taktomguru.com

गहना मछली - देखभाल और प्रजनन

पेज़ ज्वेल केयर और प्रजनन

यहूदीफिश: हेमिच्रोमिस बिमाकुलैटस

परिवार: Císhy-Clidos।

आदेश: Perciformes।

कक्षा: बोनी मछली

विवरण और orishy-genes: Magníshy-Phyco císhy-clido, लम्बी शरीर, पार्श्व संकुचित, कि 15 सेमी को मापने और शक्तिशाली मुंह, जो थोड़ा mandíshy-बैल नीचे protrudes के साथ एक बड़ा सिर है सकते हैं। आंखें, बड़े, गोलाकार और फ्लैट, काले हैं, जो सुनहरे आईरिस या हरे रंग के पीले रंग से घिरे हुए हैं।

रंग, बहुत परिवर्तनीय, पीले रंग के भूरे रंग से काले जैतून से निकलता है, अधिक पीठ में स्पष्ट, कई तराजू है, जो एक हरे रंग का प्रकाश Brillante- पक्षों और गिल operculum के दूरस्थ भागों पर दो काले धब्बे, पृष्ठभूमि से अलग दिखने को दिखाने के लिए लग रहे हैं के साथ। एस्ट्रस के दौरान जननांग पपीला को छोड़कर, लिंगों को अलग करने की अनुमति देने में कोई अंतर नहीं है, जो पुरुषों में महिलाओं की ओर इशारा करते हैं और गोलाकार होते हैं।

प्रजनन के दौरान मछली एक लाल रंग के रंग के साथ `चलती` लगती है हिंसक और कुछ उज्ज्वल हरे या नीले रंग के तराजू, शरीर के साथ lyshy लाइनों में व्यवस्थित। वे युवा लोगों को या जोड़ों के समूह में, वयस्क के रूप में, Rishy-os नील, Nishy-जर और ज़ैरे के उष्णकटिबंधीय पाठ्यक्रमों में, रहते हैं, हालांकि दुकानों में पाया नमूनों críshy-एक बंदी से आते हैं, से आसानी से हासिल की कई साल पहले




जीवनकाल: आठ-दस साल, आमतौर पर पांच या छह।

आवास: वयस्कों को कंटेनरों में जोड़ों में रहने में सक्षम हो जाएगा, जिनकी अधिकतम क्षमता 90 1 से कम नहीं है, हालांकि युवा लोग 250 या उससे अधिक के बड़े टैंकों में स्कूलों में रहने के लिए स्वीकार करते हैं। उन्हें तटस्थ मीडिया, पीएच = 6.8 से 7.4, मध्यम कठोरता, 8-14 डीएच टेम्पर्ड की आवश्यकता होती है, 22-26 सी के बीच, जिसे प्रजनन के दौरान 27-29 सी तक बढ़ाया जाएगा।

खाद्य: विविध केवल लाइव शिकार है, जो अच्छा अनुकूलन के मामलों में कसा हुआ जिगर, ताजा मछली, तार के साथ बंधे दर्ज की जाती हैं, जिनमें से छोटे टुकड़ों के साथ पूरक किया जा सकता है, उनमें आधे घंटे को दूर करने और यहां तक ​​कि GUPy भून।

चरित्र और व्यवहार: स्थापित जोड़े बहुत क्षेत्रीय और आक्रामक होते हैं, इसलिए उन्हें अलग-अलग या समान आकार और प्रतिभा के बड़े सिच्लिड एक्वैरियम में रखा जाना चाहिए।

परवाह: को बनाए रखने के निरंतर और पानी स्पष्टता इसी स्वचालन द्वारा सुनिश्चित किया जाता है, लेकिन इन císhy-clidos रखने का बड़ी समस्या को लाइव शिकार के दैनिक प्रावधान है, जो खेती जबकि क्रसटेशियन और कीड़ों का कारण होगा है।

प्रजनन: एक जोड़ी टैंक críshy-एक अच्छा आकार, पूरी तरह से तैयार है और कम से कम आधा पानी से भरा पूरे कंटेनर को भरने, के लिए छह या सात dishy-के रूप में एक और `वृद्ध` के साथ भरने सजाया गठन किया था। तापमान, जो एक बार जोड़े को पेश करता है, 27 या 28 सी तक बढ़ जाएगा। फीडिंग मजबूर हो जाती है और कुछ डिस्की-जैसे बिछाने आती है, बहुत
असंख्य, जो आधा हजार से अधिक हो सकता है। यह दो डिसी-ए के लिए जोड़े और एक्लोसिओना की देखभाल करता है। जब तलना तीन या चार दिन तक पहुंच जाती है- उम्र के माता-पिता को सामान्य टैंक में वापस लौटाया जा सकता है, स्कूल को ब्राइन झींगा, साइक्लोप्स और छोटे दफनिया के नापलीस के साथ खिलाया जा सकता है।

रोगों: जीवित शिकार में गरीब या कमी खाने से कैद में रखी जाने वाली सभी प्रजातियों के लिए सामान्य स्थितियों की संवेदनशीलता का पक्ष हो सकता है।
...

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
प्लेट एक मछलीघर मछली हैप्लेट एक मछलीघर मछली है
चांदी की मछली या चांदी का सिक्काचांदी की मछली या चांदी का सिक्का
मछली नन टाइल्स या काले टेट्रामछली नन टाइल्स या काले टेट्रा
डेनिश ज़ेब्राफिश या सीडर बारबेलडेनिश ज़ेब्राफिश या सीडर बारबेल
पुरानी plecostomus मछली या युद्धपोतोंपुरानी plecostomus मछली या युद्धपोतों
नीली गुरामी मछली और इसकी विशेषताओंनीली गुरामी मछली और इसकी विशेषताओं
गोल्डन फिजेंट या गोल्डन चीनी फिजेंटगोल्डन फिजेंट या गोल्डन चीनी फिजेंट
लाल भूत टेट्रा मछली - स्कूलों में रहते हैंलाल भूत टेट्रा मछली - स्कूलों में रहते हैं
मछली गुरमी मोती - मछलीघर मछलीमछली गुरमी मोती - मछलीघर मछली
आग की मछलीघर मछली मुंहआग की मछलीघर मछली मुंह
» » गहना मछली - देखभाल और प्रजनन
© 2021 taktomguru.com