिंग, क्लोरीन से मुक्त एक और नए स्थान के साथ बदलकर पर्यावरण की मांगों के अनुकूल।

प्रजनन: इस छोटी मछली का प्रजनन करने में सबसे बड़ी समस्या एक वयस्क जोड़े की पहचान है, हालांकि इसे दो पुरुषों और एक मादा या दो मादाओं और एक नर के साथ भी कोशिश की जा सकती है। एक ग्लास बॉल तल के साथ 25-40 एल का एक मछलीघर प्लेट फ़िल्टर पर तैयार किया जाता है। कांच के मोती के शीर्ष पर नायलॉन स्पंज की 3 या 4 सेमी परत होती है, जबकि धन और कोनों को कैबोम्बास, एलोडेस और सेराटोप्टेरिस के बंडलों के साथ tufted होते हैं। प्रजनन पोत को सामान्य के आधा पानी और नए पानी के दूसरे आधे हिस्से के साथ भरें, पीएच: 6,5-डीएच: 7-10 डीएच, जो क्रमश: 27ºC तक बढ़ाया जाएगा। इस बीच, भविष्य के माता-पिता को लाइव भोजन का एक विशेष आहार प्राप्त होगा। एक बार बिछाने खत्म होने के बाद, जोड़े को अकेले बछड़े को छोड़ दिया जाता है, जो दो दिनों के बाद पैदा होगा। तलना को प्रचुर मात्रा में infusoria, और बाद में, ब्राइन झींगा के nauplius के साथ खिलाया जाना चाहिए।

रोगों: सबसे आम प्रेमों के प्रति बहुत संवेदनशील, उन्हें एक समृद्ध और विविध आहार के अधीन, अच्छी तरह से वातानुकूलित टैंक में संरक्षित किया जाना चाहिए।

Jilguero मछली Caracidos खेलने के लिए आसान है

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
वेल्स या लाल मछली की घुमावदार मछलीवेल्स या लाल मछली की घुमावदार मछली
चांदी की मछली या चांदी का सिक्काचांदी की मछली या चांदी का सिक्का
मछली नन टाइल्स या काले टेट्रामछली नन टाइल्स या काले टेट्रा
काले प्रयोगशाला मछली या काले शार्क की प्रजातियांकाले प्रयोगशाला मछली या काले शार्क की प्रजातियां
एंजेल मछली या स्केलर - उष्णकटिबंधीय मछलीघर मछलीएंजेल मछली या स्केलर - उष्णकटिबंधीय मछलीघर मछली
गहना मछली - देखभाल और प्रजननगहना मछली - देखभाल और प्रजनन
लाल आंख मछली टेट्राहेड्रॉन टेट्रालाल आंख मछली टेट्राहेड्रॉन टेट्रा
लाल भूत टेट्रा मछली - स्कूलों में रहते हैंलाल भूत टेट्रा मछली - स्कूलों में रहते हैं
आग की मछलीघर मछली मुंहआग की मछलीघर मछली मुंह
गरमागरम टेट्रा मछली - टेट्रा के characid समूहगरमागरम टेट्रा मछली - टेट्रा के characid समूह
» » आसानी से chanterelle मछली पुन: उत्पन्न करने के लिए
© 2021 taktomguru.com